Haryana में 19 जुलाई तक बढ़ाया गया Lockdown, Coronavirus के मद्देनजर लिया गया फैसला
Advertisement
trendingNow1940255

Haryana में 19 जुलाई तक बढ़ाया गया Lockdown, Coronavirus के मद्देनजर लिया गया फैसला

Lockdown Extends In Haryana: लॉकडाउन में भी प्रैक्टिकल क्लास और ऑफलाइन परीक्षाओं के लिए यूनिवर्सिटी और कॉलेज छात्रों का बुला सकते हैं, लेकिन इस दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा.

फाइल फोटो | फोटो साभार: PTI

चंडीगढ़: हरियाणा (Haryana) सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए राज्य में जारी लॉकडाउन को 19 जुलाई तक बढ़ाने (Lockdown Extends Till 19 July In Haryana) का फैसला किया है. हालांकि सरकार ने छात्रों सहित अन्य लोगों के लिए कुछ छूट की घोषणा की है.

  1. 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे जिम और स्पा
  2. ऑफलाइन परीक्षाओं को कराने की दी गई छूट
  3. कोरोना नियमों का पालन करें- हरियाणा सरकार

हरियाणा में एक हफ्ते के लिए बढ़ा लॉकडाउन

आपदा प्रबंधन कानून, 2005 (Disaster Management Act, 2005) के तहत मुख्य सचिव विजय वर्धन के आदेश के अनुसार, महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा (Mahamari Alert-Surakshit Haryana) को और एक सप्ताह के लिए आगे बढ़ाया दिया गया. हरियाणा में 12 जुलाई सुबह पांच बजे से 19 जुलाई सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाया गया.

ये भी पढ़ें- किसान प्रदर्शनकारियों का बीजेपी नेता पर हमला, मारपीट कर कपड़े फाड़े; पत्थर भी बरसाए

VIDEO

कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से हो पालन

हालांकि राज्य सरकार ने अन्य कई छूट की अनुमति दी है. आदेश के अनुसार, यूनिवर्सिटी और कॉलेजों को अनुमति दी गई है कि वे शंका समाधान, लैब में प्रैक्टिकल क्लास और ऑफलाइन परीक्षाओं आदि के लिए छात्रों को बुला सकते हैं लेकिन उन्हें कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करना होगा.

इस शर्त पर खोले जाएंगे छात्रावास

आदेश के अनुसार, सिर्फ परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों के लिए ही यूनिवर्सिटी के छात्रावास खोले जाएंगे. बाकी छात्र अभी छात्रावास में नहीं रह सकते.

ये भी पढ़ें- देशभर में आतंक पर सबसे बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक, 4 राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी

शादी समारोह में शामिल हो सकेंगे इतने लोग

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान शादी और अन्य कार्यक्रमों में सिर्फ 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई है. वहीं स्पा और जिम सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकते हैं.

जान लें कि हरियाणा में इस वक्त 939 एक्टिव केस हैं, जबकि यहां अब तक कुल 7,69,279 लोगों के संक्रमित होने के मामले दर्ज किए गए हैं.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news