Maharashtra के Amravati में 1 हफ्ते तक रहेगा Complete Lockdown, अचलपुर सिटी को रखा गया बाहर
Advertisement
trendingNow1852821

Maharashtra के Amravati में 1 हफ्ते तक रहेगा Complete Lockdown, अचलपुर सिटी को रखा गया बाहर

महाराष्ट्र के अमरावती में 1 हफ्ते के पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है. हालांकि अभी तक समय और दिन का खुलासा नहीं हुआ है. 7 बजे सीएम उद्धव ठाकरे के संबोधन में इसका ऐलान होने की उम्मीद जताई जा रही है. 

महाराष्ट्र के अमरावती में लॉकडाउन का ऐलान (फाइल फोटो).

मुंबई: कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते मामले महाराष्ट्र (Maharashtra) को एक बार फिर लॉकडाउन की तरफ ले जा रहे हैं. यहां लगातार संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. जिसपर काबू करने के लिए राज्य सरकार ने अमरावती जिले में एक सप्ताह के लिए पूर्ण लॉकडाउन (Complete Lockdown) लगाने का फैसला किया गया है. 

संरक्षक मंत्री यशोमति ठाकुर ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि अचलपुर सिटी को इस पूर्ण लॉडाउन से बाहर रखा गया है. इस दौरान जिले में केवल आवश्यक सेवाओं के संचालन और उन्होंने जुड़े लोगों को आवागमन की अनुमति दी गई है. इस बारे में ज्यादा जानकारी देने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) आज शाम 7 बजे लोगों को संबोधित करेंगे. राज्य के नाम होने जा रहे सीएम के इस संबोधन को लेकर कई अटकलें लग रही हैं.

महाराष्ट्र में बिगड़ते हालात

पुणे में 28 फरवरी तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं. कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. मुंबई में 1305 इमारतें सील हो चुकी हैं. अंधेरी पश्चिम समेत कई इलाकों में दर्जनों मैरिज हॉल और गेस्ट हाउस मालिकों को नोटिस दिए गए हैं. नागपुर में भी कोरोना संक्रमण के नए मामलों में इजाफा हुआ है. सीएम की अध्यक्षता में होने वाली अगली बैठक में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए कठोर फैसले लिए जा सकने के संकेत मिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- बंद पड़ी है आपकी LIC Policy? दोबारा चालू कराने पर मिल रहा 30% तक का डिस्काउंट

'32 करोड़ जुर्माना वसूला फिर भी बेकाबू हालात'

मुंबई में बिना मास्क घूमने वालों से अब तक 31 करोड़ 79 लाख 43 हजार 400 रुपए का फाइन वसूला गया है. इतना जुर्माना मार्च 2020 से लेकर 19 फरवरी 2021 के दौरान वसूला गया. रकम की वसूली 15 लाख 71 हजार 679 लोगों से हुई. वहीं एक दिन की वसूली की बात करें तो जहां तक 19 फरवरी को अकेले सार्वजनिक जगहों पर बिना मास्क घूम रहे 13,592 से 27 लाख 18 हजार रुपए बतौर फाइन वसूला गया.

ये भी पढ़ें:- इनवेस्टमेंट प्रूफ जमा करना भूल गए? अब भी ऐसे बचा सकते हैं Tax

90 लोगों में नया स्ट्रेन होने की संभावना

वहीं मुंबई में BMC ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (NIV) के पास 90 ऐसे लोगों के सेंपल भेजे हैं जिनमें कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन होने की संभावना देखी गई है. इसकी रिपोर्ट 7-10 दिनों के अंदर आएगी. तब तक बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं. 

LIVE TV

Trending news