दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सिलयों में मुठभेड़, 2 महिला नक्सली ढेर, इलाके में सर्चिंग जारी
Advertisement

दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सिलयों में मुठभेड़, 2 महिला नक्सली ढेर, इलाके में सर्चिंग जारी

दंतेवाड़ा जिले में आज बुधवार की सुबह सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ हो गई, जिसमें दो नक्सलियों को जवानों ने ढेर कर दिया.

दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सिलयों में मुठभेड़, 2 महिला नक्सली ढेर, इलाके में सर्चिंग जारी

दंतेवाड़ा:  दंतेवाड़ा जिले में आज बुधवार की सुबह सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में डीआरजी और बस्तर फाइटर के जवानों ने 5 लाख की इनामी और 02 लाख की नामी दो महिला माओवादियों को मार गिराया है. यह मुठभेड़ सुकमा और दंतेवाड़ा ज़िले के सीमावर्ती क्षेत्र में हुई है. 

दंतेवाड़ा एसपी के मुताबिक पुलिस को दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में स्थित नहाड़ी, छोटे हिड़मा और डूंगीनपारा के जंगल में बड़े नक्सली लीडरों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. सूचना मिलने के बाद जिला मुख्यालय से डीआरजी और बस्तर फाइटर्स की एक संयुक्त टीम को बीते कल मंगलवार को मौके पर सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था. 

छत्तीसगढ़ में चुनावी सरगर्मी तेज, प्रियंका गांधी 21 सितंबर को भिलाई में करेंगी बड़ी चुनावी रैली

जवानों पर किया हमला
सर्चिंग के दौरान आज बुधवार की सुबह करीबन 7 बजे सुरक्षाबल के जवान नहाड़ी के जंगल में पहुंच गए. इसके बाद जवानों ने इलाके की घेराबंदी करना शुरू किया. इसी दौरान नक्सलियों की नजर जवानों पर पड़ गई. इसके बाद नक्सलियों ने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग करना शुरू कर दिया. हमला होता देख जवानों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई की. इस मुठभेड़ में जवानों ने दो महिला नक्सलियों को मार गिराया.

दोनों नक्सलियों की हुई शिनाख्त
जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगलों का फायदा उठाकर वहां से फरार हो गए. इसके बाद जवानों ने घटनास्थल में सर्च ऑपरेशन चलाया. इस सर्च ऑपरेशन में जवानों ने घटनास्थल से दो महिला नक्सलियों के शव के साथ एक इंसास और एक 12 बोर रायफल बरामद किया. साथ ही मारे गए दोनों महिला माओवादियों की शिनाख्त हो चुकी है. एक महिला माओवादी का नाम लखे 05 लाख इनामी, तो वहीं दूसरी महिला माओवादी मंगली 02 लाख की इनामी थी. 5 लाख की इनामी माओवादी लखे एरिया कमेटी के पद पर पदस्थ थी.

टिफिन बम बरामद
सुरक्षा बल के जवानों ने शव के पास से भरी मात्रा में नक्सली साहित्य, आधा दर्जन से ज्यादा पिट्ठू बरामद किया है. इसके अलावा तीस जिंदा कारतूस, भारी मात्रा में टिफिन बम, वायर , हैंड ग्रेनेड इत्यादि नक्सल साहित्य सुरक्षा बलों ने बरामद किया है.

रिपोर्ट - रिकेश्वर राणा

Trending news