Live Breaking News: तेलंगाना में बोले अमित शाह- कांग्रेस शासन में दिल्ली में बम धमाका होता था, मनमोहन मौन रहते थे
Advertisement
trendingNow11908184

Live Breaking News: तेलंगाना में बोले अमित शाह- कांग्रेस शासन में दिल्ली में बम धमाका होता था, मनमोहन मौन रहते थे

Breaking News and Live News Updates of 10th October 2023: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का ताजा अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें. हर अपडेट यहां जानिए.

Live Breaking News: तेलंगाना में बोले अमित शाह- कांग्रेस शासन में दिल्ली में बम धमाका होता था, मनमोहन मौन रहते थे
LIVE Blog
10 October 2023
19:35 PM

तेलंगाना में बोले अमित शाह- कांग्रेस शासन में दिल्ली में बम धमाका होता था

- तेलंगाना में बोलते हुए बीजेपी नेता ने कांग्रेस और केसीआर पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में दिल्ली में बम धमाका होता था, मनमोहन सिंह मौन रहते थे. कांग्रेस के शासन में देश की विदेश नीति अस्पष्टता से भरी हुई थी. विदेश नीति व सुरक्षा नीति के बीच भ्रम रहता था. मोदी जी ने विदेश नीति को स्पष्ट कर दिया कि हम सभी देशों के साथ अच्छे रिश्ते चाहते हैं, लेकिन भारत की सीमाओं की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है.

- अमित शाह ने यह भी कहा कि KCR की सरकार ने 10 सालों में गरीबों, किसानों, दलितों और आदिवासी बहनों-भाइयों के लिए कोई काम नहीं किया है. इन 10 साल में KCR ने बस इसी बात की चिंता की कि कैसे KTR को मुख्यमंत्री बनाया जाए. केसीआर कहते हैं कि उनहोंने तेलंगाना को नंबर 1 बना दिया. किसानों के आत्महत्या में नं1, बच्चों और महिला अपराध में नंबर1, भ्रष्टाचार में भी नं 1 बन गया है. जो सरकार अपने बेटे-बेटी के कल्याण में लगी हो, वो तेलंगाना का कल्याण कैसे करेगी.

16:04 PM

Asian Games खेलने वाले खिलाड़ियों से पीएम मोदी की मुलाकात, कहा- पूरे देश को मिली खुशी

- पीएम मोदी ने Asian Games खेलने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात करते हुए कहा कि उनकी उपलब्धि से पूरे देश में खुशी है. उन्होंने कहा कि आपने जो पराक्रम किया है, जो पुरुषार्थ किया है, जो परिणाम दिया है, उसके कारण देश के हर कोने में एक उत्सव का माहौल है. 100 पार की मेडल टैली के लिए आपने दिन-रात एक कर दिया.

- पीएम ने एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन को देश की सफलता से जोड़ा. उन्होंने कहा कि एशियन गेम्स में भारत की मेडल टैली देश की सफलता को दर्शाती है. ये एशियन गेम्स में भारत का आज तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है और मैं निजी तौर पर इस बात से संतुष्ट हूं कि हम बिल्कुल सही ट्रैक पर जा रहे हैं.

16:00 PM

संजय सिंह को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने ED हिरासत 13 अक्टूबर तक बढ़ाई

दिल्ली शराब घोटाला मामले में राउज एवेन्यु कोर्ट ने संजय सिंह की ED हिरासत बढ़ा दिया है. पांच दिन की ईडी हिरासत के बाद उन्हें अदालत में पेश किया गया. ईडी ने इस आधार पर आगे की हिरासत की मांग की थी कि वह सहयोग नहीं कर रहे हैं. उनके करीबी सर्वेश मिश्रा भी सहयोग नहीं कर रहे हैं. एजेंसी ने यह भी कहा कि एकत्र की गई सामग्री से पता चलता है कि शराब लाइसेंस को मंजूरी देने के लिए रिश्वत की मांग की गई थी.

14:20 PM

AAP सांसद संजय सिंह को कोर्ट लेकर पहुंची ED

प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को लेकर दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट पहुंची है. संजय सिंह को दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था.

13:06 PM

BJP MP रमेश बिधूड़ी लोकसभा की विशेषाधिकार समिति की बैठक में नहीं हुए शामिल,

आपत्तिजनक टिप्पणी विवाद मामले में पूर्व व्यस्तताओं का हवाला देते हुए भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी लोकसभा की विशेषाधिकार समिति की बैठक में शामिल नहीं हुए.

11:28 AM
सरकारी बंगला आवंटन विवाद में HC पहुंचे राघव चड्ढा, कल होगी सुनवाई
 
आप नेता राघव चड्डा ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की. हाई कोर्ट में उन्होंने पटियाला हाउस कोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी है जिसमे कोर्ट ने राज्यसभा सचिवालय को लुटियन दिल्ली में स्थित टाइप 7 बंगला खाली करने की इजाजत दी थी. दिल्ली हाई कोर्ट कल (11 अक्टूबर) सुनवाई करेगा. (इनपुट- अरविंद सिंह)
10:30 AM

अमानतुल्ला खान पर ED के एक्शन पर संजय राउत का बयान

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्ला खान के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी चल रही है. इस पर शिवसेना (UBT) सासंद संजय राउत ने बयान दिया है और कहा है कि 2024 तक इस तरह की छापेमारी जारी रहेगी. उन्होंने कहा, 'विपक्ष के प्रमुख नेताओं पर 2024 तक छापेमारी जारी रहेगी. महाराष्ट्र में 10-12 लोगों के नामों की लिस्ट ED के पास है...  ED के पास अजित पवार का केस था. एकनाथ शिंदे पर ED का केस था, कई नेता जेल जाने वाले थे, क्या ED उनके पास जा रही है? जो विपक्ष में है उनके पास ED, CBI, IT जाती रहेगी. ये चलता रहेगा.'

09:56 AM

भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

09:46 AM

विशेषाधिकार समिति के सामने पेश होंगे बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी आज संसद की विशेषाधिकार समिति के सामने पेश होंगे. बसपा सांसद दानिश अली भी अपनी बात रखेंगे. आज इस मामले में विशेषाधिकार समिति की पहली बैठक होगी. संसद के विशेष सत्र के दौरान रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद दानिश अली पर विवादित टिप्पणी की थी. सदन के भीतर ही बिधूरी ने दानिश अली को गालियां दी थी. विपक्षी दलों ने बीजेपी सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की थी.

09:27 AM

ईडी के एक्शन पर आम आदमी पार्टी का बयान

आप विधायक अमानतुल्लाह खान के परिसरों पर ईडी की छापेमारी को लेकर आम आदमी पार्टी ने बयान जारी किया है और कहा है कि इस मामले में अमानत को एंटी करप्शन ब्रांच ने पहले गिरफ्तार किया था, जिसमें उन्हें कोर्ट से जमानत मिल चुकी है और कोर्ट जांच एजेंसी को फटकार भी लगाई थी.

09:21 AM

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान के परिसरों पर मारे छापे

प्रवर्तन निदेशालय (ED) आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतउल्ला खान के ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं. छापेमारी दिल्ली में करीब चार ठिकानों पर की जा रही है, जिसमें ओखला से विधायक अमानतउल्ला खान का घर भी शामिल है. एजेंसी ये छापेमारी सीबीआई और दिल्ली सरकार की ACB में दर्ज मामलों पर संज्ञान लेकर कर रही है. अमानतउल्ला खान के खिलाफ तीनों एजेंसियों ने वक़्फ़ बोर्ड से जुड़े घोटाले में मामला दर्ज किया है.

Trending news