Lok Sabha Election: कांग्रेस ने बनाया 'वॉर रूम', युद्धस्तर पर तैयारी शुरू, 11 नेताओं को मिली जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2115005

Lok Sabha Election: कांग्रेस ने बनाया 'वॉर रूम', युद्धस्तर पर तैयारी शुरू, 11 नेताओं को मिली जिम्मेदारी

Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस वॉर रूम बनाया है. अब इस वॉर रूम के लिए प्रभारियों और सदस्यों की नियुक्ति कर दी गई है. इसके जरिए लोकसभा चुनाव के लिए विभिन्न रणनीति बनाई जाएगी.

Lok Sabha Election: कांग्रेस ने बनाया 'वॉर रूम', युद्धस्तर पर तैयारी शुरू, 11 नेताओं को मिली जिम्मेदारी

Chhattisgarh Politics: मिशन 2024 लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारी जोरों पर है. कांग्रेस ने वॉर रूम के लिए समितियों के प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं. वार रूम के लिए डेस्क प्रमुख और सदस्यों की भी की नियुक्ति गई है. मलकीत सिंह गैंदू को संगठनात्मक संचार की जिम्मेदारी दी गई है. मीडिया और संचार की जिम्मेदारी सुशील आनंद शुक्ला को मिली है. जयवर्धन बिस्सा को सोशल मीडिया, कॉल सेंटर की दीपक मिश्रा को जिम्मेदारी मिली है. विधिक की देवा देवांगन और बूथ प्रबंधक की जिम्मेदारी रजत जसूजा को मिली है. वार रूम डेस्क प्रमुख की जिम्मेदारी सलाम रिजवी और लोकेश साहू को दी गई है. वार रूम डेस्क के लिए कुल 11 सदस्यों को जिम्मेदारी दी गई है.

वॉर रूम के लिए समिति के प्रभारियों की नियुक्ति पर कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए वॉर रूम गठन किया गया है. इसके जरिए लोकसभा चुनाव के लिए विभिन्न रणनीति बनाई जाएगी. समन्वय के लिए समितियों का गठन किया गया है, जिसमें वरिष्ठ पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है. लोकसभा चुनाव के तैयारियों के हिसाब से संगठनिक तैयारियां हैं.

'मुकाबला नहीं कर पा रही भाजपा'
कांग्रेस के खातों को फ्रीज किए जाने पर सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि बेहद ही दुर्भाग्य जनक है. बीजेपी लोकतांत्रिक और सांगठनिक गतिविधियों को बाधा पहुंचाना चाहती है. राजनीतिक तौर पर मुकाबला नहीं कर पा रही है. तानाशाही तरीके से विपक्ष के अकाउंट को सीज किया गया है. कभी भी इनकम टैक्स के द्वारा नोटिस दिया जाता है, समय दिया जाता है. हालांकि ट्रिब्यूनल ने इस कार्रवाई पर रोक लगा दी है लेकिन इससे नियत साफ होती है कि मोदी सरकार कितनी डरी हुई है.

'इनकम टैक्स और ईडी का दुरुपयोग'
19 फरवरी को कांग्रेस के एकदिवसीय विरोध प्रदर्शन पर कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा लगातार अलोकतांत्रिक रवैया अपना के केंद्रीय एजेंसी का दुरुपयोग किया जा रहा है. इनकम टैक्स और ईडी का दुरुपयोग सार्वजनिक है. विपक्ष के दमन के लिए इन केंद्रीय एजेंसियों का मोदी सरकार उपयोग कर रही है. इसके विरोध में इनकम टैक्स कार्यालय के सामने हर जिले में कांग्रेस के द्वारा 19 तारीख को एकदिवसीय विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

'बीजेपी की अधिवेशन पर बोले शुक्ला'
बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन पर शुक्ला ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी को अपने राष्ट्रीय अधिवेशन में मोदी के वादों के बारे में जरूर चर्चा करना चाहिए. जनता को श्वेत पत्र जारी कर बताना चाहिए कि उन वादों का क्या हुआ? 100 दिन में महंगाई कम, किसानों की आय दुगुनी, युवाओं को 2 करोड़ रोजगार, समर्थन मूल्य देने के वादे का क्या हुआ. इन सब विषयों पर बीजेपी को राष्ट्रीय अधिवेशन में देश की जनता के सामने खुलासा करना चाहिए और श्वेत पत्र जारी करना चाहिए.

रिपोर्ट: राजेश निलशाद, रायपुर

Trending news