मेडिकल टेस्ट में फर्जीवाड़ा: पुलिस में नौकरी के बाद हुआ Re-Test, एक गलती पर इतने Constable बर्खास्त
Advertisement

मेडिकल टेस्ट में फर्जीवाड़ा: पुलिस में नौकरी के बाद हुआ Re-Test, एक गलती पर इतने Constable बर्खास्त

कवर्धा जिला अस्पताल में हुई इस गड़बड़ी के बाद अस्पताल प्रबंधन को जांच के निर्देश दिए गए हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

कवर्धा/सतीश तंबोलीः पुलिस जॉइनिंग में फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट का मामला सामने आया. यहां तीन नव नियुक्त आरक्षकों को नौकरी लगने के बाद कवर्धा पुलिस अधीक्षक ने बर्खास्त कर दिया गया. नौकरी मिलने से पहले चेकिंग की गई, जिसमें अभ्यर्थियों को फिट घोषित किया गया. लेकिन अब जांच में तीनों ही आरक्षक अनफिट पाए गए. 

मेडिकल बोर्ड से जुड़ा है मामला
पूरा मामला कवर्धा जिला अस्पताल में गठित मेडिकल बोर्ड से जुड़ा है. छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में भर्ती प्रक्रिया के तहत 124 आरक्षकों की भर्ती होनी थी. पुलिस विभाग ने सभी पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी की. शारीरिक परीक्षा भी हुई, चयन सूची जारी कर नव आरक्षकों को जिला अस्पताल के मेडिकल बोर्ड से मेडिकल करवाया गया. यहां फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद सभी की जॉइनिंग हुई. 

यह भी पढ़ेंः- जरा सी बात पर भिड़े दो BJP नेताः पुलिसवालों के सामने एक-दूसरे को लाठी-डंडों से पीटा

नौकरी के बाद लगा गड़बड़ी का आरोप
सभी उम्मीदवारों को आवश्यक 124 पदों पर आरक्षक पदों पर भर्ती दी गई. लेकिन भर्ती के बाद ही जिला अस्पताल के नेत्र सहायक अधिकारी मनीष जॉय ने मेडिकल टेस्ट में गड़बड़ी के आरोप लगा दिए. उन्होंने एसपी कवर्धा शलभ कुमार सिन्हा को लिखित शिकायत देते हुए कहा कि जॉइनिंग में से एक आरक्षक कलर ब्लाइंड है. बावजूद उसके फर्जी हस्ताक्षर कर उसे फिट बताया गया.

जांच में सामने आई सच्चाई
शिकायत पर कवर्धा एसपी ने पूरे मामले में फिर से जांच करवाई. सभी नव आरक्षकों का फिर से मेडिकल टेस्ट हुआ. जिसके बाद तीन आरक्षक अनफिट पाए गए. नई रिपोर्ट में कहा गया कि तीनों ही आरक्षक कलर ब्लाइंड हैं, जिस कारण वे पुलिस की नौकरी नहीं कर सकते. 

जांच रिपोर्ट आते ही तीनों आरक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया. कवर्धा जिला अस्पताल में हुई इस गड़बड़ी के बाद अस्पताल प्रबंधन को जांच के निर्देश दिए गए हैं. 

यह भी पढ़ेंः- मुख्यमंत्री कोविड 19 अनुकंपा नियुक्ति के आवेदन के लिए सरकार ने रखी ये शर्त, जानिए

यह भी पढ़ेंः- इस जिले में गाय पॉलीथीन खाती हैं? अब तक 45 की हुई मौत, पशुपालन मंत्री ने बताई वजह

WATCH LIVE TV

Trending news