अचानक शाम 5 बजे खुल गया छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट, जानिए किस मामले की हुई सुनवाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1267702

अचानक शाम 5 बजे खुल गया छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट, जानिए किस मामले की हुई सुनवाई

छत्तीसगढ़ हाइकोर्ट का एक अलग ही मानवीय चेहरा देखने को मिला. पिता की मौत पर दाह संस्कार में शामिल होने को लेकर जेल में बंद कैदी के लिए शाम 5 बजे कोर्ट लगाई गई.

अचानक शाम 5 बजे खुल गया छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट, जानिए किस मामले की हुई सुनवाई

शैलेन्द्र सिंह/बिलासपुर: छत्तीसगढ़ हाइकोर्ट का एक अलग ही मानवीय चेहरा देखने को मिला. पिता की मौत पर दाह संस्कार में शामिल होने को लेकर जेल में बंद कैदी की याचिका पर कोर्ट उठने के बाद दोबारा शाम पांच बजे जस्टिस रजनी दुबे ने कोर्ट लगाया और सुनवाई की. सुनवाई के बाद जस्टिस दुबे ने तत्काल कैदी को रिहा करने का आदेश दिया. साथ ही तुरंत उसके अधिवक्ता को सर्टिफाइड कॉपी भी दिया गया.

SECL इन लोगों को देगा तत्काल नौकरी ? कोरबा कलेक्टर ने CMD को दिए निर्देश

दरअसल यूपी के गाजियाबाद में रहने वाले अमितेश कीर्ति को ऑन लाइन ठगी के आरोप में धरमजय गढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. 2 जुलाई 2022 से जेल में सजा काट रहे कैदी अमितेश कीर्ति तक जेल से आज सूचना मिली कि उसके पिता की मौत हो गई है. अमितेश भाइयों में बड़ा हैं और हिन्दू रीति रिवाजों के मुताबिक बड़ा बेटा ही पिता को मुखाग्नि देता है. तब अमितेश के अधिवक्ता हरि अग्रवाल ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई.

शाम 5 बजे फिर कोर्ट लगी
याचिका के बाद दोपहर की सुनवाई में कोर्ट ने केस डायरी तलब करने की सुनवाई की. इस बीच शाम हो गया और कोर्ट शाम 4:30 को उठ गया. अधिवक्ता हरि अग्रवाल ने रजिस्ट्री के पास जाकर निवेदन किया. रजिस्ट्री ने जस्टिस रजनी दुबे को अधिवक्ता के निवेदन से अवगत कराया. जस्टिस रजनी दुबे की कोर्ट ने एक अलग ही मानवीय चेहरा दिखाते हुए हुए शाम पांच बजे फिर से कोर्ट लगाया और सुनवाई की.

MP Nikay Chunav 2022: नतीजों पर VD शर्मा का बड़ा बयान, 2023 से पहले अलार्म बजा है

जज ने जमानत दी
अब जब शाम को सुनवाई हुई तो जस्टिस रजनी दुबे ने कैदी अमितेश को तत्काल रिहा करने का आदेश दिया. अमितेश को पिता की अंतिम संस्कार समेत अन्य कार्यक्रम में शामिल होने एक महीने का बेल ग्रांट किया गया है. एक महीने बाद अमितेश कीर्ति को स्वयं सरेंडर करना होगा.

Trending news