छत्तीसगढ़ में भारी बारिश, तेलंगाना और महाराष्ट्र से संपर्क टूटा, कई गांव बन गए टापू
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1258399

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश, तेलंगाना और महाराष्ट्र से संपर्क टूटा, कई गांव बन गए टापू

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त है. प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के बाद बाढ़ की स्थिति भी बन रही है. वहीं बीजापुर जिले से तेलंगाना और महाराष्ट्र को जोड़ने वाली सभी सड़कें पूरी तरह पानी में डूब गई है. जिससे छत्तीसगढ़ का तेलंगाना और महाराष्ट्र से संपर्क टूट गया है. 

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश, तेलंगाना और महाराष्ट्र से संपर्क टूटा, कई गांव बन गए टापू

बीजापुर। छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का दौर जारी है, प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है, जिससे छत्तीसगढ़ का पड़ोसी राज्य तेलंगाना और महाराष्ट्र से संपर्क टूट गया है. वहीं प्रदेश में बारिश को लेकर आज भी अलर्ट जारी किया गया है. कई जिलों में आज भी भारी से अतिभारी बारिश का अनुमान है. 

बीजापुर का तेलंगाना से संपर्क टूटा 
बीजापुर जिले में बीते 10 दिनों से हो रही बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त है. बीजापुर जिले की तेलंगाना और महाराष्ट्र से जुड़ने वाली सड़कें पानी से भरी हैं. कई गांवों का संपर्क टूट चुका है. सरकारी भवनों में पानी भरने लगा है. जिससे जिले के स्कूल भी अब बंद कर दिए गए हैं. 

बीजापुर जिले से गुजरने वाली तारलागुड़ा में गोदावरी नदी का पानी पोटाकेबिन मे घुस चुका है, जिससे सड़क और सरकारी भवन कई फीट तक डूब चुके हैं. आज विधायक विक्रम मण्डावी बोट से बाढ़ग्रस्त इलाके में रशद बांटने निकले हैं. लेकिन बारिश की वजह से यह स्थिति अब परेशान कर रही हैं. 

छत्तीसगढ़ और तेलंगाना का संपर्क टूटा 
दरअसल, छत्तीसगढ़ के साथ-साथ तेलंगाना और महाराष्ट्र में भी अब मूसलाधार बारिश शुरू हो गई है. बीजापुर और सुकमा जिले में हैदराबाद और तेलंगाना की ओर जाने वाले सभी हाईवे पानी में डूब गए हैं, जिससे अब हैदराबाद पहुंचना अब मुश्किल हो गया है. बीजापुर जिले में बारिश की वजह से कई गांव टापू के रूप में तब्दील हो गए हैं, ऐसे में यहां लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू भी किया जा रहा है. 

इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी 
वही छत्तीसगढ़ के मुंगेली, बेमेतरा, कबीरधाम, दंतेवाड़ा व बीजापुर के लिए मौसम विभाग ने आज भी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं सुकमा, राजनांदगांव, दुर्ग, महासमुंद, धमतरी, गरियाबंद, बलोदाबाजार, जांजगीर और बिलासपुर जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. वहीं जिन जिलों में अलर्ट जारी किया गया है, वहां भारी से अति भारी बारिश का अनुमान है. 

WATCH LIVE TV

Trending news