Live: कोलकाता रेप केस: आरोपी संजय रॉय की बाइक को पुलिस ने किया जब्त
Advertisement
trendingNow12397623

Live: कोलकाता रेप केस: आरोपी संजय रॉय की बाइक को पुलिस ने किया जब्त

Kolkata rape-murder case: कोलकाता रेप कांड में पहली बार आरोपी संजय रॉय की वो तस्वीर सामने आई है, जिसकी वजह से उसकी गिरफ्तारी मुमकिन हो पाई. तस्वीर में आरोपी अस्पताल परिसर में ही दिख रहा है. उसके हाथ में कोलकाता पुलिस का हेलमेट है. गले में ब्लूटूथ डिवाइस है. आरोपी संजय रॉय जीन्स और टीशर्ट पहने दिख रहा है. देश दुनिया की तमाम ताजा खबरों के लिए आप पढ़ते रहिए लाइव ब्लॉग.  

Live: कोलकाता रेप केस: आरोपी संजय रॉय की बाइक को पुलिस ने किया जब्त
LIVE Blog

Breaking News Hindi LIVE (24 अगस्त 2024 आज की ताजा खबर): कोलकाता के आरजी कर हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर के साथ हैवानियत की घटना से पूरे देश में हड़कंप मचा है. कोलकाता रेप और हत्या मामले में हर रोज नए-नए अपडेट सामने आ रहे हैं. मुख्य आरोपी संजय रॉय के पॉलीग्राफी टेस्ट की भी अनुमति मिल गई है. घटना वाले दिन आरोपी संजय रॉय CCTV में कैद हुआ था. सीसीटीवी फुटेज और चिकित्सक के शव के पास एक ब्लूटूथ डिवाइस मिलने के बाद रॉय की गिरफ्तारी हुई थी. रॉय को कॉलेज के सेमिनार हॉल में जाते हुए देखा गया था और वहीं पर डॉक्टर का शव मिला था.

CCTV ग्रैब फोटो में संजय रॉय के गले में ब्लूटूथ दिख रहा है. इसी ब्लूटूथ के आधार पर संजय रॉय की गिरफ्तारी हुई थी. कोलकाता पुलिस ने हॉस्पिटल के इन्हें CCTV फुटेज और ब्लूटूथ के आधार पर संजय रॉय को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की थी. जिसके बाद संजय रॉय ने अपना गुनाह कबूल किया था. इस फोटो में संजय रॉय के हाथ में सफेद रंग का हेलमेट भी नजर आ रहा है, जो कोलकाता पुलिस इस्तेमाल करती है.

दोस्त ने किया सनसनीखेज खुलासा
मीडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता कांड के आरोपी संजय रॉय को लेकर उसके दोस्त ने बड़ा खुलासा किया है. संजय रॉय के दोस्त के मुताबिक वो हमेशा शराब के नशे में रहता था. आसपास की लड़कियों से अक्सर छेड़खानी करता था. दोस्त का मानना है कि आरोपी संजय को सेक्स की लत लग गई थी. यानि कि वो सेक्स एडिक्ट था. जिस वजह से वो अक्सर रेड लाइट एरिया जाता था. संजय के दोस्त के मुताबिक वह अक्सर लोगों से झगड़ा करता था और पुलिस में होने का रोब जमता था. वो अपनी पत्नी के साथ भी मारपीट करता था, उसके घर से अक्सर लड़ाई की आवाज आती थी. संजय रॉय के दोस्त से CBI ने भी पूछताछ की है.

24 August 2024
17:05 PM

कोलकाता रेप केस: आरोपी संजय रॉय की बाइक को पुलिस ने किया जब्त

आरजी कर कॉलेज और अस्पताल में डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मुख्य आरोपी संजय रॉय की बाइक को कोलकाता पुलिस ने जब्त कर लिया और सीबीआई कार्यालय ले गई.

15:30 PM

Kolkata doctor rape-murder case live updates: सीबीआई के जवाबों से ‘संतुष्ट नहीं’ डॉक्टर
पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के कथित यौन उत्पीड़न और हत्या पर चर्चा करने के लिए रेजिडेंट डॉक्टरों के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों से मुलाकात की. शनिवार को प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य ने सीबीआई के जवाबों पर असंतोष व्यक्त किया. समूह के प्रवक्ता किंजल ने उल्लेख किया कि उन्होंने सीबीआई से संदिग्धों की पहचान के लिए समयसीमा निर्धारित करने का अनुरोध किया, लेकिन एजेंसी ने संकेत दिया कि समय सीमा निर्धारित करना संभव नहीं था.

15:00 PM

Kolkata rape-murder case live: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के चार कर्मचारियों समेत सात लोगों का पॉलिग्राफ टेस्ट आज कराया जा रहा है. इस क्रूर अपराध का आरोपी संजय रॉय का भी पॉलिग्राफ टेस्ट कराया जाएगा. महिला डॉक्टर 9 अगस्त को मृत पाई गई थी. उधर साइबर अपराध पुलिस की एक टीम आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज सौंपने के लिए कोलकाता में सीबीआई कार्यालय पहुंची है. 

