एल्युमिनियम प्लांट में कोयला बंकर गिरने से दबे मजदूर, 5 की मौत, रेस्क्यू जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2420509

एल्युमिनियम प्लांट में कोयला बंकर गिरने से दबे मजदूर, 5 की मौत, रेस्क्यू जारी

Surguja News: छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में रविवार को बड़ा हादसा हो गया है. जिले के मां कुदरगढ़ी एल्युमिनियम प्लांट में कोयला बंकर गिरने से 7 मजदूर दब गए. इनमें से 5 मजदूरों की मौत हो गई है. कई मजदूरों का इलाज अंबिकापुर अस्पताल में जारी है. बाकी मजदूरों को निकालने रेस्क्यू जारी है.

 

surguja plant accident

Coal Bunker Collapsed in Aluminum Plant: छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में दर्दनाक हादसा हो गया है. रविवार को जिले के मां कुदरगढ़ी एल्युमिनियम प्लांट में बायलर का कोयला बंकर अचानक से गिर गया. इस हादसे में 7 मजदूर दब गए. कुछ मजदूरों को किसी तरह मलबे से बाहर निकालकर अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. अब तक पांच मजदूरों की मौत चुकी है. बाकी दबे हुए मजदूरों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू जारी है. 

कोयला बंकर गिरने से दबे मजदूर
घटना सरगुजा जिले के ग्राम सीलसील स्थिति मां कुदरगढ़ी एल्युमिनियम प्लांट की है. रविवार सुबह करीब 10 बजे रोजाना का तरह प्लांट में काम चल रहा था. अचानक तेज आवाज के साथ बायलर फटा और कोयला बंकर टूटकर नीचे गिर गया. हादसे के दौरान वहां काम कर रहे 10 मजदूर दब गए. 

5 मजदूरों की मौत
हादसे की जानकारी मिलते ही तुरंत मजदूरों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू शुरू किया गया. मजदूरों को बाहर निकालकर अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया. इस हादसे में अब तक 5 मजदूरों ने दम तोड़ दिया है. बाकी के मजदूरों को निकालने का काम जारी है. 

प्लांट प्रबंधन की लापरवाही
सरगुजा जिले के रघुनाथपुर चौकी क्षेत्र के सिलसिला गांव स्थित प्लांट में हुए हादसे को लेकर मजदूरों और स्थानीय लोगों में आक्रोश है.  हादसे के कारण के पीछे प्रबंधन की लापरवाही की बात भी सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि बंकर में कोयला अधिक मात्रा में होने की वजह से यह हादसा हुआ है.

ये भी पढ़ें- गणेश चतुर्थी पर मातम में बदली खुशियां; खूनी संघर्ष में गई 3 सगे भाईयों की जान, इतने घायल

कैसे हुआ हादसा
अब तक हादसे के स्पष्ट कारणों का खुलासा नहीं हुआ है. बताया जा रहा है कि बायलर गर्म होने के कारण हादसा हुआ. वहीं, इसी वजह से राहत बचाव कार्य में भी काफी दिक्कत आ रही है.

इनपुट- सरगुजा से सुशील कुमार बक्सला की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- रायपुर में बदमाशों ने बिगाड़ा गणेश उत्सव का माहौल, तोड़ी बप्पा की प्रतिमा, 2 आरोपी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news