छत्तीसगढ़ में आसमान से गिरी आफत! बारिश से बचने किनारे खड़े थे लोग, एक साथ 7 की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2420837

छत्तीसगढ़ में आसमान से गिरी आफत! बारिश से बचने किनारे खड़े थे लोग, एक साथ 7 की मौत

Chhatthisgarh News: छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार जिले में आकाशीय बिजली गिरने से एक साथ 7 लोगों की मौत हो गई है. सभी तेज बारिश के कारण तालाब किनारे एक पेड़ के नीचे खड़े थे. इस दौरान आकाश से गिरी आफत ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया. 

Chhattisgarh Weather Update

7 People Died Due To Lightning In Baloda Bazar: छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार जिले में रविवार को आसमान से तेज बारिश के साथ-साथ आफत भी बरसी. लटूवा के पास मोहतरा गांव आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है. वहीं, कुछ लोग घायल हुए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. हादसे की जानकारी मिलते ही प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री टंक राम वर्मा ने मृतकों के परिजनों को 4–4 लाख रुपए आपदा राहत राशि देने की घोषणा की है. 

आकाशीय बिजली गिरने से 7 की मौत
घटना बलौदा बाजार जिले के लटूवा के पास मोहतरा गांव की है. यहां कुछ लोग खेत में काम कर रहे थे. इस दौरान अचानक तेज बारिश शुरू हो गई. बारिश से बचने के लिए सभी तालाब किनारे एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए. इस दौरान आसमान से आकाशीय बिजली गिरी. इसकी चपेट में आने से मौके पर ही 7 लोगों की मौत हो गई. वहीं, बिजली की चपेट में आने से चार लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज जारी है. 

राहत राशि की घोषणा
घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री टंक राम वर्मा ने राहत राशि की घोषणा की है. उन्होंने आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हुए मृतकों के परिजनों को 4–4 लाख रुपए आपदा राहत राशि देने का ऐलान किया है.  

इन लोगों की गई जान
इस हादसे में मुकेश, टंकार, संतोष, थानेश्वर, पोखराज, देव और विजय की मौत हुई है. वहीं, विशंभर, बिट्टू साहू, चेतन साहूऔर जनक राम घायल हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- एल्युमिनियम प्लांट में बड़ा हादसा, कोयला बंकर गिरने से दबे मजदूर, कई लोगों की मौत की आशंका

छत्तीसगढ़ में तेज बारिश
छत्तीसगढ़ में तेज बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने रविवार को राजधानी रायपुर समेत 10 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया था. साह ही कई जिलों में गरज-चमक की संभावना भी जताई थी.  मौसम विभाग के मुताबिक, अगले एक-दो दिनों तक कोरिया, कोरबा, धमतरी, गरियाबंद, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर, नारायणपुर समेत कई जिलों में मौसम ऐसा ही रहने वाला है. साथ ही कई जिलों में बिजली गिरने की भी अलर्ट जारी किया गया है. 

इनपुट- बलौदा बाजार से देवेश कुमार साहू की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- इस सप्ताह किसे होगा धन लाभ और किन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news