MP Board 10th/12th Exam: परीक्षा को लेकर इस दिन हो सकता है अंतिम फैसला, जानें यहां
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh892683

MP Board 10th/12th Exam: परीक्षा को लेकर इस दिन हो सकता है अंतिम फैसला, जानें यहां

इसी बीच सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक इस पर अंतिम फैसला 5 मई तक लिया जा सकता है. क्योंकि बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर  फैसला सुरक्षित रख लिया गया है.

फाइल फोटो.

भोपाल: मध्य प्रदेश बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को एक महीने के लिए टाल दिया गया है. 12वीं की परीक्षाएं एक जून से ऑनलाइन मोड में कराने पर विचार किया जा रहा है, जबकि 10वीं के छात्रों को सीबीएसई की तर्ज पर आंतरिक मूल्याकन के आधार पर पास करने पर चर्चा हुई है. हालांकि इस पर अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है. 

इसी बीच सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक इस पर अंतिम फैसला 5 मई तक लिया जा सकता है. क्योंकि बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर  फैसला सुरक्षित रख लिया गया है. ऐसे में 10वीं और 12वीं के छात्रों को सलाह है कि बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट और zeempcg की वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहे, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

इस संबंध में एमपी बोर्ड ने सोमवार को नोटिस जारी कर कहा था, 'माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित हाईस्कूल / हायर सेकेंडरी व्यावसायिक / डिप्लोमा इन प्री - स्कूल एजुकेशन / शारीरिक पत्रोपाधि परीक्षाएं दिनांक 30 अप्रैल 2021 और 1 मई 2021 से शुरू होने वाली थीं. ये परीक्षाएं 1 माह के लिए स्थगित की गई थीं. सूचित किया जाता है कि मंडल की हाईस्कूल परीक्षा के संबंध में विभिन्न विकल्पों पर विचार किया जा रहा है. कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षाओं के संबंध में निर्णय के बारे में जल्द ही अवगत कराया जाएगा.

एडमिट कार्ड पहले ही हो चुका है जारी
मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) की तरफ से 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों का एडमिट कार्ड पहले ही जारी किया जा चुका है. जिन छात्रों ने अभी तक एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट डाउनलोड कर सकते हैं. हालांकि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उन्हें संबंधित स्कूल के प्राचार्य से हस्ताक्षर जरूर कराना होगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news