रूस के मॉस्को में आतंकी हमले में मौत का आंकड़ा 115 पहुंचा, अभी भी बढ़ सकती है संख्या
Advertisement

रूस के मॉस्को में आतंकी हमले में मौत का आंकड़ा 115 पहुंचा, अभी भी बढ़ सकती है संख्या

Latest Update 23 March 2024: मॉस्को की शूटिंग में 93 लोग मारे गए हैं. वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी की भूटान यात्रा का आज दूसरा दिन है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 28 मार्च तक ईडी की कस्टडी में रहेंगे.

रूस के मॉस्को में आतंकी हमले में मौत का आंकड़ा 115 पहुंचा, अभी भी बढ़ सकती है संख्या
LIVE Blog

23 March 2024 Live Updates: रूस की राजधानी मॉस्को (Moscow) में बड़ा आतंकवादी हमला हुआ है. करीब चार हमलावरों में शहर के एक शॉपिंग मॉल में अंधाधुंध फायरिंग की जिसमें 93 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. मॉस्को के एक कॉन्सर्ट हॉल में करीब चार हथियारबंद हमलावर घुसे और वहां मौजूद लोगों पर बेतहाशा फायरिंग करने लगे. दिल्ली शराब नीति घोटाले (Delhi Liquor Scam) में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 6 दिन के लिए ईडी रिमांड में भेज दिए गए हैं. अब इन 6 दिनों में ईडी सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से डिजिटल डिवाइस से मिले डेटा और जांच से जुड़े दूसरे मेटिरियल से आमना-सामना कराएगी. साथ ही आबकारी घोटाले में उनकी भूमिका के बारे में गहन जांच के लिए अपराध से हासिल बाकी आय का पता लगाया जाएगा. पीएम मोदी भूटान की दो दिन की यात्रा पर हैं. भारत और भूटान के बीच हुए 7 अहम समझौते हुए. भारत से भूटान तक ट्रेन जाएंगी. ऊर्जा, व्यापार, डिजिटल संपर्क, अंतरिक्ष और कृषि विकास के लिए भी समझौते किए गए हैं जो दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत बनाने का काम करेगा.

(देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...)

23 March 2024
19:20 PM

दिल्ली HC में केजरीवाल की याचिका पर कल सुनवाई नहीं होगी

अरविंद केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली HC में कल सुनवाई नहीं होगी. केजरीवाल ने आबकारी केस में ED की गिरफ्तारी और रिमांड पर भेजे जाने के निचली अदालत के आदेश को चुनौती दी है. इसके साथ ही केजरीवाल की लीगल टीम की ओर से इस अर्जी पर जल्द से जल्द सुनवाई (24 मार्च को ही सुनवाई की मांग की गई थी). लेकिन HC ने जल्द सुनवाई से इंकार किया. अब केजरीवाल की याचिका पर HC में होली की छूट्टीयों के बाद यानि 27 मार्च को सुनवाई संभव हो पाएगी.

18:00 PM

रूसी हमले पर पुतिन का बयान

- मॉस्को आतंकी हमले को लेकर व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि रूस क्रोकस में आतंकवादी हमले की तैयारी करने वाले सभी लोगों की पहचान करेगा और उन्हें दंडित करेगा. व्लादिमीर पुतिन ने यह भी कहा कि आतंकवादियों, हत्यारों, गैर-मानवों को एक अपरिहार्य भाग्य - प्रतिशोध का सामना करना पड़ेगा.

- पुतिन ने कहा कि कोई भी और कोई भी चीज हमारी एकता और इच्छाशक्ति को हिला नहीं सकती रूस सबसे कठिन परीक्षणों से गुजर रहा है. रूस केवल मजबूत हुआ है.

16:40 PM

रूस हमले में मौत का आंकड़ा 115 पहुंचा

- रूस की राजधानी मॉस्को में एक बड़े समारोह स्थल पर हमलावरों की अंधाधुंध गोलीबारी में मृतकों की संख्या 115 हो गई है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. हमलावरों ने गोलीबारी के बाद समारोह स्थल को आग लगा दी. इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

- इसे रूस में पिछले दो दशक में हुआ सबसे भीषण आतंकी हमला माना जा रहा है. रूस की सरकारी समाचार एजेंसी ‘तास’ के अनुसार, संघीय सुरक्षा सेवा के प्रमुख ने शनिवार को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को बताया कि हिरासत में लिए गए 11 लोगों में से चार लोग सीधे इस हमले में शामिल थे

16:20 PM

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने दो नक्सलियों को मार गिराया

नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने शनिवार को मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया  है. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के पीडिया गांव में जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया है.

