एक अभियान का कमाल; 202 नक्सली कर चुके हैं समर्पण, आज तीन और आए तो काटा गया केक
Advertisement

एक अभियान का कमाल; 202 नक्सली कर चुके हैं समर्पण, आज तीन और आए तो काटा गया केक

लोन बर्राटू अभियान के तहत तीन और इनामी नक्सलियों ने सरेंडर किया. इस अभियान के तहत अब तक कुल 202 नक्सली आत्मसमर्पण कर चुके हैं.

केक काटते पुलिस अधिकारी और सरेंडर करने वाले नक्सली

दंतेवाड़ा: लोन बर्राटू अभियान के तहत आज फिर तीन नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. सरेंडर करने वाले नंदा राम सोढ़ी, जटेल मरका और रंजिश मुचाकी पर एक-एक लाख रुपए का इनाम घोषित था. इन सभी ने सीआरपीएफ और दंतेवाड़ा एसपी के सामने सरेंडर किया है. लोन बर्राटू अभियान के तहत अब तक 55 इनामी समेत कुल 202 नक्सली आत्मसमर्पण कर चुके हैं. 

ये भी पढ़ें: VIDEO: आराम से सो रहा था शख्स तभी किसी ने पलंग पर लगा दी आग

SP ऑफिस में काटा गया केक
202 नक्सलियों के आत्मसमर्पण की खुशी में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में केट काटा गया. इस दौरान आत्मसमर्पित नक्सलियों ने भी मिलकर केक काटा और मुख्यधारा में जुड़े.

28 जिलों में से 14 जिले नक्सल प्रभावित
मालूम हो कि प्रदेश के 28 जिलों में से 14 जिले नक्सल के आतंक से प्रभावित हैं. इसमें से 8 तो ऐसे जिले हैं, जहां नक्सली अपनी सरकार चला रहे हैं. इस नासूर को खत्म करने और नक्सलवाद को जड़ से समाप्त करने के लिए पुलिस फोर्स लगातार अभियान चला रही है. इन अभियान में लोन बर्राटू अभियान भी शामिल है, जिसके तहत नक्सली आत्मसमर्पण कर रहे हैं.

क्या है लोन वर्राटू अभियान
लोन वर्राटू का स्थानीय भाषा में मतलब होता है, अपने घर वापसी. इस अभियान को लेकर पुलिस गांवों में नक्सलियों के पोस्टर लगा रही हैं और मुख्यधारा में जोड़ने की अपील कर रही है.

ये भी पढ़ें: अयोध्या की तर्ज पर कर्नाटक के किष्किंधा में दुनिया की सबसे ऊंची हनुमान प्रतिमा, जानें खासियतें

ये भी पढ़ें: दलाल ने अरब में फंसा दिया, वहां से निकलने के लिए भारत की बेटी मांग रही PM मोदी से मदद

ये भी पढ़ें: कौन बनेगा विधानसभा स्पीकर? इन 7 नामों में से किसी की हो सकती है ताजपोशी

WATCH LIVE TV

Trending news