Dhauhani Chunav Result: धौहनी में BJP कुंवर जीते, कांग्रेस के कमलेश सिंह को इतने मतों से दी मात
Advertisement

Dhauhani Chunav Result: धौहनी में BJP कुंवर जीते, कांग्रेस के कमलेश सिंह को इतने मतों से दी मात

MP Dhauhani Vidhan Sabha Chunav Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट (Election Result 2023) के लिए हो चुकी है. इसपर सभी की नजरें बनी हुई है. यहां हम आपको सीधी (Sidhi News) जिले की धौहनी विधानसभा (Dhauhani Vidhan Sabha Result) का रिजल्ट बता रहे है.

Dhauhani Chunav Result: धौहनी में BJP कुंवर जीते, कांग्रेस के कमलेश सिंह को इतने मतों से दी मात

MP Dhauhani  Vidhan Sabha Chunav Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav Result) के लिए वोटिंग हो चुकी है. राज्य में कुल 77.15 फीसदी मतदान हुआ है. ये साल 2018 के चुनावों के मुकाबले 2 फीसदी ज्यादा है. अब मतदान के बाद सभी को चुनाव परिणामों का इंतजार है जिसका अंत 3 दिसंबर को हो रहा है. आइये समझते हैं सीधी जिले (Sidhi News) की धौहनी सीट (Dhauhani Vidhan Sabha Result) में जनता ने किसे पक्ष में मतदान किया है और यहां के समीकरण के साथ चुनावी इतिहास क्या है.

2023 चुनाव परिणाम
3 दिसंबर को चुनाव के रिजल्ट आते ही यहां आपको अपडेटेड जानकारी दी जाएगी. अपडेट जारी है...

कौन-कौन है प्रत्याशी
सीधी की धौहनी से विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने कुंवर सिंह टेकाम को मैदान में उतारा है. उनके सामने कांग्रेस ने कमलेश सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है. चुनाव कैंपेन के दौरान दोनों दलों में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. अब परिणाम में जनता का फैसला साफ है.

कितना हुआ है मतदान
विधानसभा चुनाव के लिए पूरे मध्य प्रदेश के साथ ही सीधी में 17 नवंबर को मतदान हुआ था. इसमें इलाके की जनता ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अगली सरकार में सहभागिता के लिए अपने विधायक का चुनाव किया. सीधी जिले की बात करें तो यहां कुल 70.89 फीसदी मतदान हुआ था. वहीं अगर धौहनी विधानसभा की बात करें तो यहां के 73.64 फीसदी लोगों ने मतदान किया था.

2018 चुनाव परिणाम
धौहनी में 2018 के चुनाव परिणाम की बात करें तो यहां से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे कुंवर सिंह टेकाम अपने कांग्रेस के मुख्य प्रतिद्वंदी कमलेश सिंह को चुनाव हरा दिया था साल 2018 में धौहनी में जनता ने बीजेपी को 57995 वोट दिए थे. इस चुनाव में कांग्रेस के खाते में कांग्रेस 54202 वोट पहुंचे थे. जबकि, अन्य के खाते में 40 हजार के ऊपर वोट गिरे थे.

2023 से पहले मध्य प्रदेश में 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. हालांकि, 2020 में सेनेरियो बदला और सिंधिया के साथ बगावत कर कुछ विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने सरकार बनाई और प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव हुए.

Trending news