Live Breaking News: दिल्ली के कुछ इलाकों में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 2.5 मापी गई
topStories1hindi1462213

Live Breaking News: दिल्ली के कुछ इलाकों में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 2.5 मापी गई

Live Updates and Breaking News of 29th November 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: दिल्ली के कुछ इलाकों में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 2.5 मापी गई
LIVE Blog
29 November 2022
21:06 PM

दिल्ली के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. झटके रात 9.30 बजे महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर तीव्रता 2.5 मापी गई. 

21:06 PM

YSRTP प्रमुख वाईएस शर्मिला को सोमाजीगुड़ा से हिरासत में लिया गया और हैदराबाद के SR नगर पुलिस स्टेशन लाया गया.

18:16 PM

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा, जवाहर लाल नेहरू ने एक AIIMS बनाया, अटल बिहारी वाजपेयी ने छ: AIIMS बनाए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 AIIMS बनाए. आज राजकोट में भी एक AIIMS बन रहा है.

 

17:18 PM

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भावनगर में कहा, गुजरात की जनता ने उन्हें(AAP) नकार दिया है. अरविंद केजरीवाल जी को महत्व देने की ज़रूरत नहीं है. प्रधानमंत्री हर चुनाव में इसी तरीके से लड़ते हैं और प्रचार करते हैं. एकतरफा फैसला होगा सभी रिकॉर्ड टूट जाएंगे, भाजपा की सरकार आनी ही है. 

16:45 PM

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा, जो मुद्दे देशवासियों के दिल में है वही मुद्दे लेकर राहुल गांधी जी निकले हैं. ये मोदी जी और अमित शाह जी के लिए संदेश है. देश में महंगाई, बेरोजगारी बढ़ रही है, हिंसा हो रही है ये देशहित में नहीं है. राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा बहुत शानदार निकलेगी. 

 

16:44 PM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोधरा में रोड शो किया

16:22 PM

टाटा समूह ने मार्च 2024 तक अपनी एयरलाइंस विस्तारा और एयर इंडिया के एकीकरण की घोषणा की है.

16:12 PM

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी एमसीडी चुनाव में 230 सीटें जीतेगी. वहीं बीजेपी के खाते में 20 से भी कम सीटें आएंगी. केजरीवाल ने ये बातें प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही. 

14:38 PM

सीएम योगी का कांग्रेस पर निशाना, बोले- शहीदों और सैनिकों का अपमान करने वाली पार्टी

गुजरात के उमरेठ विधान सभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस शहीदों और सैनिकों का अपमान करने वाली पार्टी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश की सुरक्षा में सेंध लगाने वाली, शहीदों और सैनिकों का अपमान करने वाली पार्टी है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य रुका था क्योंकि कांग्रेस रुकावट डाल रही थी.

13:40 PM

1 दिसंबर को होगा आफताब का नार्को टेस्ट

श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब का 1 दिसंबर से नार्को टेस्ट होगा. सूत्रों के अनुसार, साकेत कोर्ट ने 1 दिसंबर से नार्को और पॉलीग्राफ परीक्षण प्रक्रिया के लिए तिहाड़ जेल से  FSL रोहिणी के समक्ष पेश करने की दिल्ली पुलिस की याचिका को स्वीकार कर लिया है.

12:43 PM

खड़गे की विवादित टिप्पणी पर बीजेपी का पलटवार

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा पीएम मोदी पर दिए गए विवादित बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस ने पीएम मोदी को रावण कहा और पीएम का अपमान किया. उन्होंने गुजरात की जनता से कांग्रेस को सबक सिखाने की अपील करते हुए कहा कि कांग्रेस ने गुजरात के बेटे का अपमान किया है.

12:34 PM

1 दिसंबर को आफताब का नार्को टेस्ट संभव

श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब का 1 दिसंबर को नार्को टेस्ट हो सकता है. दिल्ली पुलिस ने अदालत से इसको लेकर इजाजत मांगी है. इस बीच आज भी कड़ी सुरक्षा में आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट किया जा रहा है. इससे पहले सोमवार को 7 घंटे तक पॉलीग्राफी हुई थी.

11:39 AM

सुरक्षा में कटौती पर शिवपाल यादव का आया बयान

सुरक्षा में कटौती होने पर शिवपाल यादव ने कहा कि बीजेपी से यही उम्मीद थी. अब हमारी सुरक्षा हमारे कार्यकर्ता और जनता करेगी. अब डिंपल यादव की जीत और बीजेपी प्रत्याशी की हार और बड़ी होगी.