13:50 PM

Elvish Yadav Bail: एल्विश यादव को मिली जमानत

यूट्यूबर एल्विश यादव को गुरुग्राम मारपीट मामले में जमानत मिल गई है. कोर्ट में गुरुग्राम पुलिस ने पेश किया था. जमानत मिलने के बाद एल्विश यादव अपने परिवार के साथ घर के लिए निकले.

13:17 PM

K. Kavitha Case: के. कविता पर थोड़ी देर में आएगा फैसला

के. कविता ने कहा कि चुनाव आयोग को दखल देना चाहिए. चुनाव से पहले नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है. गलत केस है. के. कविता पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित कर लिया है. थोड़ी देर में कोर्ट फैसला सुनाएगा.

12:48 PM

K Kavitha Hearing: कोर्ट में पेश की गईं के. कविता

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार और बीआरएस नेता के. कविता को कोर्ट में पेश किया गया है. ईडी ने कहा है कि अभी पूछताछ पूरी नहीं हुई है. ईडी ने कोर्ट से अपील की है कि के. कविता की रिमांड को 5 दिन और बढ़ा दिया जाए.

12:09 PM

Arvind Kejriwal Message: भारत को नंबर 1 बनाना है- अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल के जरिए एक संदेश भेजा है. जिसे सुनीता केजरीवाल ने पढ़कर सुनाया. ऐसी सलाखें नहीं बनीं जो मुझे ज्यादा दिन अंदर रख सकें. मेरा सौभाग्य है कि मुझे भारत देश में जन्म मिला. भारत को नंबर 1 देश बनाना है. देश में बहुत सी ऐसी ताकतें हैं जो देश को कमजोर करना चाहती हैं.

11:38 AM

Cash For Queary CBI Raid: महुआ मोइत्रा के घर CBI का छापा

Cash For Queary मामले में CBI आज टीएमसी की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा के कोलकाता समेत कई ठिकानों पर छापेमारी रही है. सीबीआई ने लोकपाल के आदेश पर महुआ के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

11:23 AM

Delhi AAP Protest: दिल्ली AAP Vs BJP प्रदर्शन

दिल्ली में आज बीजेपी और आप दोनों का प्रदर्शन हो रहा है. आप कार्यकर्ता दिल्ली के शहीदी पार्क में इकट्ठा हुए हैं तो बीजेपी नेता राजघाट में जमा हुए हैं. आप कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं. वहीं, बीजेपी नेता अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा मांग रहे हैं.

11:00 AM

Sunita Kejriwal Press Conference: सुनीता केजरीवाल आज मीडिया से करेंगी बात

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आज पहली बार उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल सामने आएंगी. सुनीता केजरीवाल आज दोपहर 12 बजे मीडिया से बात करेंगी और अपनी बात रखेंगी. सुनीता केजरीवाल पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कार्रवाई पर बात कर सकती हैं.

10:37 AM

Saurabh Bhardwaj PC: सौरभ भारद्वाज का बीजेपी पर आरोप

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि साढ़े 59 करोड़ रुपये का चंदा भाजपा ने शरत चंद्र रेड्डी से लिया है. ED का आरोप है कि शरत चंद्र रेड्डी को शराब नीति के तहत 5 जोन मिले थे. ED की गिरफ्त में रहते हुए शरत चंद्र रेड्डी की कंपनी ने पांच करोड़ का बॉण्ड खरीद कर भाजपा को दिए, जिसे In Cash करा लिया गया. उसके बाद कोर्ट में 6 जनवरी 2023 को उन्हें शराब नीति का किंग पिन बताया. उसके बाद शरत चंद्र रेड्डी ने बेल अप्लिकेशन में ED पर आरोप लगाया कि उनपर दबाव डाला जा रहा है.

10:17 AM

AAP Press Conference: शरत चंद्र रेड्डी की कंपनी ने बीजेपी को पैसा दिया- आतिशी

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने आरोप लगाया गया कि शरत चंद्र रेड्डी की कंपनी के द्वारा इलेक्टरोल बॉन्ड के जरिए बीजेपी को पैसा दिया गया. कंपनी ने साढ़े चार करोड़ के इलेक्टोरल बॉन्ड खरीदे और बीजेपी को दिए. शरत चंद्र रेड्डी एक शराब कारोबारी हैं. एक्साइज पॉलिसी बनने के दौरान ये सब हुआ.

