JNU में भगवान श्रीराम से जुड़ी विवादित डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग, हुआ बवाल
X

JNU में भगवान श्रीराम से जुड़ी विवादित डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग, हुआ बवाल

Lord Ram Documentary Screening In JNU: भगवान श्रीराम और अयोध्या के राम मंदिर से जुड़ी विवादित डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी एक बार फिर चर्चा में है. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कार्रवाई की चेतावनी दी है.

JNU में भगवान श्रीराम से जुड़ी विवादित डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग, हुआ बवाल

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थित जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) एक बार फिर से विवादों में है. इस बार यूनिवर्सिटी छात्रसंघ (University Student Union) की ओर से दिखाई जाने वाली एक डॉक्यूमेंट्री को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्रसंघ (JNUSU) और आईसा (AISA) ने जेएनयू कैंपस (JNU Campus) में बीती रात को 'राम के नाम' नाम की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की, जबकि यूनिवर्सिटी प्रशासन (University Administration) ने ऐसे किसी भी प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन पर रोक लगाई हुई थी.

डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग पर विवाद

जेएनयू (JNU) प्रशासन ने रोक लगाते हुए कहा था कि ऐसे कार्यक्रम या डॉक्यूमेंट्री के प्रदर्शन से सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ सकता है. प्रशासन ने ऐसे छात्रों को फटकार लगाई है जो इस डॉक्यूमेंटी की स्क्रीनिंग (Documentary Screening) के कार्यक्रम के आयोजन में शामिल थे.

ये भी पढ़ें- 'MBA फेल कचौड़ी वाला', अचानक सोशल मीडिया सेंसेशन बना ये लड़का

जेएनयू प्रशासन की मंजूरी के बिना हुआ कार्यक्रम

यूनिवर्सिटी प्रशासन के मुताबिक, अगर कोई छात्र नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. जेएनयू प्रशासन ने ये भी साफ कर दिया था कि ऐसे किसी भी आयोजन की विश्वविद्यालय प्रशासन से ना तो मंजूरी मांगी गई है और ना ही अनुमति दी गई है.

वहीं जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्रसंघ का कहना है कि 'राम के नाम' डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग जेएनयू की विरासत को बचाने के लिए की गई है.

ये भी पढ़ें- Omicron से देश में हड़कंप, अबतक मिले इतने केस; निपटने के लिए राज्यों ने की ये तैयारी

विवादित डॉक्यूमेंट्री में है राम मंदिर का जिक्र

जेएनयू प्रशासन की अनुमति नहीं मिलने के बावजूद बीती रात इस डॉक्यूमेंट्री को दिखाया गया. अब इस डॉक्यूमेंट्री को लेकर विवाद हो रहा है. इस डॉक्यूमेंट्री का निर्देशन आनंद पटवर्धन ने किया है और ये डॉक्यूमेंट्री अयोध्या के राम मंदिर से संबंधित है.

LIVE TV

Trending news