Crime: फिल्मी स्टाइल में चोरी करते पकड़े गए पति-पत्नी, याद आई अमिताभ बच्चन की ये मूवी
Advertisement

Crime: फिल्मी स्टाइल में चोरी करते पकड़े गए पति-पत्नी, याद आई अमिताभ बच्चन की ये मूवी

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में सोमवार को पुलिस ने रियल लाइफ के बंटी-बबली को गिरफ्तार किया है. दोनों पति-पत्नी बड़े ही शातिराना ढंग से मॉल से चोरी करते थे. चोरी का सामान भी बड़े ही चालाकी से छुपाकर लेकर जाते थे. 

Crime: फिल्मी स्टाइल में चोरी करते पकड़े गए पति-पत्नी, याद आई अमिताभ बच्चन की ये मूवी

Bilaspur News: फिल्मों में तो अपने मॉल में चोरी के कई तरीके देखे ही होंगे. वैसा ही कुछ बिलासपुर के मैग्नेटो मॉल के रिलायंस बाजार में हुआ. यहां सामान खरीदने के बहाने चोरी करने वाले पति-पत्नी को सिविल लाइन पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार किया है. यह मॉल के चेंजिंग रूम में सामग्री में लगे सेंसर को तोड़कर, उसे अपने कपड़े के अंदर छुपा कर चोरी करते थे. 

साल 2005 में रिलीज हुई बंटी और बबली फिल्म की कहानी तुलसी राम भारद्वाज और उसकी पत्नी लक्षन बाई पर फिट बैठती है. दोनों आरोपी उसलापुर के हरदी बाजार के रहने वाले हैं. आधार कार्ड में पति का नाम दीपका कोरबा लिखा हुआ है और वह अपने आप को धूर्वकारी पचपेड़ी का निवासी बताता है.

समान पर लगा सेंसर तोड़कर चोरी
दोनों पति-पत्नी कई समय से मैग्नेटो मॉल की दुकानों में चोरी कर रहे थे. यह दोनों इतने शातिर हैं कि सामन में लगे सेंसर को चेंजिंग रूम में तोड़ देते थे. फिर अपने कपड़ों के अंदर या साड़ी के नीचे छिपाकर आसानी से मॉल से निकल जाते थे. उसी इरादे से एक बार फिर मैग्नेटो मॉल के रिलायंस बाजार में दोनों चोरी करने आए थे. इस बार उनको चोरी करते हुए मॉल के संचालक ने पकड़ लिया. फिर मॉल संचालक ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने रिलायंस शॉप में लगे सीसीटीवी कैमरे को चेक कराया और फिर बंटी और बबली की हरकत पकड़ी गई.  

ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें- PM मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे से पहले झीरम नक्सल हमले पर सियासत तेज, 'कांग्रेस दोषियों पर मेहरबान क्यों'?

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार  
बंटी और बबली बन कर चोरी कर रहे दोनों आरोपियों का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद उसलापुर स्थित उसके बेटी के निवास से गिरफ्तार किया गया. चोरी किए गए सामानों को भी पुलिस ने जब्त किया. पति-पत्नी के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई है.

बंटी और बबली फिल्म 
साल 2005 में रिलीज हुई बंटी और बबली फिल्म में दो ठग बंटी (अभिषेक बच्चन) और बबली (रानी मुखर्जी) पर आधारित है. फिल्म में दोनों घर से भागने के बाद पैसे कमाने के लिये लोगों को ठगते हैं, जिसमें ताजमहल को किराए पर चढ़ाना भी शामिल है. अमिताभ बच्चन फिल्म में एक पुलिस अफसर का किरदार निभाते हैं जिसे बंटी और बबली को पकड़ने का काम सौंपा गया है.

रिपोर्ट: शैलेंद्र सिंह ठाकुर, बिलासपुर

Trending news