CG News: कोरबा में बड़ा हादसा, कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग, महिला समेत 3 की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1744718

CG News: कोरबा में बड़ा हादसा, कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग, महिला समेत 3 की मौत

छत्तसीगढ़ के कोरबा में सोमवार को आग की घटना में महिला समेत 3 लोगों की मौत हो गई. आग ट्रांसपोर्ट नगर स्थित एक कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में लगी, तीनों लोग अंदर ही फंस गए थे. बाद में इन्हें रेस्क्यू भी किया, लेकिन अस्पताल में दम तोड़ दिया.

CG News: कोरबा में बड़ा हादसा, कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग, महिला समेत 3 की मौत

CG News/देवेश मिश्रा: छत्तीसगढ़ के कोरबा शहर में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां ट्रांसपोर्ट स्थित एक कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लग गई. दुर्घटना में 3 लोगों ने मौत हो गई. आद लगने के बाद तीनों लोग मार्केट में अंदर ही फंस गए थे. काफी समय तक धुएं के संपर्क में रहने के चलते उनकी हालत गंभीर हो गई थी. हालांकि, मौत से पहले तीनों को रेस्क्यू कर लिया गया था, लेकिन मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल में इलाज के दौरान तीनों ने दम तोड़ दिया. मृतकों में एक महिला और दो पुरुष शामिल हैं.

कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में सुबह लगी आग पर 5 घंटे बाद काबू पाया गया. दमकल की दर्जनभर से ज्यादा वाहनों ने पानी और झाग की बौछारों से आग को बुझाया.  इससे पहले कई लोगों ने बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान बचाई. आग बुझाने में करीब 10-12 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगी हुई थी. घटना की जानकारी लगते ही कलेक्टर, एसपी समेत जिले कई आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे. आग में दर्जनों दुकानें जल गई है.  आगजनी के समय दुकानों के कर्मचारी काम कर रहे थे. एक दुकान के ओवरलोड को आगजनी की वजह माना जा रहा है.

जान बचाने के लिए कूद गए लोग
जानकारी के अनुसार शहर के बीचों-बीच स्थित कॉम्पलेक्स में बैंक, इलेक्ट्रॉनिक शोरूम, स्टेशनरी समेत कई दुकाने हैं. आग बताया जा रहा है कि आग दोपहर करीब डेढ़ बजे लगी. अचानक आग भड़कने से अंदर मौजूद लोग फंस गए. कुछ जान बचाने के लिए इमारत से कूद गए. जिन्हें अस्पताल में भर्री कराया गया.  आगजनी के समय दुकानों के कर्मचारी काम कर रहे थे. एक दुकान के ओवरलोड को आगजनी की वजह माना जा रहा है.

इस वजह से लगी आग
हादसे में जान गंवाने वालों में चिरमिरी की रहने वाली रश्मि सिंह (36) और करूमहुआ के रहने वाले शत्रुघ्न हैं. एक अन्य व्यक्ति का नाम पता नहीं चल पाया है. इसके अलावा हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं.  आग लगने का सही कारण स्पष्ट नहीं है. माना जा रहा है कि शार्ट सर्किट के चलते हादसा हुआ है. जिसके बाद  दमकलकर्मियों ने अंदर फंसे लोगों को किसी तरह से खिड़की से बाहर निकाला.

Trending news