डिप्टी CM विजय शर्मा ने महादेव सट्टा ऐप केस पर दिया बड़ा अपडेट, अब CBI करेगी एक-एक खुलासा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2393353

डिप्टी CM विजय शर्मा ने महादेव सट्टा ऐप केस पर दिया बड़ा अपडेट, अब CBI करेगी एक-एक खुलासा

CBI will investigate Mahadev Satta App Case: छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री और डिप्टी CM विजय शर्मा ने महादेव सट्टा ऐप केस को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार इस केस को जांच के लिए CBI को सौंपने जा रही है. इस केस में  करीब अलग-अलग 70 थानों में FIR दर्ज की गई है. 

CBI will investigate Mahadev Satta App Case

CM Vijay Sharma Announced CBI will investigate Mahadev Satta App Case: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित महादेव सट्टा ऐप केस की जांच अब CBI करेगी. इस बात की जानकारी खुद प्रदेश के गृह मंत्री और डिप्टी CM विजय शर्मा ने दी है. उन्होंने बताया इस मामले में करीब 70 थानों में अलग-अलग FIR दर्ज है. अब साय सरकार ने इसकी जांच CBI को सौंपने का फैसला किया है. 

ED कर रही थी जांच
ऑनलाइन बेटिंग एप महादेव सट्टा ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में करीब 16 महीने से ED जांच कर रही है. ED की जांच के दौरान ये आरोप लगाए गए थे कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान कई राजनेताओं और ब्यूरोक्रेट्स ने सिंडिकेट को संरक्षण दिया. ED के मुताबिक इस मामले में करीब 6000 करोड़ रुपए की आय हुई है. 

महादेव सट्टा एप केस
महादेव सट्टा एप एक फेमस गेम बेटिंग एप है. इसके संचालक सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल हैं. दोनों छत्तीसगढ़ के भिलाई के मूल निवासी हैं. आरोप है कि इस ऐप पर अवैध सट्टेबाजी वेबसाइटों को मदद करने और बेनामी बैंक खातों के जरिए धन शोधन किया जाता है. दरअसल, महादेव सट्टा एप मामले में दम्मानी भाइयों पर करोड़ों का हवाला करने का आरोप है. बीते साल 23 अगस्त 2023 को ED  की टीम ने रायपुर और दुर्ग में छापेमारी कर प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई की थी. इस केस में कई कारोबारी, नेताओं और अधिकारियों के शामिल होने का नाम भी सामने आया है. 

ये भी पढ़ें- यात्रीगण कृपया ध्यान दें, छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली ये ट्रेनें रद्द, कई ट्रेनों का बदला रूट, देखें लिस्ट

CBI के पास छत्तीसगढ़ का तीसरा केस
महादेव सट्टा ऐप केस प्रदेश का तीसरा ऐसा होगा, जिसकी जांच CBI के सौंपी जा रही है. इससे पहले बिरनपुर और CG PSC स्कैम केस की जांच CBI को सौंपी जा चुकी है.

ये भी पढ़ें- रायगढ़ में दिल दहलाने वाली घटना: रक्षाबंधन की रात महिला से नाबालिग सहित 6 लोगों ने किया दुष्कर्म

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें  Chhattisgarh latest news in hindi और पाएं हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news