10:25 AM

कश्मीर फाइल्स पर बयान शर्मनाक: अनुपम खेर

IFFI के ज्यूरी हेड नदव लापिड द्वारा कश्मीर फाइल्स पर दिए गए बयान पर अभिनेता अनुपम खेर का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अगर प्रलय सही है तो कश्मीरी पंडितों का पलायन भी सही है. ये पूर्व नियोजित लगता है, क्योंकि इसके बाद टूलकिट गैंग सक्रिय हो गए. उनके लिए इस तरह का बयान देना शर्मनाक है.

09:41 AM

कड़ी सुरक्षा के बीच आफताब को लेकर पहुंची दिल्ली पुलिस

पुलिस वैन पर कल (28 नवंबर) हुए हमले के बाद श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब को कड़ी सुरक्षा के साथ FSL कार्यालय लाया गया है. दिल्ली पुलिस की टीम कड़ी सुरक्षा के बीच आफताब को लेकर पहुंची है.

08:29 AM

दिल्ली में अब भी खराब स्तर पर AQI

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर अब भी गंभीर है और एक्यूआई अभी भी खराब स्तर पर है. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार दिल्ली में AQI 346 (बहुत खराब) श्रेणी में है.

07:58 AM

दिल्‍ली-एनसीआर समेत कई राज्‍यों में NIA रेड

गैंगस्टर टेरर फंडिंग मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने बड़ा एक्शन लिया है और दिल्ली-एनसीआर के अलावा राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में करीब 20 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

07:41 AM

ओवैसी ने रैली में किया प्रोफेसर-छात्र के कसाब मामले का जिक्र

कर्नाटक के उडुपी में मुस्लिम छात्र को कसाब कहकर बुलाने वाले प्रोफेसर का जिक्र AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सूरत में एक रैली के दौरान किया. ओवैसी ने कहा कि इस बच्चे की तरह किसी को भी दबना नहीं है. मामला बढ़ने के बाद इंस्टीट्यूट ने प्रोफेसर को सस्पेंड करते हुए जांच शुरू कर दी है. इंस्टीट्यूट ने जांच पूरी होने तक प्रोफेसर को क्लास में पढ़ाने से प्रतिबंधित कर दिया है.

07:24 AM

मुस्लिम छात्र को कसाब कहना प्रोफेसर को पड़ा भारी

कर्नाटक के उडुपी में मुस्लिम छात्र को कसाब कहकर बुलाने पर बवाल बढ़ गया है, जिसके बाद इंस्टीट्यूट ने प्रोफेसर को निलंबित कर दिया है. बताया जा रहा है कि प्रोफेसर ने स्टूडेंट से छात्र का नाम पूछा था और जब छात्र ने नाम बताया तो टीचर ने कहा- ओह! तुम कसाब जैसे हो. इसके बाद छात्र ने पलटवार किया और प्रोफेसर को फटकार लगाई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस दौरान बाकी स्टूडेंट चुपचाप बैठे दिखाए दिए.

06:59 AM

कश्मीरी पंडितों का दर्द IFFI के लिए 'प्रोपेगेंडा'?

गोवा में 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के दौरान फिल्म द कश्मीर फाइल्स को जूरी हेड नादव लैपिड ने फिल्म प्रोपेगेंडा बताया है. बता दें कि सुपरहिट फिल्म द कश्मीर फाइल्स कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्म की कहानी है.

06:35 AM

मिस्र के मौलाना ने मेसी-रोनाल्डो को बताया काफिर

कतर में चल रहे FIFA वर्ल्डकप के बीच मिस्र (Egypt) के मौलाना Younes Makhioun ने विवादित बयान दिया है और मेसी व रोनाल्डो को काफिर बताया है. इसके साथ ही इजिप्ट के मौलाना ने फीफा वर्ल्ड कप के खिलाफ कट्टरपंथी अपील की है और कहा है कि कतर फुटबॉल की जगह परमाणु बम पर पैसे खर्च करे. उन्होंने कहा कि फुटबॉल वर्ल्डकप मुस्लिमों को जिहाद से भटका रहा है.

06:29 AM

आफताब के 70 टुकड़े करने का था प्लान

पुलिस की मौजूदगी में सोमवार को श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब की गाड़ी पर तलवार और हथौड़े से हमला हुआ था. हमलावर ने खुद को हिंदू सेना का कार्यकर्ता बताया था, हालांकि हिंदू सेना ने दावे को खारिज किया है. इस बीच खुलासा हुआ है कि हमलावर का प्लान आफताब के 70 टुकड़े करने का था.

06:16 AM

आज भी होगा आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट

श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब का आज भी पॉलीग्राफ टेस्ट होगा. इससे पहले सोमवार को 7 घंटे तक पॉलीग्राफी हुई थी. इस बीच दिल्ली पुलिस ने सबूत जुटाने के लिए श्रद्धा के पिता और कलीग का बयान दर्ज किया है.

Trending news