लखीमपुर हिंसा केस में करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद आरोपी आशीष मिश्रा गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow11003201

लखीमपुर हिंसा केस में करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद आरोपी आशीष मिश्रा गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी हिंसा केस (Lakhimpur Kheri Violence Case) में आरोपी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा (Ajay Mishra) के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) आज (शनिवार को) क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंच गए. पुलिस ने पूछताछ के लिए आशीष मिश्रा को सुबह 11 बजे बुलाया था. शुक्रवार को नोटिस के बावजूद आशीष मिश्रा पुलिस के सामने पेश नहीं हुए थे. लखीमपुर खीरी हिंसा पर यूपी सरकार की स्टेटस रिपोर्ट से सुप्रीम कोर्ट संतुष्ट नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर नाराजगी जताई थी. सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि हत्या के केस में पुलिस आरोपी से अलग व्यवहार क्यों कर रही है? सुप्रीम कोर्ट में केस की अगली सुनवाई अब 20 अक्टूबर को होगी.

लखीमपुर खीरी हिंसा का आरोपी आशीष मिश्रा (फाइल फोटो)
LIVE Blog
09 October 2021
22:57 PM

आशीष मिश्रा का मेडिकल करने के लिए डॉक्टरों की टीम क्राइम ब्रांच के दफ्तर में पहुंची है. जल्द ही आशीष मिश्रा का मेडिकल होने की संभावना है. 

22:55 PM

करीब 12 घंटे तक चली पूछताछ के बाद आरोपी आशीष मिश्रा को SIT ने गिरफ्तार कर लिया गया है. आशीष मिश्रा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे हैं. पुलिस आशीष मिश्रा को रविवार को कोर्ट में पेश करेगी. आरोप है कि आशीष मिश्रा ने जांच में पुलिस का सहयोग नहीं किया.

18:56 PM

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा से SIT की पूछताछ 8 घंटे से जारी है. सूत्रों के मुताबिक पुलिस अफसरों ने आशीष मिश्रा से पूछा कि वह हिंसा वाले दिन दोपहर 2:36 से 3:30 तक कहां था. इस सवाल पर वह कोई जवाब नहीं दे पाया.

17:30 PM

लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा से 6 घंटे से पुलिस की पूछताछ जारी है. उससे पुलिस के बड़े अधिकारी क्राइम ब्रांच के दफ्तर में सवाल जवाब कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक उसकी गिरफ्तारी की घोषणा जल्द हो सकती है.

 

15:48 PM

लखीमपुर खीरी में इंटरनेट सेवाएं फिर बहाल कर दी गई हैं. इन सेवाओं को 3 अक्टूबर को लखीमपुर में हुई हिंसा के बाद बंद कर दिया गया था. हालात में सुधार होते देख इसे शुक्रवार को फिर चालू किया गया लेकिन खुफिया इनपुट मिलने पर कुछ ही घंटों में इस पर फिर रोक लगा दी गई. सरकार ने शनिवार को हालात ठीक होने पर फिर से जिले में इंटरनेट सेवा बहाल करने की  घोषणा कर दी. 

15:11 PM

लखीमपुर हिंसा मामले में पुलिस ने आरोपी आशीष मिश्रा के ड्राइवर अंकित दास को हिरासत में ले लिया है. आशीष मिश्रा से भी पिछले 4 घंटे से पूछताछ की जा रही है.

12:25 PM

क्रांइम ब्रांच के दफ्तर में लखीमपुर हिंसा के मामले में आरोपी आशीष मिश्रा से पूछताछ चल रही है. उनका फोन जब्त कर लिया गया है.

10:53 AM

लखीमपुर हिंसा मामले में आरोपी आशीष मिश्रा से पूछताछ के चलते शहर में बीजेपी दफ्तर के बाहर हंगामा हो रहा है. बीजेपी कार्यकर्ता आशीष मिश्रा से हो रही पूछताछ से नाराज हैं.

07:39 AM

आरोपी आशीष मिश्रा वकीलों के साथ लखीमपुर में क्राइम ब्रांच के ऑफिस में पूछताछ के लिए पहुंच गए हैं. थोड़ी देर में आईजी इस मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

07:35 AM

लखीमपुर हिंसा मामले में मुख्य आरोपी गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की लुका-छिपी कई सवाल खड़े कर रही है. विपक्षी दलों का कहना है कि अगर वो बेगुनाह हैं तो पुलिस के सामने पेश हों.

07:34 AM

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि आरोपी आशीष मिश्र की गिरफ्तारी नहीं होने तक वो अनशन करेंगे. नवजोत सिंह सिद्धू लखीमपुर में पत्रकार रमन कश्यप के घर पर मौन व्रत और भूख हड़ताल पर बैठे. दुर्घटना मारे गए किसानों के परिवार से मिलने के लिए शुक्रवार को अकाली दल के नेता भी लखीमपुर पहुंचे.

07:33 AM

आरोपी आशीष मिश्रा के नेपाल भागने के सवाल पर उनके पिता केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने कहा कि आशीष कहीं नहीं भागा है. आशीष तबीयत ठीक नहीं होने के कारण पेश नहीं हुए.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news