बड़ी सफलताः 10 लाख के इनामी नक्सली लालू मोडियाम ने पत्नी समेत किया आत्मसमर्पण
Advertisement

बड़ी सफलताः 10 लाख के इनामी नक्सली लालू मोडियाम ने पत्नी समेत किया आत्मसमर्पण

लालू मोडियाम 2009 से 2015 तक छत्तीसगढ़, झारखंड और बिहार में सक्रिय रहा है. साल 2010 में रेड्डी मुठभेड़, 2013 में हिरोली में डीआरजी पर फायरिंग, 2015 में झारखंड और छत्तीसगढ़ में माओवादी मुठभेड़ में शामिल रहा.

बड़ी सफलताः 10 लाख के इनामी नक्सली लालू मोडियाम ने पत्नी समेत किया आत्मसमर्पण

पवन दुर्गम/बीजापुरः छत्तीसगढ़ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. दरअसल झारखंड रीजनल कमेटी के सदस्य लालू मोडियाम ने पत्नी अनुप्रिया के साथ पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. बता दें कि लालू मोडियाम पर 10 लाख रुपए का इनाम है. लालू बिहार और झारखंड में हुईं कई नक्सली घटनाओं में शामिल रहा है. 

तीन राज्यों में मिल सकता है फायदा
लालू मोडियाम बीजापुर जिले के पेद्दाकोरमा का निवासी है.वह साल 2009 में गंगालुर एरिया कमेटी में बतौर पीएलजीए सदस्य शामिल हुआ, जहां इसकी काबिलियत को देखते हुए इसे संगठन में प्रमोट किया गया. लालू मोडियाम संगठन के छत्तीसगढ़, बिहार और झारखंड की कड़ी को बखूबी समझता है. ऐसे में लालू के आत्मसमर्पण से सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिल सकती है. लालू ने झारखंड रीजनल कमेटी के सदस्य रहते हुए पोलित ब्यूरो के सदस्य मिसिर बेसरा के साथ काम किया है. 

लालू मोडियाम 2009 से 2015 तक छत्तीसगढ़, झारखंड और बिहार में सक्रिय रहा है. साल 2010 में रेड्डी मुठभेड़, 2013 में हिरोली में डीआरजी पर फायरिंग, 2015 में झारखंड और छत्तीसगढ़ में माओवादी मुठभेड़ में शामिल रहा. 12 नवंबर को पश्चिम सिंहभूम में पुलिस पार्टी पर घात लगाकर हमला करने में भी लालू मोडियाम शामिल रहा. 

लालू मोडियाम ने डीआईजी कमलोचन कश्यप और एसपी अंजनेय वार्ष्णेय के सामने आत्मसमर्पण किया है. पुलिस अधिकारियों ने 10 हजार की प्रोत्साहन राशि देकर लालू मोडियाम को मुख्यधारा में शामिल कराया. लालू आगजनी, हत्या सहित दर्जनभर घटनाओं में शामिल रहा. बता दें कि लालू मोडियाम की पत्नी अनुप्रिया गर्भवती है.  बता दें कि हाल के सालों में कई दुर्दांत नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है, जिससे नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षाबलों को खूब सफलता मिली है. हाल ही में छत्तीसगढ़ में 9 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. जिनमें एक लाख का इनामी नक्सली भी शामिल है. आत्मसमर्पण करने वाले सभी नक्सली किस्टाराम एरिया कमेटी और गोलापल्ली एलओएस के सक्रिय नक्सली सदस्य हैं. 

 

Trending news