जम्मू-कश्मीर में विस्फोट में चार लोगों की मौत, ट्रक से कबाड़ उतारते वक्त हुआ हादसा
Advertisement
trendingNow12357768

जम्मू-कश्मीर में विस्फोट में चार लोगों की मौत, ट्रक से कबाड़ उतारते वक्त हुआ हादसा

Breaking News 23rd July 2024:  लोकसभा और राज्यसभा में बजट पर आज चर्चा हो रही. संसद के प्रश्नकाल के दौरान दिल्ली की कोचिंग में 3 छात्रों की मौत का मामला भी उठा और बांसुरी स्वराज ने दिल्ली सरकार पर जमकर हमला बोला. संसद के मॉनसून सत्र की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए..

 

जम्मू-कश्मीर में विस्फोट में चार लोगों की मौत, ट्रक से कबाड़ उतारते वक्त हुआ हादसा
LIVE Blog

संसद में बजट पर चर्चा 29 जुलाई 2024 LIVE: संसद का मॉनसून सत्र चल रहा है और 23 जुलाई को बजट पेश किए जाने के बाद से ही संसद का माहौल गर्म है. विपक्ष लगातार सरकार को घेर रहा है और बजट में राज्यों से भेदभाव करने का आरोप लगा रहा. आज (29 जुलाई) बजट पर लोकसभा और राज्यसभा में चर्चा हो रही है. संसद के प्रश्नकाल के दौरान दिल्ली की कोचिंग में 3 छात्रों की मौत का मामला भी उठा और बांसुरी स्वराज ने दिल्ली सरकार पर जमकर हमला बोला.

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी आज बजट पर लोकसभा में दोपहर 1.25 बजे बोल सकते हैं. इस दौरान राहुल गांधी बजट को लेकर सरकार पर हमला कर सकते हैं. इससे पहले, कांग्रेस सांसदों के साथ बैठक के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि वह संसद के विशेष सत्र के दौरान बोल चुके हैं, इसलिए उनका मानना ​​है कि सदन को हर बार संबोधित करने के बजाय दूसरों को बारी-बारी से बोलने का अवसर मिलना चाहिए. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस सांसदों का मानना ​​है कि विपक्ष के नेता के तौर पर राहुल का बोलना जरूरी है, क्योंकि उनका मानना ​​है कि विपक्ष के नेता के तौर पर उनका संबोधन काफी प्रभावशाली होगा.

Breaking News Update: संसद के मॉनसून सत्र की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए..

30 July 2024
23:07 PM

ब्रिटेन में चाकू से हमला, 2 बच्चों की मौत

ब्रिटेन में चाकू से हमले की खबर है. पुलिस ने कहा कि उत्तर-पश्चिम इंग्लैंड में बच्चों की डांस क्लास में चाकू से हमला किया गया. इस अटैक में दो बच्चों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए. 

22:17 PM

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अफजाल अंसारी की सजा को किया रद्द

इलाहाबाद हाई कोर्ट नेसोमवार को गाजीपुर की एक अदालत के उस आदेश को खारिज कर दिया जिसमें समाजवादी पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी को 2005 में भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या से जुड़े एक मामले में गैंगस्टर अधिनियम के तहत चार साल के कारावास की सजा सुनाई गई थी. इस निर्णय के बाद अफजाल अंसारी के सांसद बने रहने का रास्ता साफ हो गया है. वर्ष 2005 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के बाद अफजाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. अदालत ने इसी मामले में अफजाल की सजा बढ़ाने की उत्तर प्रदेश सरकार और कृष्णानंद राय के बेटे पीयूष कुमार राय की अपील भी खारिज कर दी है. न्यायमूर्ति एसके सिंह ने इस मामले में सुनवाई करते हुए गाजीपुर की अदालत के निर्णय को रद्द करने का आदेश पारित किया. 

