हेमंत सोरेन के अपमान वाले आरोप CM साय का पलटवार, कहा-आपके प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है
Advertisement

हेमंत सोरेन के अपमान वाले आरोप CM साय का पलटवार, कहा-आपके प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है

CM Vishnudev Sai: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आरोपों पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पलटवार किया है. मुख्यमंत्री ने मामले में कहा कि बीजेपी को आपके प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है. 

सीएम साय का पलटवार

Chhattisgarh News: झारखंड में चंपई सोरेन की सरकार ने विधानसभा के प्लोर टेस्ट में विश्वास मत जीत लिया, पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी विधानसभा सत्र में भाग लिया. इस दौरान उन्होंने अपने भाषण में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और भाजपा पार आदिवासियों का अपमान करने का आरोप लगाया था. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री के आरोपों पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने हेमंत सोरेन पर पलटवार करते हुए बड़ी बात कही है. 

'आरोपी से प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं' 

हेमंत सोरेन के आरोपों पर सीएम साय ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा 'हेमंत सोरेन जी ने आदिवासियों को अपमानित किया है. भाजपा को घोटाले के किसी आरोपी से प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है. भाजपा ने आदिवासी बहुलता को ध्यान में रखते हुए दो-दो राज्य छत्तीसगढ़ और झारखंड बनाये. आदिवासियों के कल्याण के लिये केंद्र में अलग मंत्रालय बनाया, आदिवासी मुख्यमंत्री बनाये. यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए आदिवासी महिला को भारत का राष्ट्रपति बनाया.'

fallback

'सोरेन परिवार ने अपना घर भरा है'

सीएम साय ने आगे लिखा 'हम आदिवासी को राष्ट्रपति भवन में भेजना चाहते हैं , जबकि सोरेन परिवार ने आदिवासियों को लूट कर अपना घर भरा है. ऐसे भ्रष्टाचारियों का आज के भारत में कोई स्थान नहीं है.' बता दें कि विष्णुदेव साय भी आदिवासी वर्ग से आते हैं, ऐसे में उन्होंने इस पूरे मामले में हेमंत सोरेन पर काउंटर किया है. 

बता दें कि झारखंड में फ्लोर टेस्ट के दौरान बोलते हुए हेमंत सोरेन ने अपमान का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा 'इन लोगों को यह अच्छा नहीं लगा है कि एक आदिवासी बीएमडब्ल्यू में कैसे चल रहा है. इनका अगर बस चलेगा तो यह हमें जंगल में भेज देंगे.' हेमंत सोरेन के इन्ही आरोपों पर सीएम विष्णुदेव साय ने पलटवार किया था. हालांकि सदन में वोटिंग के दौरान चंपई सोरेन सरकार ने विश्वास मत जीत लिया था. सरकार के पक्ष में 47 वोट पड़े थे, जबकि विपक्ष की तरफ से 29 वोट पड़े थे. 

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh News: विधानसभा में भूपेश बघेल से बृजमोहन अग्रवाल ने कही ऐसी बात, सदन में लगने लगे ठहाके

Trending news