मध्य प्रदेश ने दिखाया बड़ा दिल, केरल और त्रिपुरा को 20-20 करोड़ की मदद देगी सरकार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2401892

मध्य प्रदेश ने दिखाया बड़ा दिल, केरल और त्रिपुरा को 20-20 करोड़ की मदद देगी सरकार

Madhya Pradesh News: केरल और त्रिपुरा में इस बार बाढ़ और भूस्खलन ने भारी तबाही मचाई है. दोनों राज्यों में प्राकृतिक आपदा से कई घर तबाह हो गए हैं. लगभग 50 हजार से ज्यादा लोगों को विस्थापित किया गया. सैकड़ों लोगों की मौत हो गई. ऐसे में दोनों राज्यों की मदद के लिए मध्य प्रदेश सरकार आए आई है.  

मध्य प्रदेश ने दिखाया बड़ा दिल, केरल और त्रिपुरा को 20-20 करोड़ की मदद देगी सरकार

MP News: मध्य प्रदेश सरकार केरल और त्रिपुरा को 20-20 करोड़ रूपए की सहायता देगी. भीषण प्राकृतिक आपदा से प्रभावित केरल और त्रिपुरा की सरकार को राहत प्रदान करने के लिए मध्य प्रदेश सरकार की ओर से 20-20 करोड़ रूपए की सहायता जारी करने का निर्णय लिया गया है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बताया कि आपदा प्रभावित लोगों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं. संकट की इस घड़ी में मध्य प्रदेश सरकार दोनों राज्यों के साथ है. मुख्यमंत्री ने पिछले कुछ दिनों में त्रिपुरा और केरल राज्य में भीषण प्राकृतिक आपदा में बड़े स्तर पर जन-धनहानि होने पर दुख व्यक्त किया है. 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने X पर लिखा, “संकट की इस घड़ी में मध्य प्रदेश सरकार दोनों राज्यों के साथ है. आपदा प्रभावित लोगों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. भगवान श्री कृष्ण से जल्द ही इस संकट को दूर करने की प्रार्थना करता हूं. देश में मध्यप्रदेश सहित विभिन्न राज्य भीषण वर्षा, बाढ़ एवं भूस्खलन से प्रभावित हैं. पिछले कुछ दिनों में त्रिपुरा व केरल राज्य में भीषण प्राकृतिक आपदा की घटनाएं हुई हैं; जिसमें बड़े स्तर पर जन-धनहानि होना अत्यंत दुखद है. श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व पर मेरे द्वारा मध्य प्रदेश सरकार की ओर से 20-20 करोड़ रुपए त्रिपुरा और केरल की राज्य सरकारों को भीषण आपदा में राहत प्रदान करने हेतु जारी करने का निर्णय लिया गया है.” 

ये भी पढ़ें-  MP में मौसम का रौद्र रूप; इन जिलों में जारी हुआ तेज बारिश का ऑरेंज, येलो अलर्ट

ये भी पढ़ें- महाकाल की शाही सवारी से उज्जैन हुआ रंगीन, भ्रमण पर निकले बाबा, शहर में गूंजे जयकारे

त्रिपुरा सीएम ने जताया मोहन यादव का आभार
इधर, बाढ़ पीड़ितों के लिए 20 करोड़ रुपए की मदद करने पर त्रिपुरा ने मुख्यमंत्री मानिक साहा ने मध्य प्रदेश सरकार का आभार जताया. साहा ने सीएम डॉ. मोहन यादव की X पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए लिखा, "त्रिपुरा के समस्त भाइयों-बहनों के तरफ़ से हम आपका एवं मध्यप्रदेश सरकार का आभार व्यक्त करते हैं. निश्चित तौर पर इस बाढ़ की त्रासदी में त्रिपुरा ने बहुत कुछ खोया है, पर सबके सहयोग से हम दुगनी तेजी से वापस विकास के पथ पर अग्रसर होंगे.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news