मंदसौर में फूड प्वाइजनिंग; एक साथ बीमार हुई 40 से ज्यादा महिलाएं, ये है वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2421246

मंदसौर में फूड प्वाइजनिंग; एक साथ बीमार हुई 40 से ज्यादा महिलाएं, ये है वजह

MP News: मध्य प्रदेश के मंदसौर में मोरधन खाने से 40 से ज्यादा महिलाएं फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गई, इन महिलाओं को आनन- फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

मंदसौर में फूड प्वाइजनिंग; एक साथ बीमार हुई 40 से ज्यादा महिलाएं, ये है वजह

MP News: मध्य प्रदेश में तेज बारिश हो रही है. बारिश की वजह से लोगों को मौसमी बीमारियां हो रही है, इसी बीच प्रदेश के मंदसौर जिल से फूड प्वाइजनिंग का मामला सामने आया है. बता दें कि यहां पर मोरधान खाने से 40 से ज्यादा महिलाओं को उल्टी दस्त की शिकायत हुई है, जिसके बाद इन महिलाओं को आनन- फानन में सीएचसी में भर्ती कराया गया, जबकि कुछ महिलाओं को जिला अस्पताल रेफर किया गया. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि सभी महिलाओं की स्थिति सामान्य है. 

फूड प्वाइजनिंग का शिकार 
पूरा मामला मंदसौर जिले का है, यहां पर मोरधान खाने से 40 से ज्यादा महिलाओ को उल्टी दस्त की शिकायत हुई है.बता दें कि ऋषि पंचमी पर व्रत कर महिलाएं मोर धान का फला हार करती हैं. इस बार भी महिलाओं ने व्रत रखा था, जिसके बाद उन्होंने फलाहार किया था. मामले को लेकर धुन्धडका प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पदस्थ चिकित्सक अभिषेक जैन ने बताया कि शाम से उल्टी घबराहट की शिकायत के साथ मरीज आ रहे है, इन मरीजों ने मोर धान खाया था इनको बोटल लगाई गई है सभी की स्थिति अभी समान्य है अब तक 22 महिलाओं का इलाज किया गया है. 

अन्य मामले 
इससे पहले 25 अगस्त को हल छठ त्योहार था, इस त्योहार पर महिलाएं पूरे दिन व्रत रहकर रात्रि के समय समा के चावल का सेवन करती हैं दतिया के भांडेर के पण्डोखर कस्बे में हलछट का व्रत रखने वालीं 30 महिलाओं को समा के चावल खाने से फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गई थी.  25 महिलाओं का भांडेर अस्पताल में एडमिट किया गया था. जबकि 5 महिलाओं को दतिया जिला चिकित्सालय के लिए रेफर किया गया था. हालांकि महिलाओं की स्थिति पूरी तरह से सामान्य थी. 

इसके अलावा प्रदेश में डायरिया की भी समस्या देखी जा रही है. कई जिलों में उल्टी दस्त के मामले सामने आए थे. जिसके बाद विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गया है और लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है. 

ये भी पढ़ें: MP में बारिश का येलो अलर्ट; मंदसौर, नीमच सहित कई जिलों में होगी तेज बरसात

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news