Coronavirus: महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस, नागपुर में एक हफ्ते के लिए Lockdown
Advertisement
trendingNow1865953

Coronavirus: महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस, नागपुर में एक हफ्ते के लिए Lockdown

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो सख्ती भी बढ़ाई जा रही है. नागपुर में आज से एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. औरंगाबाद में वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है.  इसके अलावा पुणे में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. अमरावती, नासिक, ठाणे, औरंगाबाद समेत कई जिलों में स्‍कूल बंद हैं. साथ ही इन जिलों में सख्‍त पाबंदियां लगाई गई हैं. 

नागपुर में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगाया गया है.

नागपुर: महाराष्‍ट्र में लगातार कोरोना संक्रमितों (Coronavirus Maharashtra) की संख्या बढ़ती जा रही है. लगातार बढ़ते मामलों के चलते राज्य में सख्त कदम उठाए जा रहे हैं. अब नागपुर में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया जा रहा है, लॉकडाउन एक हफ्ते का होगा.

  1. आज से महाराष्ट्र के नागपुर में लॉकडाउन

    लोगों को घर अंदर रहने की सख्त हिदायत

    नागपुर में 21 मार्च तक रहेगा लॉकडाउन

आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति जारी

कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए नागपुर (Nagpur) में 15 से 21 मार्च तक लॉकडाउन (Lockdown) लगाने का फैसला लिया गया है. इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाएं बंद रहेंगी. लॉकडाउन के दौरान सब्जी, दूध और अति आवश्‍यक चीजों की आपूर्ति जारी रहेगी. नागपुर पुलिस कमिश्नर के अतंर्गत जितने इलाके आते हैं वहां पर लॉकडाउन लगाया गया है. बता दें कि एक साल पहले नागपुर में 11 मार्च को कोरोना वायरस का पहला मरीज मिला था. 

औरंगाबाद में भी सख्ती

औरंगाबाद में भी पिछले 1 महीने से कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.  इस चिंता को लेकर प्रशासन ने 11 मार्च से 4 अप्रैल तक आंशिक लॉकडाउन लगाया है. इसमें हर शनिवार और रविवार को सख्त लॉकडाउन लगाया गया है. यहां भी लॉकडाउन में जरूरी सेवाएं छोड़कर सभी बाजार पूरी तरह से बंद हैं. 

एमपीएससी परीक्षा की डेट आगे बढ़ाई गई 

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की परीक्षा की तारीख भी आगे बढ़ा दी गई है.  एमपीएससी की परीक्षा रविवार 14 मार्च को होनी थी, लेकिन राज्य के कई जिलों में कोरोना के चलते बंदिशें लागू हैं जिसे ध्‍यान में रखते हुए परीक्षा टाल दी गई है. 

अनिश्चितकाल के लिए स्कूल बंद 

इसके अलावा महाराष्ट्र के नासिक में मंगलवार से कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया. यहां शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. ये कर्फ्यू तब तक जारी रहेगा जब तक प्रशासन की तरफ से कोई नया आदेश नहीं आ जाता. इसके साथ ही नासिक, नंदगांव, मालेगांव और निफाड़ में सभी स्कूलों को अनिश्चितकाल के लिए बंद करने का फैसला किया गया है.

VIRAL VIDEO

यह भी पढ़ें: ममता को लगेगा एक और झटका, Suvendu Adhikari के पिता Sisir Adhikari हो सकते हैं BJP में शामिल

अधिकारियों को फैसले की छूट

इससे पहले उद्धव सरकार में कैबिनेट मंत्री असलम शेख (Aslam Shaikh) ने कहा था कि अगर मुंबई में इसी रफ्तार से ​​कोरोना के मामले बढ़ते रहे तो नाइट कर्फ्यू या कुछ इलाकों में लॉकडाउन की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. विधान भवन परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए असलम शेख ने कहा, 'अधिकारियों को लॉकडाउन पर निर्णय लेने का अधिकार दिया गया है यानी अधिकारी अपनी समझ से लॉकडाउन पर निर्णय ले सकते हैं.'

महाराष्ट्र में बेकाबू कोरोना!

महाराष्ट्र में ​रविवार को 16,620 नए कोरोना केस सामने आए 
शुक्रवार और शनिवार को भी 15 हजार से ज्यादा मामले 
महाराष्ट्र में कोरोना के 1,26,231 एक्टिव केस मौजूद हैं
24 घंटे में कोरोना के 8 हजार 861 मरीज ठीक हुए  
वहीं 24 घंटे में महाराष्ट्र के अंदर 50 लोगों की मौत हुई 
राज्य में कोरोना महामारी से रिकवरी रेट 92.21% है
सिर्फ पुणे शहर में रविवार को 1740 नए मामले सामने आए
जबकि पुणे में कोरोना से 17 लोगों की मौत हो गई 

 

LIVE TV 

Trending news