21:10 PM

डॉक्टर संजय जायसवाल लोकसभा में भाजपा चीफ व्हिप बने

बीजेपी ने लोक सभा में चीफ व्हिप और व्हिप की नियुक्ति की. पार्टी ने डॉ संजय जायसवाल को लोकसभा में चीफ व्हिप बनाया है. उन्हें मदद देने के लिए 16 सांसदों को व्हिप नियुक्त किया गया है. इनमें दिलीप सैकिया, गोपालजी ठाकुर, कमलजीत सहरावत, संतोष पांडेय समेत 16 सांसद व्हिप बनाए गए हैं.  

17:40 PM

जम्मू-कश्मीर में विस्फोट में चार लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर के सोपोर इलाके में सोमवार को कबाड़ी की एक दुकान में विस्फोट हो गया जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. विस्फोट की यह घटना बारामूला जिले के सोपोर कस्बे के शेर कॉलोनी में एक कबाड़ी की दुकान के अंदर हुई. अधिकारियों ने बताया घटना के दौरान कुछ लोग ट्रक से कबाड़ उतार रहे थे. उन्होंने बताया कि दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य ने बाद में दम तोड़ दिया. मृतकों की पहचान नजीर अहमद नादरू (40), आजीम अशरफ मीर (20), आदिल राशिद भट (23) और मोहम्मद अजहर (25) के रूप में हुई है. सभी पीड़ित शेर कॉलोनी के निवासी थे.
अभी यह पता नहीं चल पाया है कि विस्फोट की वास्तविक प्रकृति और इसका कारण क्या था. अधिकारियों ने बताया कि फॉरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है. 

16:40 PM

ओल्ड राजेंद्र नगर हादसे में पुलिस ने एमसीडी को भेजा नोटिस

दिल्ली में ओल्ड राजेंद्र नगर के Rau IAS कोचिंग हादसा मामला में दिल्ली पुलिस ने MCD को नोटिस भेजा है. अपने नोटिस में दिल्ली पुलिस ने पूछा है कि ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में drainage system की जिम्मेदारी किस अफसर की है. वहां साफ सफाई की जिम्मेदारी कौन देखता है. क्या किसी को ठेके पर भी काम दिया गया है? दिल्ली पुलिस ने इस से जुड़े दस्तावेज भी एमसीडी से मांगे हैं.

16:09 PM

अखिलेश यादव ने ओल्ड राजेंद्र नगर हादसे में की ये मांग

सपा सांसद अखिलेश यादव ने दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर कोचिंग सेंटर घटना को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने लिखा, 'आपसे अनुरोध है कि सरकार को मृत छात्रों के परिवारों को 1- 1 करोड़ रुपये का मुआवजा देने और इस घटना की जिम्मेदारी तय करने और तुरंत सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दें.' 

14:42 PM

नेता प्रतिपक्ष होने के नाते सदन की मर्यादा रखें: ओम बिरला

राहुल गांधी के फोटो दिखने पर लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला ने उन्हें टोकते हुए कहा कि आप नेता प्रतिपक्ष हैं और सदन की मर्यादा को रखेंगे. सदन में किसी पोस्टर लेकर आने की अनुमति नहीं दूंगा. ये गलत तरीका है.

14:41 PM

राहुल गांधी के फोटो दिखाने पर बवाल

राहुल गांधी ने बजट पर चर्चा के दौरान हलवा सेरेमनी की फोटो दिखाई और दावा किया कि इसमें एक भी ओबीसी नहीं है. इसके बाद सदन में हंगामा हो गया. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने राहुल गांधी को रोका और बोला कि नियम के हिसाब से आप कोई फोटो या पोस्टर नहीं दिखा सकते हैं.

