Lok Sabha Chunav: कांग्रेस ने जारी की पांचवीं सूची, तमिलनाडु से 1 और राजस्थान से 4 उम्मीदवारों के नाम
Advertisement

Lok Sabha Chunav: कांग्रेस ने जारी की पांचवीं सूची, तमिलनाडु से 1 और राजस्थान से 4 उम्मीदवारों के नाम

Live Updates 25 March 2024: महाकाल मंदिर में आग लगने से हादसा हो गया है. बीजेपी उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट जारी हो गई है, जिसमें कई चौंकाने वाले नाम हैं. इधर देशभर में आज होली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. 

Lok Sabha Chunav: कांग्रेस ने जारी की पांचवीं सूची, तमिलनाडु से 1 और राजस्थान से 4 उम्मीदवारों के नाम
LIVE Blog

25 March 2024 Latest Update: मध्य प्रदेश के उज्जैन में बड़ा हादसा (Mahakal Mandir Fire) हो गया है. यहां के महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान आग लग गई है. इस हादसे में एक दर्जन पण्डे, पुजारी और सेवक झुलसे. होली उत्सव में गुलाल उड़ाने से ये आग फैली है. उज्जैन के जिला अस्पताल में घायलों का इलाज जारी है. महाकाल मंदिर में भस्म आरती के मुख्य पुजारी संजय गुरु, विकास पुजारी, मनोज पुजारी, अंश पुरोहित, सेवक महेश शर्मा, चिंतामन गेहलोत सहित अन्य घायल हैं. दूसरी बड़ी खबर है कि बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. इसमें कई दिग्गज सांसदों का टिकट गया है. वहीं, कई नए चेहरे भी देखने को मिले हैं.

(देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...)

25 March 2024
23:43 PM

गुजरात में कांग्रेस का खेल बिगाड़ सकती है AIMIM

AIMIM गुजरात में कांग्रेस का खेल बिगाड़ने जा रही है. असदुद्दीन ओवैसी गुजरात में गांधीनगर और भरुच दो सीटों पर अपने लोकसभा उम्मीदवार उतारने जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक जल्द ही प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया जाएगा. 

22:40 PM

कांग्रेसी उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी

कांग्रेस ने होली के दिन अपने उम्मीदवारों की पांचवी सूची जारी की. इस सूची में राजस्थान से 4 और तमिलनाडु से एक उम्मीदवार को टिकट दिया गया. अजमेर से रामचंद्र चौधरी, कोटा से प्रह्लाद गुंजल को टिकट दिया गया है. 

17:57 PM

बैठक के लिए मातोश्री पहुंचने वाले हैं शरद पवार

मातोश्री पर होनेवाली बैठक के लिए शरद पवार कुछ देर में पहुंचेंगे. सूत्रों की मानें तो कल शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट अपने कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी कर सकता है. इस लिहाज़ से भी यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण हो जाती है. साथ ही एमवीए के गठन के बाद से आज ऐसा पहली बार होगा कि शरद पवार ख़ुद मातोश्री पहुंच रहे हैं.

14:58 PM

बिहार में I.N.D.I.A गठबंधन को लेकर बड़ा अपडेट, 2 दिन में सुलझ सकते हैं विवाद

बिहार में I.N.D.I.A गठबंधन के अंदर जारी विवाद 2 दिन में सुलझ सकते हैं. कांग्रेस और आरजेडी में पूर्णिया, कटिहार और औरंगाबाद लेकर तनातनी है. सूत्रों के अनुसार, लालू यादव, राहुल गांधी और तेजस्वी यादव की मुलाकात में बात फाइनल होगी. तेजेस्वी की कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से बातचीत होगी, जिसके बाद सीट बंटवारे का आधिकारिक ऐलान दो दिनों में संभव है. सूत्रों के अनुसार, आरजेडी पप्पू यादव को पूर्णिया सीट दे सकती है.

14:29 PM

अलीपुर वेयरहाउस में अब तक नहीं बुझाई जा सकी है आग

दिल्ली के अलीपुर इलाके में वेयरहाउस में लगी आग को लगभग 3 घंटे होने के बाद भी नहीं बुझाया जा सका है. फायर कर्मियों का कहना है कि हमने आग को कंट्रोल किया हुआ है, लेकिन केमिकल की वजह से पुरी तरह से आग पर काबू पाने में अभी समय लग सकता है.

13:01 PM

ट्रैक्टर चढ़ने से 2 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में खेत में काम करने के दौरान ट्रैक्टर चढ़ने से दो की मौत हो गई है. एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि युवक खेत में काम करने के दौरान खेत में मीट बना रहे थे. सभी हादसे में युवकों की मौत से परिजनों में हड़कंप है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. घटना चांदपुर थाना के दपसौरा गांव की बताई जा रही है.

12:43 PM

कांग्रेस को परिणाम स्पष्ट रूप से पता: जेडीएस

JDA युवा विंग के अध्यक्ष निखिल कुमार स्वामी ने कहा, 'जेडीएस और भाजपा ने गठबंधन किया है, कांग्रेस नेताओं को परिणाम बहुत स्पष्ट रूप से पता है. कर्नाटक में हमारे पास 28 सीटें हैं और इन सभी निर्वाचन क्षेत्रों में हमारे पास एक बहुत स्वाभाविक गठबंधन और स्वस्थ माहौल है. कांग्रेस स्पष्ट रूप से जानती है कि वे एकल-अंकीय संख्या तक ही सीमित रहेंगे और लोग उनकी गारंटी के झांसे में नहीं आएंगे.'

