Anna Utsav 2021: MP में होगा अन्नोत्सव का आयोजन, इस दिन बांटा जाएगा 10-10 किलो राशन

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राशन दुकानों से बांटे जाने वाले बैग के माध्यम से घर-घर पहुंच बनाएंगे. खास बात यह है कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत कंट्रोल दुकानों से मिलने वाले राशन के बैग पर बकायदा पीएम मोदी की तस्वीर भी छपी हो सकती है.

Anna Utsav 2021: MP में होगा अन्नोत्सव का आयोजन, इस दिन बांटा जाएगा 10-10 किलो राशन

भोपाल: मध्य प्रदेश में 7 अगस्त को अन्न उत्सव मनाया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इस कार्यक्रम से जुड़कर हितग्राहियों को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम में मंत्री, सांसद, विधायक और जनप्रतिनिधि अतिथि होंगे. यह कार्यक्रम 25435 दुकानों पर सम्पन्न किया जाएगा. हर दुकान के लिए एक नोडल अधिकारी होंगे.इस कार्यक्रम के लिए प्रत्येक दुकान पर 100 हितग्राही की सूची तैयार होगी.

बता दें कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राशन दुकानों से बांटे जाने वाले बैग के माध्यम से घर-घर पहुंच बनाएंगे. खास बात यह है कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत कंट्रोल दुकानों से मिलने वाले राशन के बैग पर बकायदा पीएम मोदी की तस्वीर भी छपी हो सकती है. 

ये भी पढ़ें-MP:बारिश से राजधानी में ठंड का एहसास, 18 जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

प्रति हितग्राही को मिलेगा 10-10 किलो राशन
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्ना योजना के तहत हितग्राही परिवार के प्रति व्यक्ति को 5-5 किलो निःशुल्क राशन दिया जाएगा. साथ ही मुख्यमंत्री अन्नापूर्णा योजना में 1 रुपये किलो की दर से पांच-पांच किलो राशन दिया जाएगा. 

आपको बता दें कि इस योजना के अंतर्गत देश की 80 करोड़ आबादी को फ्री राशन मिलने वाला है. 23 जून को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई है. योजना के तहत फ्री राशन मिलने की अवधि को 5 महीने तक बढ़ा दिया गया है. पहले योजना के तहत  जून 2021 तक गरीब परिवारों को फ्री राशन मिलना था. जो अब नवंबर तक दिया जाएगा.

Watch LIVE TV-