14:40 PM

73 प्रतिशत लोगों को हलवा नहीं मिला: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि आप लोग हलवा खा रहे है और देश के 73 प्रतिशत लोगों को हलवा नहीं मिल रहा है. हिंदुस्तान के बजट को 20 लोगों ने तैयार किया और उन्होंने हलवा खाया. मैं चाहता था कि बजट मे जाति जनगणना की बात उठे. 95 प्रतिशत लोग जाति जनगणना चाहते है. सब जानना चाहते हैं कि हमारी हिस्सेदारी कितनी है. सरकार हलवा बांटती है और 2-3 प्रतिशत लोगों को हलवा मिलता है. देखो वित्त मंत्री हंस रही हैं. ये हंसने की बात नहीं है.

14:21 PM

मिडिल क्लास से ताली-थाली बजवाई, बजट में छुरा माराः राहुल गांधी

राहुल गांधी ने बजट पर चर्चा के दौरान कहा कि कोरोना के दौरान मिडिल क्लास से ताली और थाली बजवाई. मोबाइल की लाइट जलवाई. लेकिन बजट में सरकार ने मिडिल क्लास की पीठ मे छुरा मारा है. सरकार ने कैपिटल गेन टैक्ट बढ़ाकर छाती मे छूरा मारा. मिडिल क्लास अब सरकार को छोड़ने जा रहा है. ये इंडिया गठबंधन के लिए अच्छा है.

14:12 PM

विवाद के बाद राहुल गांधी ने निकाले 3 नाम

चक्रव्यूह और उसे कंट्रोल करने पर राहुल गांधी के बयान पर सदन में हंगामा शुरू हो गया और सत्ता पक्ष के सांसदों ने सवाल उठाया. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने ने राहुल गांधी को टोका और कहा कि आपके सदस्यों ने कई बार कहा है कि जो सदन का सदस्य नहीं है, उसका नाम नहीं जाना चाहिए. इस पर राहुल ने कहा कि आप कहते हैं तो एनएसए अजित डोभाल, अंबानी और अडानीजी का नाम निकाल देता हूं.

14:08 PM

21वीं सदी के चक्रव्यूह को 6 लोग कर रहे कंट्रोल: राहुल गांधी

लोकसभा में बजट पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने अभिमन्यू को चक्रव्यूह में फंसाकर मारे जाने का जिक्र किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महाभारत के दौरान अभिमन्यू के साथ जो किया गया था, वही आज हिंदुस्तान के लोगों के साथ किया जा रहा है. चक्रव्यूह का एक और रूप होता है पद्मव्यूह, जो लोटसव्यू में होता है और उसे मोदीजी अपने सीने पर लगाकर चलते हैं. महाभारत में चक्रव्यूह को 6 लोग कंट्रोल करते थे, आज उसी तरह आज के चक्रव्यूह को 6 लोग कंट्रोल कर रहे हैं. इसमें मोदीजी, अमित शाहजी, मोहन भागवत जी, अजित डोभाल जी, अंबानीजी, अडानी जी कंट्रोल कर रहे हैं.

13:31 PM

देश में डर का माहौल है: राहुल गांधी

लोकसभा में बजट पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश में डर का माहौल है. उन्होंने कहा कि पिछले सत्र में कुछ तथ्य रखे थे. बीजेपी के अंदर भी डर का माहौल है.

13:28 PM

क्या 17 करोड़ मुसलमानों में गरीब नहीं हैं: ओवैसी

लोकसभा में बजट पर चर्चा के दौरान एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा, 'बजट की स्पीच में वित्त मंत्री ने चार बिरादरियों का जिक्र किया. मैं सरकार से जानना चाहता हूं कि भारत के 17 करोड़ मुसलमानों में क्या गरीब नहीं हैं, किसान नहीं हैं और नौवजवान नहीं हैं.'

12:39 PM

कांग्रेस को अकेले चलना चाहिए: पप्पू यादव

बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने कहा, 'मुझे लगता है कि कांग्रेस को निर्णय लेना चाहिए, अगर कांग्रेस अकेले चलने का फैसला ले ली तो मैं गारंटी दे सकता हूं कि सभी 'दुकानें' बंद हो जाएंगी. लोकसभा और राज्य विधानसभा, दोनों की राजनीति अलग-अलग है. जब तक कांग्रेस राजद के साथ गठबंधन में है, तब तक व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि हम एक नए विकल्प की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, लोग एक नए विकल्प की उम्मीद कर रहे हैं.'

