छत्तीसगढ़ में 15 फरवरी से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, आदेश जारी
Advertisement

छत्तीसगढ़ में 15 फरवरी से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, आदेश जारी

प्रदेश में 9वीं और 12वीं के स्कूलों को दो चरण में खोला जाएगा. हालांकि, इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का ध्यान रखा जाएगा. कॉलेज के मुख्य गेट पर छात्रों की स्क्रीनिंग की जाएगी.

छत्तीसगढ़ में 15 फरवरी से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, आदेश जारी

रायपुर: छत्तीसगढ़ में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल 15 फरवरी से खुलेंगे. सीएम भूपेश बघेल की कैबिनेट ने स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी है. वहीं, 15 फरवरी से राज्य में कॉलेज भी खोल दिए जाएंगे. इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग द्वारा गाइलाइंस सोमवार को जारी की जाएगी. 

भाजपा से सबक लेकर अब कांग्रेस भी 33 साल बाद अपने विधायकों को सिखाएगी विधायकी, जानें

प्रदेश में 9वीं और 12वीं के स्कूलों को दो चरण में खोला जाएगा. हालांकि, इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का ध्यान रखा जाएगा. कॉलेज के मुख्य गेट पर छात्रों की स्क्रीनिंग की जाएगी. साथ ही कक्षाओं में हैंड सैनिटाइजेशन की भी व्यवस्था की जाएगी. इस दौरान छात्रों के अलावा शिक्षक सहित अन्य स्टाफ को मास्क लगाना अनिवार्य होगा. 

सेंट्रल जेल में दीक्षांत समारोह: डिप्लोमा व डिग्री लेकर निकलेंगे 220 कैदी, इनमें 30 महिलाएं

वहीं, बुखार या खांसी-जुकाम के लक्षण वाले छात्रों, कर्मचारियों और शिक्षकों को स्कूल नहीं बुलाया जाएगा. आपको बता दें कि इस संबंध में स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने जानकारी शुक्रवार को ही दे थी. उन्होंने कहा था कि प्रदेश में 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों के खोलने की तैयारियां पूरी कर ली गई है. हालांकि पहली से 8वीं तक के स्कूल अभी बंद रहेंगे. इसका फैसला अभिभावकों पर छोड़ दिया गया है. 

VIDEO: एक ही मंडप में दो दुल्हनों संग शादी, सात फेरे के बाद चंदू की हुईं हसीना और सुंदरी

वुमन टीम इंडिया की तेज गेंदबाज का घरेलू क्रिकेट में कारनामाः दो दिन में जड़े दो दोहरे शतक

WATCH LIVE TV-

Trending news