कवर्धा राजघराने का विवाद थाने पहुंचा, भांजी ने राजा योगेश्वर सिंह पर लगाए दुर्व्यवहार करने के आरोप
Advertisement

कवर्धा राजघराने का विवाद थाने पहुंचा, भांजी ने राजा योगेश्वर सिंह पर लगाए दुर्व्यवहार करने के आरोप

 कवर्धा रियासत के राजा योगेश्वर राज सिंह का संपत्ति को लेकर अपनी ही बहन के साथ कई वर्षों से विवाद चल रहा है. यह मामला कोर्ट में लंबित है.

राजा पर आरोप लगाने वाली उनकी भांजी की तस्वीर. (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ की कवर्धा रियासत का संपत्ति विवाद अब महल से निकलकर थाने पहुंच गया है. दरअसल राजा योगेश्वर राज सिंह की बहन और भांजी ने शुक्रवार की रात सिटी कोतवाली थाने पहुंचकर उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है. अपनी शिकायत में भांजी गोपिका सिंह ने अपने मामा और राजा योगेश्वर राज सिंह पर मारपीट, दुर्व्यवहार व धक्का देकर महल से निकालने के आरोप लगाए हैं. फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी है.

बता दें कि कवर्धा रियासत के राजा योगेश्वर राज सिंह का संपत्ति को लेकर अपनी ही बहन के साथ कई वर्षों से विवाद चल रहा है. यह मामला कोर्ट में लंबित है. इसी विवाद को लेकर बीती रात राजा योगेश्वर राज सिंह की भांजी गोपिका सिंह ने आधी रात सिटी कोतवाली थाने पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज करायी.

छत्तीसगढ़ में कोरोना की दूसरी लहर की आशंका, नए मामले आपको कर सकते हैं हैरान

गोपिका सिंह ने राजा पर आरोप लगाए हुए कहा कि "वह हमें मानसिक प्रताड़ना दे रहे थे और हमें जान से मारने की धमकी भी दे रहे थे. हम इसके खिलाफ शिकायत कर सकते थे लेकिन हमने नहीं की. लेकिन अब हमारा शारीरिक उत्पीड़न किया जा रहा है, हमारे साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है. हमें धक्का दे रहे हैं, कपड़े फट रहे हैं, सीने पर धक्का मार रहे हैं. इसलिए अब हमने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है".

वहीं रानी कृति देवी ने गोपिका सिंह के आरोपों को निराधार और झूठा करार दिया है. उन्होंने बताया कि पूरा मामला संपत्ति को लेकर चल रहा है और ऐसे आरोप लगाना उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि कानून व न्यायालय पर पूरा भरोसा है। राजा के वकील ने भी दावा किया कि उन्हें इस प्रकार की जालसाजी की पहले से ही आशंका थी. इसी कारण सिटी कोतवाली में पहले ही आवेदन देकर इस प्रकार की अनहोनी की आशंका व्यक्त की गई थी.  

एक अभियान का कमाल; 202 नक्सली कर चुके हैं समर्पण, आज तीन और आए तो काटा गया केक

उन्होंने बताया कि माह भर पहले ही राजमाता का निधन हुआ था जिसमें शामिल होने के लिए राजा की बहन परिवार सहित यहां आयी थीं. इस बीच कई बार सम्पत्ति को लेकर मन मुटाव होता रहा है. 

गौरतलब है कि राजा योगेश्वर राज सिंह कांग्रेस से दो बार विधायक रह चुके हैं. पूरा मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण पुलिस भी एहतियात बरत रही है. फिलहाल मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच की जा रही है. 

Trending news