12:21 PM

राज्यसभा में भी होगी दिल्ली के कोचिंग सेंटर की घटना पर चर्चा

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर की घटना और 3 यूपीएससी छात्रों की मौत पर राज्यसभा में चर्चा होगी. उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा, 'मुझे नियम 267 के तहत नोटिस मिले हैं. उन्होंने अधिकारियों की लापरवाही के कारण दिल्ली में यूपीएससी उम्मीदवारों की दुखद मौत पर चर्चा की मांग की है. मुझे लगता है कि देश के युवा जनसांख्यिकीय लाभांश को पोषित किया जाना चाहिए, मुझे आगे लगता है कि कोचिंग वस्तुतः वाणिज्य बन गई है. जब भी हम कोई अखबार पढ़ते हैं, तो पहले एक या दो पन्ने पर उनके विज्ञापन होते हैं.'

12:19 PM

क्या दिल्ली में बुलडोजर चलाएगी सरकार: अखिलेश यादव

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी लोकसभा में दिल्ली कोचिंग सेंटर में 3 छात्रों की मौत का मामला उठाया. उन्होंने कहा कि ये घटना दर्दनाक है. हम तो यूपी में देख रहे हैं, जहां अवैध इमारतों पर  सरकार बुलडोजर चलाती है. क्या ये सरकार बुलडोजर चलाएगी.

12:15 PM

शशि थरूर, पप्पू यादव और अखिलेश यादव ने भी उठाया दिल्ली कोचिंग का मामला

दिल्ली के कोचिंग सेंटर में हुए हादसे पर लोकसभा में बांसुरी स्वाराज के अलावा शशि थरूर, पप्पू यादव और अखिलेश यादव ने भी बोला है. बासुरी ने दिल्ली सरकार का जिम्मेदार ठहराया है, जबकि शशि थरूर ने कहा कि ये घटना दुखद है. अखिलेश ने कहा कि जिम्मेदार लोगों पर कार्यवाई होनी चाहिए.

12:09 PM

शशि थरूर बाले- घटना बेहद ही शर्मनाक

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में कोचिंग सेंटर में 3 छात्रों की मौत पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, 'यह निःसंदेह शर्मनाक है. इन युवाओं के सपने चकनाचूर हो गए हैं और उनके परिवारों की उम्मीदें खत्म हो गई हैं. यह देश और उसके भविष्य के लिए बेहद दुखद है. जबकि, मुआवजा जरूरी है, सबसे महत्वपूर्ण यह है कि ऐसी त्रासदियों को फिर से होने से रोका जाए ताकि आगे की पीड़ा से बचा जा सके.'

12:02 PM

बांसुरी स्वराज ने उठाया दिल्ली कोचिंग का मामला

नई दिल्ली से बीजेपी की सांसद बांसुरी स्वराज ने दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर के कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने के बाद 3 छात्रों के मौत का मामला लोकसभा में उठाया है. इस मामले को उठाते हुए आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा और गृह मंत्रालय से उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.

 

11:26 AM

 दिल्ली में प्रदूषण कम करने के लिए केंद्र सरकार क्या कर रही?

लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के स्तर को करम करने के लिए 131 शहरों का जो चुनाव किया है, उसमें वायु की गुणवत्ता सुधारने  के लिए काम किया जा रहा है. दिल्ली में वायु की गुणवत्ता सुधारने के लिए हम बी-4 से बीएस-6 पेट्रोल पर गए हैं. एक्सप्रेसवे बनाए हैं, ताकि मेन ट्रैफिक शहर के बाहर से निकल जाए. पराली की समस्या के लिए काम किए हैं. इंडस्ट्रीज को पीएनजी पर डायवर्ट करने का काम किया है. डीजी सेट में भी सुधार पर काम किया है.

