Live Breaking News: कौन बनेगा हिमाचल का मुख्यमंत्री? विधायकों के साथ कांग्रेस का मंथन जारी
topStories1hindi1477683

Live Breaking News: कौन बनेगा हिमाचल का मुख्यमंत्री? विधायकों के साथ कांग्रेस का मंथन जारी

Breaking News Latest Update of 9 December 2022: देश-दुनिया की हर छोटी-बड़ी खबर का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग के साथ जुड़े रहिए...

Live Breaking News: कौन बनेगा हिमाचल का मुख्यमंत्री? विधायकों के साथ कांग्रेस का मंथन जारी
LIVE Blog
09 December 2022
20:41 PM

बैठक में कई दिग्गज मौजूद

शिमला में हिमाचल कांग्रेस के नए विधायकों की बैठक चल रही है. इस बैठक में कांग्रेस हिमाचल प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा वीरभद्र सिंह सहित अन्य मौजूद हैं.

20:35 PM

हिमाचल में विधायकों की बैठक शुरू

हिमाचल में बंपर जीत के बाद कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी चुनौती ये है कि मुख्यमंत्री किसे बनाया जाए. इस दुविधा से निकलने के लिए कांग्रेस ने विधायकों की बैठक बुलाई है. बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में राजीव शुक्ला के अलावा भूपेश बघेल और भूपेंद्र सिंह हुड्डा हिमाचल कांग्रेस के चुने गए विधायकों के साथ बैठक में शामिल हुए हैं. इस बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग सकती है.

19:47 PM

10 दिसंबर को होगा गुजरात के मुख्यमंत्री का फैसला

गुजरात बीजेपी ने 10 दिसंबर को गांधीनगर में अपने नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को पर्यवेक्षक बनाया गया है. इस बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाई जाएगी.

19:22 PM

कांग्रेस ने भी किया विधेयक का विरोध

कांग्रेस सांसद सैयद नसीर हुसैन ने समान नागरिक संहिता विधेयक पर कहा कि कांग्रेस इस विधेयक का विरोध करती है क्योंकि हमारा देश विविधताओं से भरा है. इस देश में लोगों के अलग-अलग विश्वास, पर्सनल लॉ, रिवाज और परंपराएं हैं. इस बिल को लाने से पहले हितधारकों के साथ चर्चा और बहस होनी चाहिए थी.

19:20 PM

'समान नागरिक संहिता विधेयक संविधान के खिलाफ'

समान नागरिक संहिता विधेयक 2020 पर समाजवादी पार्टी के सांसद रामगोपाल यादव ने कहा कि इसको (UCC) को नहीं लाना चाहिए था और विपक्ष ने भी इसका विरोध किया. यह विधेयक संविधान के खिलाफ है. संविधान ने अल्पसंख्यकों के सांस्कृतिक, शैक्षिक आदि अधिकारों को मौलिक अधिकारों में रखा था. अगर वह देश को बर्बाद करना चाहते हैं तो वह यह विधेयक ला सकते हैं.

 

17:11 PM

बदला टीआरएस का नाम, चुनाव आयोग से मिली मंजूरी

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने हैदराबाद में पार्टी मुख्यालय में भारत राष्ट्र समिति (BRS) पार्टी का झंडा फहराया. चुनाव आयोग ने आधिकारिक तौर पर TRS के नाम को BRS में बदलने की मंजूरी दे दी है.

16:23 PM

दून यूनिवर्सिटी के दीक्षान्त समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देहरादून में स्थित दून विश्वविद्यालय के तीसरे दीक्षान्त समारोह में हिस्सा लिया. इस मौके पर राज्य के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे. राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा, किसी भी देश की प्रगति उसके मानव संसाधन की गुणवत्ता पर निर्भर होती है और उसकी गुणवत्ता शिक्षा की गुणवत्ता पर निर्भर करती है...इस संस्थान में 36 में से 23 गोल्ड मेडलिस्ट छात्राओं को मिले हैं जिससे साबित होता है की इस संस्थान में महिलाओं को पर्याप्त अवसर उपलब्ध हैं.