14:30 PM

Gang Rape In Palghar: पालघर में गैंगरेप
पालघर जिले के नालासोपारा इलाके में 17 वर्षीय लड़की के साथ कथित सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है.  लड़की को घुमाने के बहाने आरोपी सोनू उसे नालासोपारा में एक सुनसान जगह पर ले गया, जहां उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर उसके साथ बलात्कार किया. पीड़ित लड़की ने घर जाकर अपने माता-पिता को यह घटना बताई. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, और पुलिस ने उनके खिलाफ POCSO के तहत बलात्कार का मामला दर्ज किया है. आरोपी और पीड़िता एक दूसरे को सिर्फ 4-5 दिन से जानते थे. पीड़िता को घुमाने के बहाने बुलाया और दुष्कर्म किया. तुलिंज पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शैलेन्द्र नगरकर ने बताया कि इस मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है.

14:00 PM

सीबीआई आरोपी संजय रॉय से पॉलीग्राफ टेस्ट में ये सवाल पूछ रही है. सूत्रों के मुताबिक इस टेस्ट में 3 तरह के सवाल होते हैं..Relevant...irrelevant and control questions

पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पूछे गए ये 25 सवाल
1. क्या आपका नाम संदीप है औऱ अपना मोबाइल नंबर बताए कितने फोन रखते है वो भी बताए ?

2. क्या आपका जन्म कोलकात्ता में हुआ है?

3. क्या वारदात वाले दिन आप हॉस्पिटल में थे?

4. क्या आज शानिवार है?

5. क्या आपको पता है कि पीड़िता का रेप किसने किया?

6. क्या अपने कभी झूठ बोला है?

7. क्या आसमान का रंग नीला है?

8. क्या आपको पता है कि पीड़िता का मर्डर किसने किया?

9. क्या पीड़िता का गैंग रेप हुआ था?

10. पुलिस को आपने इस वारदात की जानकारी दी थी?

11. क्या आपने वारदात वाले दिन पीड़िता को देखा था या उससे मुलाकात हुई थी?

12. क्या आपके और पीड़िता के बीच किसी तरह का विवाद था?

13. क्या आपने पीड़िता के परिजनों को इस हत्या को आत्महत्या बताया था?

14. क्या वारदात की सूचना पुलिस को देर से दी गई?

15. अगर हां तो क्यों?

16. आप खुद एक डॉक्टर है क्या आपको नहीं लगता था कि क्राइम सीन को सुरक्षित रखना जरूरी होता है?

17. क्राइम सीन का रिनोवेशन क्या आपने करवाया?

18. क्यों करवाया क्या किसी ने आपको ऐसा करने के लिए कहा था?

19. परिवार को जो जानकारी दी वो किसी के कहने पर दी गई थी?

20. सबूतों के साथ छेड़छाड़ एक अपराध है इसकी जानकारी है आपको?

21. क्राइम सीन को आपने जांच पूरी होने तक सुरक्षित क्यो नही रखा?

22. वारदात के बाद आपने तुरंत अपना इस्तीफा क्यों दे दिया इतनी जल्दी किस बात की थी?

23. क्या आपको रिजाइन करने के लिए किसी ने दबाव बनाया था?

24. आपने वारदात के बाद किस-किस से बात की? वारदात की जानकारी फोन पर किस-किस को दी?

25. सजंय रॉय को जानते हो अगर हाँ तो कब से कितनी बार मिले 8, 9 अगस्त को मिले थे क्या आप ?

13:30 PM

Kolkata rape-murder case live: SIT ने आरजी कर में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित दस्तावेज CBI को सौंपे
कोलकाता डॉक्टर बलात्कार-हत्या मामले में समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, विशेष जांच दल (एसआईटी) ने अदालत के आदेश के अनुसार, आरजी कर अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंप दिए हैं, उधर ओला और उबर कैब ड्राइवरों के कोलकाता शहर संघ ने भीषण अपराध के खिलाफ कोलकाता में रानी रश्मोनी भवन से एस्प्लेनेड क्षेत्र तक वाहन मार्च निकाला.

13:00 PM

Kolkata rape-murder case live: 17 सितंबर तक का दिया समय
अस्पताल के पूर्व डिप्टी सुपरिटेंडेंट अख्तर अली की ओर से दायर एक याचिका में पूर्व प्राचार्य संदीप घोष पर वित्तीय अनियमितता और अनैतिक आचरण का आरोप लगाया था. उच्च न्यायालय ने CBI को मामले की जांच सौंप दी है क्योंकि वह पहले से ही अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या की जांच भी कर रही है. अदालत ने CBI को जांच पर प्रगति रिपोर्ट 17 सितंबर को पेश करने के लिए तीन सप्ताह का समय दिया है.