11:15 AM

लोकसभा ने मनु भाकर को दी बधाई

पेरिस ओलंपिक में देश के लिए पहला पदक जीतने वाली भारतीय महिला निशानेबाज मनु भाकर को लोकसभा ने बधाई दी. लोकसभा सदस्यों ने भी मनु भाकर की सराहना की. इसके साथ ही लोकसभा ने अन्य भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की कामना की. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, 'मैं सदन की ओर से और अपनी ओर से मनु भाकर को बधाई देता हूं. अन्य भारतीय खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि वे देश का मान-सम्मान बढ़ाएंगे.'

11:01 AM

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है.  आज लोकसभा और राज्यसभा में बजट पर चर्चा होगी. इस दौरान विपक्षी नेता बजट की कमियां गिनाएंगे. इस वजह संसद में भारी हंगामे के आसार हैं.

10:47 AM

कांग्रेस सांसदों ने यूपीएससी अभ्यर्थियों की मौत पर लोस में चर्चा की मांग की

कांग्रेस के कुछ सांसदों ने दिल्ली में सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वाले तीन अभ्यर्थियों की मौत के मामले पर चर्चा की मांग करते हुए सोमवार को लोकसभा में कार्यस्थगन के नोटिस दिए. पार्टी सांसद अमर सिंह और मणिकम टैगोर ने कार्यस्थगन के नोटिस दिए. अमर सिंह ने सारे विधायी कार्य रोककर इस विषय पर चर्चा की मांग करते हुए कहा कि आईएएस अधिकारी बनने की चाह रखने वाले तीन अभ्यर्थियों की मौत के मामले में जवाबदेही तय होनी चाहिए. वहीं, टैगोर ने इन अभ्यर्थियों की दुखद मौत और दिल्ली में अवसंरचना से जुड़ी "त्रासदी" पर चर्चा की मांग की. मध्य दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में एक कोचिंग सेंटर की इमारत के 'बेसमेंट' में पानी भर जाने से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वाले तीन अभ्यर्थियों की रविवार को मौत हो गई थी. मामले में कोचिंग सेंटर के मालिक और समन्वयक को गिरफ्तार किया गया है.

10:16 AM

लोकसभा सत्र को लेकर कांग्रेस पर रणनीति नहीं: के सुरेश

कांग्रेस सांसद के सुरेश ने कहा, 'मैं यह नहीं कह सकता कि वह (राहुल गांधी) (लोकसभा में) क्या बोलने जा रहे हैं. लेकिन यह तय है कि वो निर्मला सीतारमण के बजट को उजागर करेंगे, क्योंकि इसमें मुख्य मुद्दों पर ध्यान नहीं दिया गया है. उन्होंने केवल बिहार और आंध्र प्रदेश पर ध्यान केंद्रित किया है और अन्य सभी राज्यों की उपेक्षा की गई है. कांग्रेस के पास लोकसभा सत्र को लेकर कोई रणनीति नहीं है, लेकिन कांग्रेस इंडिया ब्लॉक का नेतृत्व कर रही है और इंडिया ब्लॉक के नेता बैठक करेंगे और रणनीति पर चर्चा करेंगे.'

एससीपी-एससीपी प्रमुख शरद पवार के बयान 'महाराष्ट्र में मणिपुर जैसी स्थिति संभव है...' पर के सुरेश ने कहा, 'शरद पवार बहुत वरिष्ठ और सम्मानित नेता हैं. वह महाविकास अघाड़ी के मुख्य वास्तुकार हैं और इंडिया गठबंधन का भी हिस्सा हैं, इसलिए उन्होंने जो भी विचार व्यक्त किए हैं हम उसका समर्थन करते हैं.'

09:55 AM

Rahul Gandhi in Lok Sabha: लोकसभा में दोपहर 2 बजे बोल सकते हैं राहुल गांधी

विपक्ष के नेता राहुल गांधी आज दोपहर दो बजे निचले सदन में आम बजट 2024 पर बोल सकते हैं. बताया जा रहा है कि बजट पर भाषण के दौरान राहुल गांधी सरकार पर हमला कर सकते हैं.

