AAI Recruitment 2021: सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, इतने पदों पर निकली है वैकेंसी, जानिए पूरी डिटेल
Advertisement

AAI Recruitment 2021: सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, इतने पदों पर निकली है वैकेंसी, जानिए पूरी डिटेल

एयरपोर्ट अर्थारिटी ऑफ इंडिया (Airports Authority of India, AAI) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. पढ़िए पूरी खबर...

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airports Authority of India, AAI) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. कुल 180 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. अगर आप भी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में नौकरी करना चाहते हैं तो एएआई की ऑफिशियल वेबसाइट aai.aero पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन तिथि
अप्रेंटिस के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 7 जनवरी, 2021 से शुरू हो रहे हैं. इन पदों पर  24 जनवरी, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है.

पदों की संख्या
ग्रेजुएट डिप्लोमा अप्रेंटिस- 166 पोस्ट
आईटीआई- 14 पोस्ट

शैक्षिक योग्यता

ग्रेजुएट डिप्लोमा अप्रेंटिस
इस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में चार साल की डिग्री होनी चाहिए.

आईटीआई अप्रेंटिस
इस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए  उम्मीदवारों के पास एआईसीटीई, जीओआई द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थानों से उपयुक्त ट्रेडों का आईटीआई / एनसीवीटी प्रमाणपत्र होना चाहिए. उम्मीदवार की आयु 1 जुलाई 2020 तक 26 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

ऐसे होगा चयन
सेलेक्शन प्रक्रिया में योग्यता परीक्षा में मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग शामिल है. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को केवल उनके रजिस्टर्ड ईमेल आईडी के माध्यम से साक्षात्कार और दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा. इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार एएआई की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं.

जरूर पढ़ लें नोटिफिकेशन 
आवेदन करने से पहले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें. यहां योग्यता, चयन प्रक्रिया और आवेदन करने संबंधी सभी डिटेल दी गई है.

यहां क्लिक कर पढ़ें नोटिफिकेशन

ये भी पढ़ें: वाट्सएप की नई पॉलिसीः एग्री किया तो डेटा प्राइवेसी खत्म, नहीं किया तो अकाउंट डिलीट करना पड़ेगा

ये भी पढ़ें: JEE Advanced 2021 Dates Announced: इस तारीख को आयोजित होगी परीक्षा, छात्रों को मिलेगा ये फायदा

WATCH LIVE TV

Trending news