मप्र में BSP विधायक का कांग्रेस पर हमला, 'कमलनाथ सरकार का हाल कर्नाटक जैसा न हो जाए'

मप्र में BSP विधायक का कांग्रेस पर हमला, 'कमलनाथ सरकार का हाल कर्नाटक जैसा न हो जाए'

बीएसपी विधायक रामबाई लगातार राज्य सरकार में मंत्री बनाए जाने का दावा करती आ रही हैं. उनका अब एक और बयान आया है जिसमें उन्होंने यहां संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि बसपा के दो विधायक निर्वाचित हुए हैं.

दमोह : मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार को समर्थन दे रही बीएसपी की विधायक रामबाई ने एक बार फिर कमलनाथ सरकार पर हमला बोला है और इशारों में कहा है कि मंत्री नहीं बनाया तो कर्नाटक जैसे हाल हो सकते हैं.

रामबाई लगातार राज्य सरकार में मंत्री बनाए जाने का दावा करती आ रही हैं. उनका अब एक और बयान आया है जिसमें उन्होंने यहां संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि बसपा के दो विधायक निर्वाचित हुए हैं, विधायकों के क्षेत्रों के लोग दोनों को ही मंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं और अपेक्षा भी सभी की है. कांग्रेस की सरकार को बहिन जी (मायावती) ने समर्थन दिया है, इसलिए कोई हिल-डुल नहीं सकता. ऐसी स्थिति में कांग्रेस को भी सोचना चाहिए.

रामबाई ने कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बचाने के लिए चल रही कोशिशों की ओर इशारा किया और कहा कि अगर मंत्री नहीं बनाया जाएगा तो बसपा विधायक क्या दूसरे लोग भी सोच रहे हैं कि कहीं यहां भी कर्नाटक जैसी स्थिति न हो जाए.

राज्य की विधानसभा में 230 सदस्य हैं. इनमें कांग्रेस के 114, भाजपा के 109, बसपा के दो, सपा का एक और चार निर्दलीय हैं. कांग्रेस की कमलनाथ सरकार बसपा, सपा और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से बनी है. उधर कांग्रेस का दावा है कि प्रदेश में बीजेपी अपनी सरकार बनाने के लिए यहां भी ऑपरेशन लोटस जैसा कुछ करने के प्रयास में है.

कमलनाथ ने लगाए आरोप
कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी मध्य प्रदेश में 'ऑपरेशन लोटस' चलाने का प्रयास कर रही है. कांग्रेस के पांच विधायकों ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को बताया है कि बीजेपी ने उनसे संपर्क साधा है और उन्हें तोड़ने के लिए प्रलोभन दिया जा रहा है ताकि कांग्रेस सरकार को संकट में डाला जा सके. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आरोप लगाया है कि बीजेपी उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है.

input : IANS

ये भी देखे

Trending news