09:28 AM

निर्मला सीतारमण लोकसभा में पेश करेंगी जम्मू-कश्मीर विनियोग विधेयक

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज (29 जुलाई) लोकसभा में जम्मू-कश्मीर विनियोग विधेयक, 2024 पेश करेंगी. कार्यों की सूची में कहा गया है कि निर्मला सीतारमण वित्तीय वर्ष 2024-25 की सेवाओं के लिए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की समेकित निधि से कुछ राशियों के भुगतान और विनियोग को अधिकृत करने के लिए एक विधेयक पेश करने की अनुमति के लिए प्रस्ताव पेश करेंगी.

09:04 AM

Lok Sabha Live: मनीष तिवारी ने लोकसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है और 'सीमा की स्थिति और चीन के साथ भारी व्यापार घाटे' पर चर्चा की मांग की है.

08:31 AM

Lok Sabha Live: दिल्ली के बुनियादी ढांचे' का मुद्दा उठाएगी कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी आज लोकसभा में 'दिल्ली के बुनियादी ढांचे' का मुद्दा उठाएगी. मणिकम टैगोर ने 'दिल्ली के बुनियादी ढांचे की त्रासदियों और दुखद नुकसान के लिए जवाबदेही की मांग' पर चर्चा के लिए सदन में स्थगन प्रस्ताव पेश किया है. बता दें कि दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में शनिवार को भारी बारिश के बाद एक कोचिंग सेंटर के ‘बेसमेंट’ में पानी भर जाने से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे 3 विद्यार्थियों की मौत हो गई.

08:07 AM

Rahul Gandhi Lok Sabha: लोकसभा में बोल सकते हैं राहुल गांधी

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी आज बजट पर लोकसभा में दोपहर 2 बजे बोल सकते हैं. इस दौरान राहुल गांधी बजट को लेकर सरकार पर हमला कर सकते हैं. इससे पहले, कांग्रेस सांसदों के साथ बैठक के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि वह संसद के विशेष सत्र के दौरान बोल चुके हैं, इसलिए उनका मानना ​​है कि सदन को हर बार संबोधित करने के बजाय दूसरों को बारी-बारी से बोलने का अवसर मिलना चाहिए. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस सांसदों का मानना ​​है कि विपक्ष के नेता के तौर पर राहुल का बोलना जरूरी है, क्योंकि उनका मानना ​​है कि विपक्ष के नेता के तौर पर उनका संबोधन काफी प्रभावशाली होगा.

07:44 AM

स्वाती मालीवाल उठा सकती हैं दिल्ली कोचिंग हादसे का मुद्दा

संसद में दिल्ली के राजेंद्र नजर कोचिंग हादसे का मुद्दा उठाया जा सकता है और इसे लेकर हंगामा होने के भी आसार हैं. रविवार को घटनास्थल पर पहुंची राज्यसभा सांसद स्वाती मालीवाल ने इस मुद्दे को संसद में उठाने की बात कही है तो वहीं बीजेपी और कांग्रेस लगातार आम आदमी पार्टी को घेरने में जुटे हैं.

07:21 AM

Monsoon Session 2024 LIVE: लोकसभा और राज्यसभा में बजट पर आज होगी चर्चा

संसद का मॉनसून सत्र चल रहा है और 23 जुलाई को बजट पेश किए जाने के बाद से ही संसद का माहौल गर्म है. विपक्ष लगातार सरकार को घेर रहा है और बजट में राज्यों से भेदभाव करने का आरोप लगा रहा. आज (29 जुलाई) बजट पर लोकसभा और राज्यसभा में चर्चा होगी. इस दौरान विपक्षी नेता बजट की कमियां गिनाएंगे. इस वजह संसद में भारी हंगामे के आसार हैं.

Trending news