16:00 PM

कांग्रेस के 2 जीते हुए पार्षद भी AAP में शामिल
दिल्ली नगर निगम के चुनावों में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद एक और झटका लगा है. कांग्रेस को इस चुनाव में कुल 9 वार्ड की सीटों पर जीत मिली थी. लेकिन इनसे में दो पार्षदों ने पाला बदल लिया है और आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है. इसमें एक बड़ा चेहरा अली मेहंदी भी शामिल हैं. ये दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष रहे हैं. अली मेहंदी पूर्व कांग्रेस विधायक हसन अहमद के बेटे हैं. अली मेहंदी के अलावा मुस्तफाबाद से पार्षद सबिला बेगम और ब्रिजपुरी से पार्षद नाज़िया खातून ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा है. दुर्गेश पाठक की मौजूदगी में कांग्रेस के ये दोनों निगम पार्षद आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. इनके अलावा दो मंडल अध्यक्ष भी आप में शामिल हुए.

15:59 PM

हैदराबाद में वाईएस शर्मिला पुलिस हिरासत में

हैदराबाद में YSRTP प्रमुख वाईएस शर्मिला ने वारंगल पुलिस द्वारा पदयात्रा के लिए अनुमति नहीं दिए जाने के बाद विरोध प्रदर्शन किया. इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है. इस बात की जानकारी डीसीपी मध्य क्षेत्र राजेश चंद्रा ने दी है.

15:57 PM

शाम की बैठक में सीएम फेस पर लगेगी मुहर- प्रतिभा सिंह

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा वीरभद्र सिंह ने कहा कि आज शाम हिमाचल में पार्टी की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा होगी. यहां गुटबाजी नहीं है. यहां किसी भी तरह की गुटबाजी नहीं है और हर कोई हमारे साथ है.

15:55 PM

अब नहीं बचेंगे चोर-डकैत, यूपी के 18 शहर होंगे CCTV से लैस

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में 18 शहर ICCC के साथ एकीकृत करते हुए सेफ सिटी के रूप में बनाए जा रहे हैं. अब अगर कोई अपराधी या समाज विरोधी तत्व जो पहले किसी एक चौराहे पर किसी बहन या बेटी को छेड़ता हो, दूसरे चौराहे पर डकैती डालने का दुस्साहस करता हो, अब नहीं कर पाएगा. 

कानपुर में सीएम योगी ने कहा कि CCTV कैमरा हर एक गतिविधि को अपने पास रखेगा. अगर किसी ने एक चौराहे पर कोई शरारत की तो अगले चौराहे पर पहुंचते-पहुंचते पुलिस उसको ढेर कर चुकी होगी. अब कोई भी सुरक्षा में सेंध लगाने का दुस्साहस नहीं कर पाएगा.

13:42 PM

Mainpuri Bypoll: शिवपाल पर BJP सांसद का बड़ा दावा

बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि शिवपाल यादव ने 2019 में BJP का टिकट मांगा था. वो बीजेपी में शामिल होना चाहते थे. शिवपाल मैनपुरी से चुनाव लड़ना चाहते थे. अगर उनको टिकट मिल जाता तो शिवपाल यादव कभी वापस सपा में नहीं जाते.

13:11 PM

Shraddha Murder Case: श्रद्धा के पिता ने की आफताब के परिवार की जांच की मांग

हत्याकांड के खुलासे के बाद पहली बार श्रद्धा के पिता विकास वॉकर मीडिया के सामने आए. उन्होंने कहा कि श्रद्धा को न्याय मिले. आफताब के परिवार की भी जांच होनी चाहिए.

12:59 PM

Shraddha Murder Case: श्रद्धा के पिता ने फडणवीस से की मुलाकात

श्रद्धा वॉकर के पिता ने आज महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की. थोड़ी देर में इसको लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी.