12:21 PM

चिराग 27 मार्च को करेंगे उम्मीदवारों की घोषणा

होली के बाद चिराग पासवान उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेंगे. एनडीए में मिली 5 सीटों में से चिराग ने हाजीपुर से खुद तो जमुई से अरुण भारती का नाम फाइनल किया है. वैशाली, समस्तीपुर और खगड़िया के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा 27 मार्च को होगी.

11:46 AM

श्रीनगर में बीएसएफ जवानों ने खेली होली, देखिए

11:45 AM

जेपी नड्डा ने दिल्ली आवास पर मनाई होली 

11:44 AM

देखिए दिल्ली में कैसे कांग्रेस नेताओं ने खेली होली 

10:54 AM

Holi: बिहार में होली पर छुट्टी नहीं

बिहार में होली के त्योहार को लेकर सरकार को कन्फ्यूजन हो गया है. होली आज सोमवार को है और सरकार ने छुट्टी 26 और 27 मार्च की दे दी है.

10:26 AM

Delhi Crime: बाहरी दिल्ली में शव मिलने से सनसनी

बाहरी दिल्ली के अलीपुर थाना इलाके की बलधारी कॉलोनी में खून की होली खेली गई. होली का खुशियों से भरा त्योहार पल भर में मातम में बदला गया है. खबर मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा.

09:51 AM

Karnataka News: KRPP ने बीजेपी में किया विलय

लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक में बीजेपी का गढ़ मजबूत हुआ है. जी. जनार्दन रेड्डी की पार्टी KRPP ने बीजेपी में अपनी पार्टी को विलय कर लिया है. इसके साथ ही जी जनार्दन रेड्डी और उनकी पत्नी अरुणा लक्ष्मी ने भी बीजेपी ज्वाइन कर ली है.

09:27 AM

Delhi Politics: भ्रष्टाचार की होली हो ली- वीरेंद्र सचदेवा

दिल्ली BJP चीफ वीरेंद्र सचदेवा ने आप सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि भ्रष्टाचार की होली हो ली. हम दिल्ली की सातों सीटें जीतेंगे और 4 जून को एक बार फिर से होली खेलेंगे.

09:04 AM

JNUSU Result: जेएनयू स्टूडेंट यूनियन चुनाव में लेफ्ट की जीत

नवनिर्वाचित JNU अध्यक्ष धनंजय ने कहा कि अगर कोई है जिसने फीस बढ़ोतरी के खिलाफ लड़ाई लड़ी है तो वह वामपंथी हैं. यह वामपंथ ही है जिसने सभी के लिए हॉस्टल सुनिश्चित किया है और इसके लिए छात्रों ने हम पर अपना भरोसा दिखाया है.

08:40 AM

Varun Gandhi Ticket: वरुण गांधी का टिकट कटने से मेनका गांधी नाराज

सूत्रों के हवाले से जुड़ी बड़ी खबर है कि वरुण गांधी का टिकट कटने से मेनका गांधी नाराज हैं. पीलीभीत से वरुण गांधी का टिकट कटने से मेनका गांधी नाराज हैं. वरुण गांधी का टिकट कटने को लेकर मेनका गांधी बीजेपी शीर्ष नेतृत्व से बात करेंगी. बीजेपी शीर्ष नेतृत्व से बातचीत के लिए मेनका गांधी जल्द ही समय मांगेगी. बात नहीं बनने पर मेनका गांधी भी चुनावी मैदान से दूरी बना सकती हैं. बीजेपी ने मेनका गांधी को सुल्तानपुर से रिपीट किया है, लेकिन वरुण गांधी का पीलीभीत से टिकट काट दिया है. वरुण गांधी का टिकट कटने से मेनका गांधी बेहद नाराज हैं. पीलीभीत से मौजूदा सांसद वरुण गांधी की जगह बीजेपी ने जितिन प्रसाद को प्रत्याशी बनाया है.

08:33 AM

Yogi Adityanath Govt: यूपी में योगी सरकार को आज 7  साल पूरे

यूपी में योगी सरकार के 7 साल पूरे होने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रेरणादायी मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता की सेवा, सुरक्षा और समृद्धि के संकल्प को आज 7 वर्ष पूरे हो रहे हैं. इन 7 वर्षों में सबका साथ-सबका विकास के मंत्र के माध्यम से हर व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने में सफलता प्राप्त हुई है. यह 7 वर्ष 'नए भारत के नए उत्तर प्रदेश' के सृजन को समर्पित रहे हैं. लोक-कल्याण के पथ पर चलते हुए डबल इंजन सरकार प्रदेश वासियों के हर सपने को साकार करने के लिए पूरी प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है. प्रदेश की जनता-जनार्दन और सभी सहयोगियों का सहयोग-समर्थन के लिए आभार. होली की मंगलमय शुभकामनाएं!

08:24 AM

Mahakal Mandir Fire: महाकाल मंदिर में क्यों लगी आग?

महाकाल मंदिर के पुजारी आशीष शर्मा ने कहा कि महाकाल मंदिर में पारंपरिक होली उत्सव मनाया जा रहा था. गुलाल की वजह से गर्भगृह में आग फैल गई. मंदिर के पुजारी घायल हो गए. हमने उन्हें अस्पताल पहुंचाया है.

Trending news