बीजेपी ने राजनांदगांव में 8 पार्षदों को पार्टी से किया निष्कासित, ये कारण आया सामने
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1229396

बीजेपी ने राजनांदगांव में 8 पार्षदों को पार्टी से किया निष्कासित, ये कारण आया सामने

दुकानों के आवंटन में कांग्रेस अध्यक्ष का समर्थन करने पर भाजपा ने 8 पार्षदों को पार्टी से निष्कासित कर दिया.

प्रतीकात्मक तस्वीर

किशोर शिलेदार/राजनांदगांव: नगर पंचायत में कांग्रेस अध्यक्ष को दुकानों के आवंटन में सहयोग करना भाजपा पार्षदों को महंगा पड़ा. भाजपा ने नगर पंचायत में भाजपा के 8 पार्षदों को निष्कासित कर दिया और उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया.

फोन टैपिंग को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह से पूछे ये सवाल

दरअसल मामला राजनांदगांव जिले के छुरिया नगर पंचायत का है. जहां मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के दुकान आवंटन में कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमारी सिन्हा का समर्थन भाजपा के 8 पार्षदों पर भारी पड़ा. योजनान्तर्गत 100 दुकानों के आवंटन प्रक्रिया में गड़बड़ी करते हुए अध्यक्ष द्वारा अपने चहेतों को दुकानें आवंटित कर दी थी. 

की गई थी गड़बड़ी की शिकायत
इस बंदरबांट में बीजेपी के 8 पार्षदों ने अध्यक्ष का समर्थन किया. इस गड़बड़ी की शिकायत कांग्रेस उपाध्यक्ष ने नगर पंचायत में जिला कलेक्टर से भी की थी, लेकिन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई. पात्र हितग्राहियों को दुकानें आवंटित नहीं होने से क्षेत्र में काफी आक्रोश भी था. 

पार्षद 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित
राजनादगांव में बीजेपी जिलाध्यक्ष मधुसूदन यादव ने जी मीडिया से बात करते हुए बताया कि बैठक के बाद सभी आठ पार्षदों पर चर्चा हुई. उनके पार्टी विरोधी कृत्यों के लिए उन्हें नोटिस भी जारी किया गया था, लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उन्हें 6 साल के लिए पार्टी संगठन से निष्कासित करने की कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि जिस तरह से दुकानों का आवंटन किया गया वो नियमों के खिलाफ है. भाजपा पार्षदों ने इस नियम के खिलाफ काम में कांग्रेस का समर्थन किया, जिसे देखते हुए यह कार्रवाई की गई है.

Trending news