12:42 PM

Gujarat CM Resignation: गुजरात CM भूपेंद्र पटेल ने दिया इस्तीफा

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्यपाल से मिलने के बाद अपना इस्तीफा सौंप दिया है. 12 दिसंबर को वो दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. शनिवार को गांधीनगर में विधायक दल की बैठक में विधायक दल का नेता चुना जाएगा.

12:21 PM

Gujarat Election: गुजरात CM आज देंगे इस्तीफा

गुजरात CM भूपेंद्र पटेल राज्यपाल से मिलने पहुंचे हैं. विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद आज वो अपने पद से इस्तीफा देंगे.

11:35 AM

Shraddha Murder Case: साकेत कोर्ट ने बढ़ाई आफताब की हिरासत

साकेत कोर्ट में आज श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब की पेशी हुई. कोर्ट ने 14 दिन के लिए आफताब की हिरासत को बढ़ा दिया है.

11:13 AM

Himachal New CM: सीएम पद पर प्रतिभा सिंह का बड़ा बयान

हिमाचल प्रदेश में सीएम पद की दावेदार और राज्य की कांग्रेस चीफ प्रतिभा सिंह ने कहा कि हिमाचल CM पद पर जल्द फैसला होगा. पार्टी आलाकमान सीएम के नाम पर फैसला करेगी. लोगों ने वोट दिया है, उनकी भावनाओं की कद्र होनी चाहिए.

10:01 AM

IPS Amit Lodha News: बिहार में आईपीएस अमित लोढ़ा निलंबित

बिहार में आईपीएस अमित लोढ़ा को निलंबित कर दिया गया है. भ्रष्टाचार के आरोप के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई हुई है. विजिलेंस टीम ने गुरुवार को आईपीएस अमित लोढ़ा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी.

09:29 AM

Jodhpur Cylinder Blast: जोधपुर में सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा

जोधपुर हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है. गुरुवार को शादी समारोह में सिलेंडर फट गया था. इस हादसे में 50 से ज्यादा लोग घायल भी हुए, उनका इलाज अस्पताल में जारी है.

09:00 AM

Mandous Red Alert: चक्रवाती तूफान के कारण तमिलनाडु में रेड अलर्ट

तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान Mandous का खतरा बना हुआ है. इसको देखते हुए तमिलनाडु के तीन जिलों चेंगलपट्टू, विल्लुपुरम और कांचीपुरम में रेड अलर्ट जारी किया गया है.

08:06 AM

Himachal Congress Meeting: शिमला में कांग्रेस की बैठक

आज दोपहर 12 बजे शिमला में कांग्रेस की बैठक होगी. इस बैठक में हिमाचल के मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा होगी.

07:00 AM

Himachal New CM: कौन होगा हिमाचल का सीएम?

हिमाचल में आज नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक, पर्यवेक्षकों से मिलकर राज्य के नए सीएम के नाम पर चर्चा कर सकते हैं. सीएम पद की रेस में सुखविंदर सिंह सुखू, मुकेश अग्निहोत्री और प्रतिभा सिंह का नाम आगे बताया जा रहा है.

06:26 AM

Shraddha Murder Case: आज कोर्ट में होगी आफताब की पेशी

श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब को आज (शुक्रवार को) साकेत कोर्ट में पेश किया जाएगा. तिहाड़ जेल ने दिल्ली पुलिस की तीसरी बटालियन से आफताब को विशेष सुरक्षा मुहैया कराने को कहा है.

05:58 AM

Himachal Pradesh Congress MLAs: हिमाचल कांग्रेस विधायकों से पर्यवेक्षकों की मुलाकात आज

हिमाचल प्रदेश के सभी कांग्रेस विधायकों को शिमला में रहने के निर्देश दिए गए हैं. सूत्रों के मुताबिक, पर्यवेक्षक भूपेश बघेल, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और इंचार्ज राजीव शुक्ला कांग्रेस विधायकों से आज शिमला में मुलाकात कर सकते हैं.

Trending news