कोरबा में चमत्कार; विसर्जन के दौरान गजानन से लिपटे सर्पराज, लीला देख दंग रह गए लोग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2430947

कोरबा में चमत्कार; विसर्जन के दौरान गजानन से लिपटे सर्पराज, लीला देख दंग रह गए लोग

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कोरबा में गणेश विसर्जन के दौरान भगवान गणेश की प्रतिमा से लिपटे एक सांप का वीडियो सामने आया है. जिसे लोग भगवान की लीला मान रहे हैं. जानिए क्या है पूरी खबर. 

 कोरबा में चमत्कार; विसर्जन के दौरान गजानन से लिपटे सर्पराज, लीला देख दंग रह गए लोग

Chhattisgarh News: इस समय देश भर में गणेश उत्सव चल रहा है. जगह- जगह पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. इसी बीच छत्तीसगढ़ के कोरबा में गणेश प्रतिमा के विसर्जन के दौरान अहिराज सांप प्रतिमा का चक्कर लगाकर लौट गया. जिसने ये नजारा देखा वो दंग रह गया, लोग इसे भगवान की लीला मान रहे हैं. बता दें कि भगवान गणेश की प्रतिमाओं के विसर्जन का सिलसिला शुरू हो गया है जो अनंत चतुर्दशी तक जारी रहेगा.

हैरान हुए लोग 
पूरा मामला कोरबा जिले के धवईपुर का है. यहां पर गणेश भगवान की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान अहिराज सांप प्रतिमा का चक्कर लगाकर लौट गया. स्थानीय लोग इसे  गणेश भगवान का चमत्कार मान रहे हैं. जिस किसी ने भी ये देखा वो देखकर दंग रह गया. 

दरअसल चतुर्थी तिथि पर विराजित भगवान गणेश की प्रतिमाओं के विसर्जन का सिलसिला शुरू हो गया है जो अनंत चतुर्दशी तक जारी रहेगा, इसी कड़ी में जिले के कटघोरा विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत धंवईपुर में ग्रामीणों के द्वारा गणेश प्रतिमा को विसर्जन के लिए नदी घाट पर ले जाया गया, इस दौरान बच्चे,युवा सहित ग्रामवासी नदी घाट पर पहुंचे थे और घाट के किनारे प्रतिमा को रखकर आरती कर रहे थे, इसी दौरान अचानक एक अहिराज सांप भगवान गणेश की मूर्ति पर चढ़कर लिपट गए, मूर्ति के ऊपर से एक चक्कर घूमने के बाद काफी देर तक प्रतिमा से लिपटे रहे और फिर अपने आप ही वहां से चले गए, इसके बाद ग्रामवासियों ने मूर्ति को नदी में विसर्जित किया. 

गणेश उत्सव 
इस समय पूरे देश में गणेश उत्सव चल रहा है. इस मौके पर श्रद्धालु जगह- जगह पंडाल में गणेश भगवान की प्रतिमा स्थापित किए हैं. छत्तीसगढ़ में भी ये उत्सव धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. पंडालों से लेकर मंदिरों तक श्रद्धालु गणेश भगवान की पूजा अर्चना करने के लिए पहुंच रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में मौसम का रौद्र रूप; सूरजपुर,जशपुर सहित इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news