12:30 PM

Kolkata rape-murder case live: ​दिल्ली से पहुंची टीम
सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के केंद्रीय फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (सीएफएसएल) से ‘पॉलीग्राफ’ विशेषज्ञों का एक दल कोलकाता पहुंच है. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि लोकल पुलिस ने ट्रेनी डॉक्टर से बलात्कार और उसकी हत्या के मामले को दबाने का प्रयास किया था और जब तक संघीय एजेंसी ने जांच अपने हाथ में ली, तब तक अपराध स्थल से छेड़छाड़ की जा चुकी थी. हत्या की घटना के खिलाफ देश भर में व्यापक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

12:00 PM

Kolkata rape-murder case live: कोलकाता रेप-मर्डर केस में 7 लोगों का पॉलीग्राफी टेस्ट 
कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए जघन्य अपराध में सीबीआई ने जांच तेज कर दी है. सीबीआई सूत्रों के अनुसार, आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल मामले का पॉलीग्राफ टेस्ट कोलकाता के न्यू टाउन स्थित सेंट्रल फोरेंसिक लैब में शरू हो गया है. कुल 7 लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट होना है. इनमें मुख्य आरोपी संजय रॉय, पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष, 4 जूनियर डॉक्टर और संजय रॉय का करीबी एक सिविक वालंटियर शामिल हैं. संजय रॉय का टेस्ट जेल में होगा, बाकी 6 लोगों का सीबीआई ऑफिस में होगा. टेस्ट करने के लिए एक स्पेशल टीम दिल्ली से भेजी गई है. 

11:30 AM

Assam Police recover body of Dhing gang rape accused: मियां लोगों का कांग्रेस से भाईचारा
असम के नौगांव जिले में एक नाबालिग के साथ कथित गैंगरेप के आरोपी की शुक्रवार और शनिवार की मध्यरात्रि को पुलिस हिरासत में मौत हो गई. पुलिस का कहना है कि आरोपी ने कथित तौर पर "एक तालाब में कूदकर भागने की कोशिश की" इस घटना के बाद असम में बीजेपी और कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं.

भाजपा विधायक मनाब डेका का आरोपी के मौत पर कहना है कि इन लोगों को पुलिस का कोई डर नहीं होता.. क्राइम सीन रिक्रिएशन के लिए गए..वहाँ वो तालाब में डूब के मर गया.. भगवान् के घर उस लड़की को न्याय मिल गया.. मगर कांग्रेस तो क्रिमिनल के पक्ष में ही बोलेगी.. मियाँ लोगों ने कांग्रेस को मां मान लिया है.. और हमे सौतेला समझते हैं..तो कांग्रेस माँ की ज़िम्मेदारी निभाए. इसके पहले मनाब डेका ने कहा था कि ''समस्या यह है कि जब किसी इलाके में 'मियां' लोग रहते हैं और अगर उसी इलाके में कुछ असमिया घर भी हैं , फिर अपराध और अत्याचार होता है...'मियां' लोगों और कांग्रेस के बीच भाईचारा है...धुबरी, गोलपारा, बारपेटा, नौगांव, मोरीगांव के क्षेत्रों तक केवल कांग्रेस की पहुंच है, कांग्रेस अपने वोट बैंक को संरक्षण देती है. मैं यहां कांग्रेस नेतृत्व से इन क्षेत्रों में एक सामाजिक आंदोलन शुरू करने की अपील करता हूं क्योंकि 'मियां' लोग केवल उनकी बात ही सुनते हैं..."

कांग्रेस ने उठाया पुलिस पर सवाल
वहीं कांग्रेस के अब्दुर राशिद ने  पुलिस पर सवाल उठाते हुए कहा कि आरोपी से कोई सिम्पथी नहीं है, ऐसे लोगों का मर जाना ही समाज के लिए अच्छा है.. वो पूरी कम्युनिटी के लिए बदनामी है.. मगर सवाल पुलिस कस्टडी में कैदी की मौत से है..पुलिस को क्राइम को स्टेब्लिश करना था..उसे कानूनी तौर पर सजा देना चाहिए था..मैं कोई पक्ष नहीं ले रहा...मगर इससे पुलिस के काम पर सवाल खड़े होते हैं.

11:00 AM

Krishna Janmashtami 2024: श्री कृष्ण जन्मस्थान पर भव्यता से मनेगी श्री कृष्ण जन्माष्टमी
यूपी के मथुरा स्थित श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर श्री कृष्ण जन्माष्टमी भव्यता से मनाने की तैयारी लगभग पूरी हो गई है. उत्सव आज शनिवार से शुरु हो जाएंगे और अगले सप्ताह बृहस्पतिवार तक चलेंगे. योगेश्वर श्रीकृष्ण की जन्मभूमि पर भगवान का जन्मोत्सव शास्त्रीय मर्यादाओं एवं परंपराओं के अनुसार भाद्रपद कृष्ण अष्टमी तदनुसार दिनांक 26 अगस्त 2024 (सोमवार) को मनाया जाएगा. भगवान श्री कृष्ण पद्मकांति पुष्प बंगला में विराजमान होंगे. 25 अगस्त को सुबह 5.30 बजे भगवान की मंगल आरती होगी, 26 अगस्त को भागवत भवन में सुबह मंगला आरती होगी, सुबह 8 बजे भगवान का जलाभिषेक, 9 बजे पुष्पांजलि दी जाएगी, रात 11 बजे गणेश पूजन और नवग्रह पूजन किया जाएगा.

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news