10:08 AM

AAP MLA ED Raid: आप विधायक गुलाब सिंह के घर रेड

अरविंद केजरीवाल के बाद ईडी ने आज AAP MLA गुलाब सिंह के घर पर रेड की है. पार्टी विधायक गुलाब सिंह यादव के ठिकानों पर ED की छापेमारी पर दिल्ली के मंत्री और AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, 'न केवल भारत बल्कि दुनिया भर के लोगों को पता चल गया है कि भाजपा सरकार पूरे विपक्ष को जेल में डालने में व्यस्त है. ये देश रूस की राह पर चल रहा है. ऐसा बांग्लादेश, पाकिस्तान, उत्तर कोरिया में देखा जा चुका है और अब भारत भी इसी रास्ते पर है. दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र अब तानाशाही की राह पर है जहां लोगों के बुनियादी अधिकार खत्म हो जाएंगे, जहां विपक्ष को रोक दिया जाएगा. हमारे चार शीर्ष नेता झूठे मुकदमों में जेल में हैं. हम गुजरात में चुनाव लड़ रहे हैं और पार्टी के गुजरात प्रभारी गुलाब सिंह यादव के यहां आज छापेमारी हो रही है. मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में AAP नेताओं और अन्य विपक्षी नेताओं पर छापे मारे जाएंगे ताकि विपक्ष डरकर चुप हो जाए.

09:46 AM

Arvind Kejriwal ED Remand: अरविंद केजरीवाल से पूछताछ आज

दिल्ली शराब घोटाला मामले में आरोपी अरविंद केजरीवाल का आज ED के सवालों से सामना होगा. उनसे शराब घोटाला मामले में पूछताछ की जाएगी. ईडी ने दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले के किंगपिन हैं.

09:26 AM

Delhi Liquor Scam: शराब घोटाले में कौन-कौन गिरफ्तार?

दिल्ली के सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी सियासी गलियारों में बहस का मुद्दा बन गई है. लेकिन ये पहला मौका नहीं है. जब इस कथित शराब नीति घोटाले में आम आदमी पार्टी का कोई नेता जेल गया है. इस घोटाले में ED अब तक 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. दिल्ली के पूर्व डिप्टी मनीष सिसोदिया पिछले 13 महीनों से जेल में बंद हैं. वहीं, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह भी 6 महीने से जेल में कैद हैं. इनके अलावा तेलंगाना के पूर्व सीएम KCR की बेटी के. कविता को पिछले हफ्ते ही गिरफ्तार किया गया है. जबकि

1: विजय नायर
2: अभिषेक बोइनपल्ली
3: समीर महेंद्रू
4: पी सरथ चंद्रा
5: बिनोय बाबू
6: अमित अरोड़ा 
7: गौतम मल्होत्रा 
8: राघव मंगुटा
9: राजेश जोशी
10: अमन ढाल
11: अरूण पिल्लई और
12: दिनेश अरोड़ा को ED पहले ही अपनी गिरफ्त में ले चुकी है जो अब जेल की हवा खा रहे हैं. और अब अरविंद केजरीवाल का नंबर आया है जो 9 बार बुलाने के बावजूद ED के सामने पेश नहीं हुए तो 10वां लेकर पहुंची ED की टीम ने उन्होंने गिरफ्तार कर लिया.

09:00 AM

Delhi Metro: ITO और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन खुले

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने बताया है कि आज ITO और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन दोबारा खुल गए हैं. एंट्री और एग्जिट गेट दोनों खुले हैं. शुक्रवार को AAP के प्रदर्शन के मद्देनजर इन्हें बंद कर दिया गया था.

08:48 AM

Delhi Liquor Scam: मनी ट्रेल पर AAP की प्रेस कॉन्फ्रेंस आज

दिल्ली सरकार की मंत्री और आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने एक्स पर पोस्ट करके बताया कि आज 10 बजे AAP की प्रेस कॉन्फ्रेंस कथित शराब घोटाले में मनी ट्रेल पर होगी.

08:40 AM

PM Modi Bhutan Visit: पीएम मोदी के भूटान दौरे का दूसरा दिन

पीएम मोदी दो दिन के भूटान दौरे पर हैं. थिंपू में पीएम मोदी ने भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक से मुलाकात की. भूटान पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया. भारत की नेबर फर्स्ट की नीति के तहत भूटान के साथ भारत के अनूठे संबंधों को और मजबूत बनाने के उद्देश्य से दो दिन राजकीय यात्रा पर भूटान पहुंचे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि वे खूबसूरत देश में यादगार स्वागत के लिए भूटानी लोगों के आभारी हैं. पीएम ने भारत-भूटान दोस्ती की नई ऊंचाइयां छूते रहने की उम्मीद जताई है.

08:27 AM

Moscow Terrorist Attack: मॉस्को की घटना पर PM मोदी

मॉस्को के आंतकी हमले को लेकर पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया कि हम मॉस्को में हुए जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. दुख की इस घड़ी में भारत रूस सरकार और लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है.

Trending news