कानपुर मुठभेड़ LIVE: विकास दुबे की सूचना देने पर अब मिलेगा 5 लाख का इनाम, सरकार ने दौगुनी की रकम
Advertisement

कानपुर मुठभेड़ LIVE: विकास दुबे की सूचना देने पर अब मिलेगा 5 लाख का इनाम, सरकार ने दौगुनी की रकम

दिनभर की सभी बड़ी खबरों को जानने के लिए पढ़ें लाइव अपडेट्स-

कानपुर मुठभेड़ LIVE: विकास दुबे की सूचना देने पर अब मिलेगा 5 लाख का इनाम, सरकार ने दौगुनी की रकम
LIVE Blog

जम्मू और कश्मीर में एक बार फिर पाकिस्तान ने सीज फायर का उलंघन किया है. देर रात करीब 02:45 बजे पाकिस्तान ने पुंछ जिले के बालाकोट और मेंधर सेक्टरों में फायरिंग शुरू कर दी थी जो करीब 45 मिनट तक चली. इस दौरान भारतीय सेना ने भी जवाबी फायरिंग कर पाकिस्तानी सैनिकों को करारा जवाब दिया. हालांकि अब फायरिंग रूक गई है.

08 July 2020
14:15 PM

राज्य मंत्री मिथलेश ठाकुर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने बुधवार को खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है. इसके साथ ही उन्होंने CMO के अधिकारियों और कर्मचारियों को होम आइसोलेशन पर जाने का अनुरोध किया है. सीएम सोरेन राज्य मंत्री मिथलेश ठाकुर के संपर्क में आए थे. जिनके कल कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

12:26 PM

कानपुर एनकाउंटर के मास्टरमाइंड विकास दुबे पर इनाम की राशि को बढ़ाकर दौगुना कर दिया है. यूपी पुलिस ने बुधवार को इसका ऐलान करते हुए इनाम की राशि को 5 लाख रुपये कर दिया है. बता दें कि पहले ये राशि 2.5 लाख रुपये रखी गई थी.

11:54 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में दिल्ली में 7, लोक कल्याण मार्ग पर केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक हुई.

11:22 AM

चौबेपुर पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हुए गैंगस्टर विकास दुबे के साथी श्यामू बाजपूई ने कहा कि वो घड़ी कंपनी में लेबर का काम करता है और कानपुर मुठभेड़ के समय वो अपने घर पर था. 

10:25 AM

कानपुर मुठभेड़ मामले में यूपी पुलिस को आज दूसरी बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. राज्य की चौबेपुर पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे के सहयोगी श्यामू बाजपेई को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. श्यामू बाजपेई पर पुलिस ने 25,000 रुपये का इनाम रखा था. कानुपर ADG ने इस जानकारी की पुष्टि की है.

10:10 AM

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 22,752 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 482 लोगों की मौतें हुई हैं. इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर अब 7,42,417 तक पहुंच गई है. इसमें 2,64,944 कोरोना के एक्टिव केस हैं. हालांकि 4,56,831 लोग कोरोना से जंग जीत कर ठीक हो गए हैं. साथ ही 20,642 मौतें शामिल हैं. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को नए आंकड़े जारी कर इसकी पुष्टि की है.

09:15 AM

हमीरपुर SP श्लोक कुमार ने बताया कि हमें अमर दुबे के यहां छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस टीम ने इलाके की घेराबंदी कर दी. इसकी सूचना अमर दुबे तक पहुंच गई और उसने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग में SHO मौदहा और एक STF कांस्टेबल को गोली लगी है. जिसके बाद जवाबी फायरिंग में अमर दुबे घायल हो गया जिसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस को आरोपी के पास से एक ऑटोमेटिक हथियार और एक बैग बरामद हुआ है.

08:07 AM

जम्मू-कश्मीर के बालाकोट में देर रात पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग में एक नागरिक की मौत हो गई है जबकि दूसरा नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गया है. घायल नागरिक को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि पाकिस्तान ने एक बार फिर सीज फायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी थी.

07:39 AM

उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने कानपुर एनकाउंटर मामले के मास्टरमाइंड और हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के करीबी और दाहिने हाथ कहे जाने वाले अमर दुबे को एक एनकाउंटर में मार गिराया है. ये एनकाउंटर हमीरपुर में किया गया है. बताते चलें कि कानपुर मुठभेड़ में मुख्य आरोपी विकास दुबे अभी तक फरार है. यूपी पुलिस लगातार उसे पकड़ने के लिए दबिश दे रही है. विकास की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 2.5 लाख का इनाम रखा है साथ ही उसकी गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह पोस्टर भी चस्पा कर दिए गए हैं.

06:51 AM

मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक कोरोना संक्रमित अपराधी पुलिस को चकमा देकर भाग निकला है. उक्त आरोपी चोरी के केस में ग्वालियर सेंट्रल जेल भेजा गया था, जहां उसके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद दो पुलिसकर्मियों की निगरानी में उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां से वो भाग निकला. जेल अधीक्षक मनोज साहू ने बताया कि निगरानी में तैनात दोनों पुलिस गार्ड ड्यूटी पर थे, उन्हें लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया गया है.

Trending news