पैसा डबल करने का लालच देती थी यह कंपनी, फैला रखा था पूरा मायाजाल, इस तरह खुला राज....
Advertisement

पैसा डबल करने का लालच देती थी यह कंपनी, फैला रखा था पूरा मायाजाल, इस तरह खुला राज....

पैसे डबल करने के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी करने वाली कंपनी पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी हुई है. जिसमें एक महिला भी शामिल है.

सांकेतिक तस्वीर

बैतूलः बैतूल जिले में पैसे डबल करने के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपियों में एक महिला भी शामिल है. हालांकि बैतूल के करीब 500 लोगों को पैसे डबल करने का झांसा देकर ठगने वाली इस कंपनी के डायरेक्टर्स की अब भी पुलिस को तलाश है. इस कंपनी ने लोगों को करीब 15 से 20 करोड़ रुपए का चूना लगाया था.
 
नागपुर में था कंपनी का मेन ऑफिस
पुलिस ने बताया एजीएम डिजिटल लिमिटेड नाम की कंपनी पिछले एक साल से बैतूल में आयुष एंटरप्राइजेज नाम से अपनी ब्रांच खोलकर लोगों को फंसाने में जुटी थी. इस कंपनी का मेन ऑफिस नागपुर में है. साल 2018 में बैतूल जिले में कंपनी ने वाहनों के ऊपर डिजिटल स्क्रीन लगाने के नाम पर लोगों से पैसे लिए. कंपनी ने निवेश करने पर अच्छा रिटर्न और इन्वेस्टमेंट का प्रलोभन देकर इसका खूब प्रचार-प्रसार किया.

ये भी पढ़ेंः पैसे डबल करने का दिखाया सपना, लोगों ने जमा कर दिए लाखों रुपए, फिर ऐसा हुआ...

समय-समय पर निवेश के संबध मे सेमिनार भी आयोजित किये जाते रहे. बैतूल में कंपनी संचालक रवि आर्य , फाउंडर , मोटिवेशनल लीडर प्रवीण गुजरे , पूजा धाकड़ , प्रशांत प्रधान लोगों को झांसा देकर कंपनी में लोगों से पैसा इनवेस्ट करवाते रहे.

इस तरह देते थे धोखा
लोगों से कहते थे देश में डिजिटल क्रांति लाने की जिम्मेदारी का लक्ष्य एजीएम कार्पोरेशन को मिला है. इसलिए कंपनी की तरफ से बड़े-बड़े शहरों में एलईडी. स्क्रीन के माध्यम से विज्ञापन क्षेत्र में काम किया जा रहा है. जहां कंपनी वाले 15 लाख रुपये के निवेश पर सालाना 84 लाख रुपए तक मुनाफा कंपनी की तरफ से दिए जाने की बात कही जाती थी.

ये भी पढ़ेंः राशन कार्ड में घर बैठे Online कैसे जोड़ सकते हैं फैमिली मेंबर का नाम? जानिए आसान तरीका

इस निवेश पर कम्पनी को 4.17 प्रतिशत निवेशकों को प्रतिमाह ब्याज देना होता था. एजीएम कारपोरेशन कंपनी एक्ट 1932 के तहत लोगों से लीगल एग्रीमेंट भी कराती थी. स्कीम के तहत कंपनी में निवेश करने पर रायल्टी इनवेस्ट बोनस भी कुछ दिनों तक ग्राहकों को दिया. इस तरह कंपनी के झांसे में लोग आते गए.

15 से 20 करोड़ की ठगी
बताया जा रहा है कि भले ही कंपनी के खिलाफ 175 लोगों ने रिपोर्ट दर्ज कराई है. लेकिन कंपनी ने इस स्कीम के जरिए कई लोगों को ठगा है. कंपनी ने करीब 15 से 20 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की ठगी बैतूल जिले में की है. जिनमें कोई एक लाख का इन्वेस्टर है तो कोई दो लाख का. यहां तक की एक इन्वेस्टर ने तो कंपनी में 24 लाख का निवेश किया है. मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि मुख्य आरोपी की तलाश जारी है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों से पूछताछ के आधार पर मामले में और कंपनी का नेटवर्क कहा-कहा फैला इसकी जानकारी भी सामने आ सकती है.

ये भी पढ़ेंः खुदाई के दौरान मिली 11वीं सदी की प्रतिमा, भगवान बालाजी की मूर्ति से मिल रहा स्वरूप

ये भी देखेंः VIDEO:राष्ट्रीय जलीय जीव Dolphin को देखते ही मौत बनकर टूटे युवक, कर दी हत्या

 

WATCH LIVE TV

Trending news