Chhattisgarh: पूर्व मंत्री अमरजीत भगत पर IT का छापा, कई बिल्डर्स और कारोबारियों के ठिकानों पर पहुंची टीम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2087130

Chhattisgarh: पूर्व मंत्री अमरजीत भगत पर IT का छापा, कई बिल्डर्स और कारोबारियों के ठिकानों पर पहुंची टीम

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में बुधवार सुबह इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (IT) ने बड़ी कार्रवाई की है.  IT ने प्रदेश के कई बिल्डर्स और कारोबारियों के कई ठिकानों पर दबिश दी. एजेंसी ने पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के घर भी पहुंची. उनके अम्बिकापुर और रायपुर स्थित आवास पर जांच जारी है. 

Chhattisgarh: पूर्व मंत्री अमरजीत भगत पर IT का छापा, कई बिल्डर्स और कारोबारियों के ठिकानों पर पहुंची टीम

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में बुधवार सुबह इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (IT) ने बड़ी कार्रवाई की है.  IT ने प्रदेश के कई बिल्डर्स और कारोबारियों के कई ठिकानों पर दबिश दी है. छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद यह आयकर विभाग की पहली बड़ी कार्रवाई है. जिन लोगों पर कार्रवाई हुई है, उनमें सबसे बड़ा नाम पूर्व मंत्री अमरजीत भगत का है. उनका नाम कोयला घोटाले के आरोपियों में शामिल है. इस मामले में 17 जनवरी को ED ने FIR दर्ज की है.

भगत का नाम चावल घोटाले और कस्टम मिलिंग घोटाले में भी उछला था. पूर्व मंत्री भगत के खिलाफ जांच तय मानी जा रही थी. एजेंसी सुबह-सुबह पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के निजी आवास भी पहुंची. इसके अलावा आईटी ने राजधानी रायपुर के लॉ विस्टा सोसायटी में कारोबारी अमर होरा के घर, राजीव नगर स्थित चंद्रभान शेरवानी के घर, भिलाई के चौहान ग्रुप के ठिकानों पर और बिल्डर अजय चौहान के राम नगर स्थित दफ्तर एवं मौर्य टॉकीज स्थित चौहान इस्टेट में दबिश दी. 

अमरजीत भगत ने लगाया आरोप
आईटी टीम अन्य ठिकानों पर भी छापेमार कार्रवाई कर रही है. अमरजीत भगत के रायपुर के विधायक कॉलोनी स्थित निजी आवास सरगुजा कुटीर पर भी कार्रवाई चल रही है. छापे की कार्रवाई के बीच पूर्व मंत्री अमरजीत भगत बाहर निकले. उन्होंने कहा कि उन पर यह कार्रवाई लोकसभा चुनाव की वजह से की जा रहा है. उन्होने इस एक्शन को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के संयोजक बनाए जाने से भी जोड़ा. अमरजीत भगत ने कहा कि उन्हें परेशान करने के लिए यह कार्रवाई की जा रही है. 

छापे के बाद भगत की तबीयत बिगड़ी
बताया जा रहा है कि आईटी की रेड के बाद अमरजीत भगत की तबीयत भी बिगड़ गई. उनके फैमिली डॉक्टर निवास पर ही बुलाया गया. जिसके बाद उन्हें धूप में बैठने की सलाह दी गई. अमरजीत भगत के रायपुर के विधायक कॉलोनी स्थित निजी बंगला करीब दो एकड़ में बना हुआ है, जिसमें मंदिर, गार्डन और दफ्तर है. यहीं आईटी की टीम सुबह से ही दस्तावेजों की जांच कर रही है.

अमरजीत भगत के पूर्व ओएसडी के घर भी छापा
आईटी ने पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के ओएसडी रहे अतुल शेटे के घर भी छापा मारा. अतुल शेटे के रायगढ़ स्थित निवास पर दबिश दी गई है. सुबह 4 बजे से ही आईटी के अधिकारीयों की जांच जारी है. अतुल शेटे रायगढ़ शहर के तहसीलदार भी रह चुके हैं. टीम रायगढ़ में स्थित अतुल शेटे के आवास पर पहुंची है.

 

Trending news