राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान पर CM बघेल ने दिया बड़ा बयान, कहा-पहले वह...
Advertisement

राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान पर CM बघेल ने दिया बड़ा बयान, कहा-पहले वह...

Chhattisgarh Politics: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल गांधी के वीर सावरकर वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. सीएम बघेल ने भी सावरकर को लेकर बड़ा बयान दिया है. इसके अलावा उन्होंने रमन सिंह के बयान पर भी पलटवार किया है. 

राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान पर CM बघेल ने दिया बड़ा बयान, कहा-पहले वह...

Chhattisgarh Politics: चुन्नीलाल देवांगन/रायपुर। राहुल गांधी (rahul gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (bharat jodo yatra) इस वक्त महाराष्ट्र में हैं. कल राहुल गांधी के वीर सावरकर (veer savarkar) को लेकर दिए गए बयान पर मामला गर्माता जा रहा है. बीजेपी लगातार इस मुद्दे पर राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साध रही है तो कांग्रेस भी पलटवार कर रही है. अब इस मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel) ने सवारकर पर बड़ा बयान दिया है. 

राहुल गांधी ने वीर सावरकर पर जो बयान दिया है उस पर महाराष्ट्र में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है, जिस पर भूपेश बघेल से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ''कहा ऐसी कोई बात तो कहीं नहीं है. जो सत्य है उस बात को दिखाया है. उन्होंने (राहुल गांधी) जो चिट्ठी लिखी है उसको पब्लिक के सामने किया है, तो FIR क्यों कर रहे हैं. उनको जवाब देना चाहिए. आजादी की लड़ाई में सारे लोग जेल गए और जेल की यात्राएं की लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक मांडले जेल में 6 साल रहे हैं. उन्होंने माफी नहीं मांगी. सरदार भगत सिंह को फांसी हो गई. उन्होंने माफी नहीं मांगी. आज बटुक महाराज को हम लोग स्मरण कर रहे हैं. उन्होंने माफी नहीं मांगी. गांधी जी ने माफी नहीं मांगी. नेहरु जी ने माफी नहीं मांगी. सरदार पटेल ने किसी से माफी नहीं मांगी.''

पहले सावरकर क्रांतिकारी थे
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि ''यदि सावरकर को देखना है तो दो हिस्सों में देखना पड़ेगा. पहले सावरकर क्रांतिकारी थे और उसके बाद जब जेल गए तो फिर वह लगातार माफी मांगने लगे. अंग्रेजों से उन्होंने वजीफा लिया, उन्हें 8 सौ रुपए हर महीने पैसे मिलते थे. जेल से छूटने के बाद भी वह जो क्रांतिकारी छवि थी उनकी उसके विपरीत कार्य करते रहे. तो दूसरे पार्ट को आपको देखना पड़ेगा. उन्होंने अंग्रेजों से मिलकर जो काम किया वह उसका भाग रहा है. दो भागों में उसको देखना पड़ेगा. उसके पहले जब जेल नहीं गए थे तब इंग्लैंड में और उसके बाद यहां आकर उन्होंने क्रांतिकारी कदम उठाया और जेल जाने के बाद उसका दृष्टिकोण बिल्कुल बदल गया.''

दरअसल, कल राहुल गांधी ने वीर सावरकर को लेकर एक चिट्ठी सार्वजनिक की थी, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि सावरकर ने अंग्रेजों से माफी मांगी थी, जिसके बाद यह मामला राजनीतिक गलियारों में तूल पकड़ता जा रहा है. 

विरोध होने के बाद केंद्र सरकार ने लिया फैसला: CM बघेल 
वहीं राजीव गांधी के हत्या के आरोपियों को सुप्रीम कोर्ट के द्वारा बरी करने के बाद केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटिशन याचिका लगाने जा रही है. जिसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि देशभर में जब आलोचना हुई है तब यह कदम उठाया गया है. नहीं तो केंद्र सरकार तो सोई हुई थी और इस मामले में चुप्पी साधी हुई थी. मामले में प्रोएक्टिव होकर काम करती है और इस मामले में उसकी निष्क्रियता समझ के परे है. बता दें कि राजीव गांधी के हत्या के आरोपियों को सुप्रीम कोर्ट ने बरी कर दिया था. 

रमन सिंह पर किया पलटवार 
वहीं रमन सिंह के मुसवा बघवा वाले बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया, उन्होंने कहा कि ''मैं छत्तीसगढ़िया किसान हूं. मुझे कभी चूहा कभी बिल्ली कभी कुत्ता विशेषण से विभूषित कर रहे हैं. तो यह उनको बर्दाश्त नहीं हो रहा है. छत्तीसगढ़ियां किसान उसको बर्दाश्त नहीं हो रहा है और उसकी प्रवृत्ति सामंती प्रवृत्ति है. इस प्रकार जो चूहा बिल्ली कुत्ता से विशेषण विभूषित कर रहे हैं यह उनकी सामंती प्रवृत्ति को दर्शाता है. वहीं भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को शामिल करने पर सीएम बघेल ने कहा कि शिवराज जी पहले भी खैरागढ़ आए थे उस उपचुनाव का रिजल्ट सबने देखा था. 

ये भी पढ़ेंः MP News: राहुल गांधी को इंदौर में मिली बम से उड़ाने की धमकी, कमलनाथ के नाम का भी किया जिक्र 

Trending news