Daily news brief: सोपोर एनकाउंटर में सेना ने मार गिराया पाकिस्तानी आतंकी, लश्कर से जुड़े हैं तार
Advertisement

Daily news brief: सोपोर एनकाउंटर में सेना ने मार गिराया पाकिस्तानी आतंकी, लश्कर से जुड़े हैं तार

Daily news brief: सोपोर एनकाउंटर में सेना ने मार गिराया पाकिस्तानी आतंकी, लश्कर से जुड़े हैं तार
LIVE Blog
06 June 2022
20:50 PM

एनकाउंटर में पाकिस्तानी आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के सोपोर इलाके में चल रहे एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकी मारा गया है जो कि लश्कर से जुड़ा हुआ था. सुरक्षाबलों को मौके से भारी तादाद में गोला-बारूद भी बरामद हुआ है. एनकाउंटर साइट से दो विदेशी आतंकी और एक स्थानीय आतंकी फरार हो गया है. अब इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

20:01 PM

अग्नि-4 मिसाइल का सफल टेस्ट

भारत ने अग्नि-4 मिसाइल का सफल ट्रेनिंग लॉन्च किया है. इंटरमीडिएट रैंज की बैलिस्टिक मिसाइल का यह लॉन्च ओडिशा के अबुल कलाम आइलैंड से किया गया है. रक्षा मंत्रालय के मुताबिक लॉन्च के दौरान सभी पैरामीटर्स को पूरा करने में सफलता हासिल हुई है. 

19:17 PM

सोपोर में आतंकियों से एनकाउंटर

जम्मू कश्मीर के सोपोर में आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई है. जानकारी के मुताबिक सेना और पुलिस ने मिलकर जॉइंट ऑपरेशन शुरू किया है. इस एनकाउंटर की ज्यादा जानकारी अभी नहीं मिल पाई है.

18:06 PM

ट्विटर डील छोड़ने की चेतावनी

एलन मस्क ने ट्विटर के 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे को छोड़ने की चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि कंपनी फर्जी यूजर्स के अकाउंट्स के डेटा को छिपा रही है. मस्क ने कहा कि अगर सही डेटा नहीं मुहैया कराया गया तो वह डील को रद्द कर देंगे. इससे पहले भी वह सौदे को होल्ड पर रखने की बात कह चुके हैं. 

16:27 PM

मूसेवाला हत्याकांड की जांच तेज

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पुलिस ने जांच तेज कर दी है. पंजाब पुलिस ने तरन तारन स्थित शूटर जगरूप के गांव में छापेमारी की है और लोगों से पूछताछ की. हालांकि शूटर अपने घर पर नहीं मिला है, जिसका नाम सिंगर की हत्या के मामले में सामने आया था. 

16:06 PM

आतंकी वलीउल्लाह को फांसी की सजा

साल 2006 के वाराणसी सीरियल ब्लास्ट केस में कोर्ट ने सजा का ऐलान कर दिया है. मामले में दोषी ठहराए जा चुके आतंकी वलीउल्लाह को गाजियाबाद कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है. वहीं दूसरे मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई गई है. सीरियल ब्लास्ट के एक मामले में 18 लोगों की मौत हुई थी और दूसरा मामला वाराणसी के घाट पर बम मिलने का है.

15:29 PM

दंगाइयों के पोस्टर जारी, तलाश हुई तेज

यूपी पुलिस ने कानपुर हिंसा मामले में 40 संदिग्धों के पोस्टर जारी किए हैं जिनकी सीसीटीवी के आधार पर पहचान की गई है. पोस्टर के जरिए आम लोगों से इनके बारे में जानकारी देने की अपील की गई है. 

14:59 PM

शिवसेना ने विधायकों का होटल बदला

राज्य सभा चुनाव में विधायकों की खरीद-फरोख्त से बचने के लिए शिवसेना हर मुमकिन कदम उठा रही है. अब पार्टी ने अपने विधायकों का होटल एक बार फिर से बदल दिया है. पहले विधायकों को ट्राइडेंट फिर हयात और अब होटल रिट्रीट में रखा जाएगा. शिवसेना के विधायकों को रिट्रीट होटल में रखा जाएगा. सरकार बनाते वक्त भी शिवसेना ने अपने विधायकों को रिट्रीट होटल में ही रखा था.

14:50 PM

कांग्रेस नहीं उतारेगी उम्मीदवार

रामपुर और आजमगढ़ सीट पर होने वाले लोक सभा उपचुनाव में कांग्रेस अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी. कांग्रेस ने विधान सभा चुनाव के नतीजों को देखते हुए प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला लिया है. पार्टी का कहना है कि वह अब 2024 के लोक सभा चुनाव को लेकर संगठन को मजबूत करने में जुटी है. 

14:47 PM

वाराणसी ब्लास्ट केस में आएगा फैसला

साल 2006 के वाराणसी ब्लास्ट केस में सजा पर बहस पूरी हो चुकी है. शाम 4 बजे कोर्ट इस मामले में फैसला सुनाएगा. इस मामले में आतंकी वलीउल्लाह उर्फ टुंडा को दोषी करार दिया जा चुका है जो फिलहाल डासना जेल में बंद है.

Trending news