MP: 40 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 4 साल का मासूम, 24 घंटे बाद भी जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन
Advertisement

MP: 40 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 4 साल का मासूम, 24 घंटे बाद भी जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन

मध्य प्रदेश के देवास जिले के उमरिया गांव में एक चार वर्षीय बच्चा रोशन 40 फीट बोरवेल में गिरने की घटना सामने आई है.

पाइप के जरिए बच्चे को पहुंचाया जा रहा है दूध और जूस (फोटो)

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के देवास जिले के उमरिया गांव में एक चार वर्षीय बच्चा रोशन 40 फीट बोरवेल में गिरने की घटना सामने आई है. 24 घंटे से ज्यादा समय से बच्चे को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि बच्चा 33 फीट नीचे फंसा हुआ है. बचाव कार्य के लिए एसडीईआरएफ की टीम और सेना मौके पर मौजूद है. रस्सी के जरिए रोशन को दूध-जूस आदि पहुंचाया जा रहा है. रोशन को बोरवेल में फंसे एक दिन से ज्यादा हो चुका है, ऐसे में उसकी स्थिति को लेकर भी चिंता बनी हुई है.

  1. मध्य प्रदेश के देवास जिले में बोरवेल में गिरा बच्चा
  2. 24 घंटे से ज्यादा समय से जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन
  3. 20 फीट पर पत्थरों के कारण रेस्क्यू में हो रही देरी

खेलते-खेलते बोरवेल में गिरा रोशन
प्रशासनिक अधिकारियों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, खातेगांव क्षेत्र के उमरिया गांव में शनिवार की सुबह लगभग 11 बजे जब रोशन के माता-पिता भीकम सिंह कोरकूव रेखा खेत पर मजदूरी कर रहे थे तभी रोशन खेलते हुए नजदीकी खेत में खुले पड़े बोरवेल के गढ्ढे में जा गिरा. रोशन लगभग 33 फुट नीचे फंसा हुआ है. बच्चे के गड्ढे में गिरने की खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई और बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए. प्रशासन को घटना के बारे में खबर दी गई, जिसके बाद उनकी टीम मौके पर पहुंची.

घायल बेटे के इलाज के आड़े आई गरीबी... घर बेचने के बाद अब दर-दर की ठोकर खा रहा परिवार

20 फीट पर पत्थरों की मौजूदगी से हो रही देरी
जिलाधिकारी आशीष सिंह के मुताबिक, रोशन को सुरक्षित निकालने के लिए समानांतर गढ्ढा खोदा जा रहा है. राहत और बचाव कार्य में सेना और एसडीआरएफ का दल भी लगा हुआ है. बच्चा हरकत कर रहा है, उसे ऑक्सीजन दी जा रही है और पानी और दूध भी दिया जा रहा है, जिसे वह ले रहा है. रस्सी के सहारे बोरवेल में एक कैमरा भी डाला गया है, जिससे उसकी स्थिति पर नजर रखी जा सके.

मुस्लिम परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, तो गांव वालों ने दिया सहारा... बेटी की निकाह की खातिर इकट्ठा हो रहा 'चंदा'

बताया जा रहा है कि 20 फीट गड्ढा खोदे जाने के बाद जमीन में पत्थर मिलने से आगे खुदाई करने में मुश्किल आ रही है. हालांकि, मौके पर मौजूद सभी टीमें कोशिश में लगी हुई हैं, जिससे  जल्द से जल्द बच्चे को बाहर निकाला जा सके. मौके पर डॉक्टर और एंबुलेंस भी मौजूद है, ताकि रोशन को बाहर निकालते ही उसे तुरंत मेडिकल सुविधा उपलब्ध करवाई जा सके.

Trending news