Daily news brief: महाराष्ट्र MLC चुनाव के नतीजे घोषित, BJP के 4, शिवसेना और NCP के 2-2 उम्मीदवार जीते
Advertisement
trendingNow11226581

Daily news brief: महाराष्ट्र MLC चुनाव के नतीजे घोषित, BJP के 4, शिवसेना और NCP के 2-2 उम्मीदवार जीते

Daily news brief: महाराष्ट्र MLC चुनाव के नतीजे घोषित, BJP के 4, शिवसेना और NCP के 2-2 उम्मीदवार जीते
LIVE Blog
20 June 2022
19:55 PM

महाराष्ट्र MLC चुनाव के नतीजे घोषित

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के 9 सीटों के नतीजे घोषित हो चुकी हैं. बीजेपी के चार, कांग्रेस का एक, एनसीपी के दो और शिवसेना के दो उम्मीदवार जीते हैं. दसवीं सीट पर कांग्रेस और बीजेपी के उम्मीदवारों के बीच नजदीकी लड़ाई चल रही है.

19:25 PM

दिल्ली में संक्रमण दर 10 फीसदी के पार

दिल्ली में कोरोना के 1060 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही कुल एक्टिव मामलों की संख्या 5,375 पहुंच गई है. सबसे चिंता की बात यह है कि अब संक्रमण दर में उछाल दर्ज किया गया है जो बढ़कर 10.09 फीसदी तक जा पहुंची है. 

19:09 PM

अग्निपथ पर योगगुरु रामदेव का बयान

अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है. इस बीच योगगुरु रामदेव ने कहा है कि सरकार को योजना लाने से पहले जवानों से बात करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जवानों का कोई सम्मेलन किया जाना चाहिए था और चर्चा के बाद योजना को लागू करना था. यूपी, बिहार समेत हरियाणा के कई जिलों में इस योजना का विरोध देखने को मिल रहा है. हजारों की संख्या में युवा सड़कों पर निकल कर योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. 

18:34 PM

सेना प्रमुखों से होगी PM की मुलाकात

अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे विवाद के बीच पीएम मोदी मंगलवार को तीनों सेनाओं के प्रमुखों से मुलाकात करेंगे. इस बातचीत में अग्निपथ योजना को लेकर भी चर्चा हो सकती है. इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेना प्रमुखों से मुलाकात की थी. सेना की ओर से भर्ती प्रक्रिया को लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है और अब इसी प्रक्रिया के तहत सेना में भर्तियां की जाएंगी. 

18:16 PM

सोनिया गांधी अस्पताल से डिस्चार्ज

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को सेहत में सुधार के बाद गंगाराम अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है. कांग्रेस नेता को कोरोना के बाद सेहत से जुड़ी परेशानी होने पर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. इसी वजह से वह ED की पूछताछ का सामना भी नहीं कर सकी थीं. 

17:51 PM

हरियाणा के 2 जिलों में कोचिंग सेंटर्स बंद

अग्निपथ के विरोध के बीच हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. राज्य के महेंद्रगढ़ और झज्जर जिले के सभी प्राइवेट कोचिंग इंस्टीट्यूट को बंद करने के आदेश दिए गए हैं. ये ऐसे संस्थान हैं जो छात्रों को सरकारी परीक्षाओं की तैयारी कराते हैं. राज्य सरकार ने बिहार में हिंसा भड़काने के पीछे कोचिंग सेंटर्स की भूमिका का खुलासा होने के बाद यह फैसला लिया है. 

17:32 PM

राष्ट्रपति से मिले कांग्रेस नेता

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस पार्टी के एक डेलीगेशन ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की है. कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि हमने राष्ट्रपति को इस बारे में एक ज्ञापन सौंपा है और अपनी आपत्ति दर्ज कराई है. कांग्रेस ने योजना के विरोध में जंतर मंतर पर सत्याग्राह भी किया और केंद्र सरकार पर योजना वापस लेने का दबाव बनाया.

16:26 PM

ओवैसी को पवार का न्योता

एनसीपी चीफ शरद पवार ने राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा के लिए AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को न्योता दिया है. ओवैसी ने इस बुलावे के लिए पवार का आभार जताया और औरंगाबाद से अपनी पार्टी के सांसद इम्तियाज जलील को बैठक में शामिल होने के निर्देश दिए हैं. 

16:20 PM

शूटर्स की गिरफ्तारी पर पुलिस का बयान

मूसेवाला हत्याकांड में 3 शूटर्स की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने प्रेस वार्ता की. स्पेशल सेल के सीपी एचजीएस धालीवाल ने बताया कि दो मॉड्यूल वारदात को अंजाम देने में एक्टिव थे जिनका लिंक कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ से है. दो गाड़ियों से हमले को अंजाम दिया गया था. एक मॉड्यूल को प्रियव्रत लीड कर रहा था और गाड़ी में सवार था. सीपी ने बताया कि इन लोगों ने कई दिन तक रेकी की थी और सिक्योरिटी साथ न होने पर मूसेवाला पर गोलीबारी की गई. उन्होंने बताया कि 19 तारीख की सुबह प्रियव्रत को उसके 2 साथियों की गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि संदीप केकड़ा से इन लोगों को बारे में सुराग मिला था. 

15:43 PM

कर्नाटक को  27,000 करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में कई रेल परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान उनके साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी मौजूद रहे. राज्य में 27,000 करोड़ रुपए से ज्यादा के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया. ये प्रोजेक्ट ईज ऑफ लिविंग और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस दोनों को फायदा पहुंचाएगा.

15:35 PM

मूसवाला मर्डर में 3 शूटर अरेस्ट

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में जांच टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. इस हत्याकांड में शामिल 3 शूटर्स को गिरफ्तार किया गया है. स्पेशल सेल ने इस गिरफ्तारी को अंजाम दिया है और हरियाणा के सोनीपत का शूटर प्रियव्रत फौजी समेत 3 लोगों को अरेस्ट किया गया है. 

15:33 PM

कांग्रेस नेता ने बयान पर दी सफाई

कांग्रेस नेता सुबोध कांत सहाय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विवादित बयान दिया था, इसके बाद अब उन्होंने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि यह सिर्फ नारा है और इसमें नरेंद्र मोदी का कोई जिक्र नहीं है. ये सवाल उनसे पूछना चाहिए कि वह कौन सी चाल चल रहे हैं. 

Trending news