MP में कहर बरपा रहा कोरोनाः 1700 से ज्यादा नए मरीज मिले, आज आंकड़ा हो सकता है 2 लाख के पार
Advertisement

MP में कहर बरपा रहा कोरोनाः 1700 से ज्यादा नए मरीज मिले, आज आंकड़ा हो सकता है 2 लाख के पार

मध्य प्रदेश में कोरोना के 1700 नए मामले सामने आए हैं. बताया जा रहा है कि अगर इसी तरह से कोरोना के मामले बढ़ते रहे है तो प्रदेश में जल्द ही कोरोना मरीजों की संख्या दो लाख के पार हो जाएगी. 

फाइल फोटो

भोपालः मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1773 नए मामले सामने आए हैं. अकेले राजधानी भोपाल में कोरोना के 329 नए मरीज मिले हैं. माना जा रहा है कि अगर कोरोना के मामले इसी रफ्तार से मिले तो प्रदेशभर में कोविड मरीजों की संख्या दो लाख के पार हो सकती है. 

पिछले पांच दिन रोज मिल रहे 1700 मरीज 
मध्य प्रदेश में पिछले पांच दिनों से रोज 1700 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं. भोपाल और इंदौर में हर दिन 200 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं. लिहाजा यहां प्रशासन ने सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि अगर इसी औसत से नए मरीज सामने आते रहे तो प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या दो लाख के पार हो जाएगी और रिकवरी रेट भी गिरेगी.

13 हजार से ज्यादा एक्टिव मरीज 
मध्य प्रदेश में 1700 नए मरीज मिलने के बाद अब कुल मरीजों की  संख्या 1 लाख 98 हजार 284 हो गयी है. जबकि प्रदेश में 13 हजार से ज्यादा एक्टिव मरीज हैं. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि एक्टिव मरीजों की संख्या पिछले कुछ दिनों में तेजी से बढ़ी है. 

बड़े शहरों में अभी भी बरती जा रही लापरवाही 
कोरोना के चलते शिवराज सरकार ने कई जिलों में नाइट कर्फ्यू भी लगाया है. जिसके तहत रात आठ बजे के बाद दुकानों को बंद करने के निर्देश हैं. लेकिन बड़े शहरों में अभी भी लापरवाही बरती जा रही है. इंदौर भोपाल में कई जगहों पर रात आठ बजे के बाद भी बाजार खुले रहते हैं. जबकि लोग इस दौरान लापरवाही बरत रहे हैं. आठ बजे के पहले अचानक से दुकानों पर भीड़ बढ़ जाती है. इस दौरान न तो लोग सोशल डिस्टेंसिंग करते और न ही सावधानी बरत रहे हैं. जिससे कोरोना तेजी से फेल रहा है. क्योंकि इस वक्त यह पहचान करना भी मुश्किल हो गया है कि कोरोना मरीज कौन है. 

मास्क लगाने की अपील 
बढ़ते कोरोना के बीच प्रशासन लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. प्रदेश सरकार ने सभी से मास्क पहनने की अपील की है. जबकि मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है. भोपाल और इंदौर में सबसे ज्यादा सख्ती बरतने की अपील की गयी है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इस वक्त प्रदेश में हर दिन 30 हजार से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः टाइगर रिजर्व में धूप में बैठकर किया काम, बदले अंदाज में नजर आए सीएम शिवराज सिंह चौहान

ये भी पढ़ेंः हमारे यहां शादी हैं, प्लीज-प्लीज!! मत आना, MLA के यहां शादी में आया 'covid ट्विस्ट

ये भी पढ़ेंः दबिश देने गई पुलिस टीम पर हुआ था हमला, अब ईरानी डेरे पर चलेगा प्रशासन का बुल्डोजर

ये भी देखेंः Video: 80 जिलो से 80 खबरें सुपरफास्ट अंदाज में..

ये भी देखेंः VIDEO: कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर लगाया विधायकों को डराने का आरोप

 

 

WATCH LIVE TV

Trending news