CG News: धार्मिक ग्रंथों से इलाज के नाम पर धर्मांतरण! ईसाई धर्म प्रचारक गिरफ्तार
Advertisement

CG News: धार्मिक ग्रंथों से इलाज के नाम पर धर्मांतरण! ईसाई धर्म प्रचारक गिरफ्तार

Jashpur Latest News: लोगों की शिकायत के बाद जशपुर पुलिस ने एक ईसाई धर्म प्रचारक को गिरफ्तार किया है.जिस पर चंगाई सभा के नाम पर लोगों का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप है.

Religious Conversion in Jashpur

Religious Conversion in Jashpur (संजीत यादव/जशपुर): छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले की बात करें तो यहां पर कथित धर्मांतरण (Religious conversion in Chhattisgarh) गैंग एक्टिव है.पिछले दिनों यहां से ऐसी शिकायत मिली थी कि चंगाई सभा के आड़ में लोगों का धर्मांतरण कराया जा रहा है. अब इस तरह का एक और मामला सामने आया है.जिसके बाद लोगों ने इस तरह का कृत्य करने वालों की शिकायत की. जिसके बाद पुलिस ने मामले जांच करने के बाद एक ईसाई धर्म के प्रचारक को गिरफ्तार किया है तो चलिए जानते हैं पूरा मामला...

जशपुर जिले के पत्थलगांव थाना पुलिस (Pathalgaon Police Station) ने चंगाई सभा करके बीमारियों का इलाज करने का दावा करते हुए धर्मांतरण करने वाले ईसाई मिशन के धर्म प्रचारक जयप्रकाश तिर्की को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है.

इलाज करने का दावा किया जा रहा था: भास्कर शर्मा
पत्थलगांव टीआई भास्कर शर्मा (Pathalgaon TI Bhaskar Sharma) ने बताया कि ईसाई मिशन के सरगुजा (Surguja Christian Mission) जिले में रहने वाले धर्म प्रचारक ने यहां पालिडीह गांव में चंगाई सभा का आयोजन किया था. इस सभा में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा कर बिमारों का धार्मिक ग्रंथों से इलाज करने का दावा किया जा रहा था.

MP Assembly Election 2023: कमलनाथ ठेठ बुंदेली में बोले-राम-राम पौंचे,विधानसभा चुनाव से जुड़ी इस बदलाव की अहमियत

माहौल खराब होने की मिली थी शिकायत
इस चंगाई सभा में ईसाई धर्म का प्रचार करने से गांव में माहौल खराब होते देख कर गांव के उपसरपंच उपेंद्र यादव ने पत्थलगांव पुलिस को शिकायत की थी. मौके पर जब पुलिस और राजस्व अधिकारी पहुंचे तो शिकायत सही पाई गई.जिसके बाद पुलिस ने चंगाई सभा का आयोजन स्थल से प्रचारक जयप्रकाश तिर्की को हिरासत में लेकर वहां धार्मिक पुस्तकें व ढ़ोल नगाड़े जब्त किए. इस मामले की जांच के बाद पत्थलगांव थाने में आरोपी के विरुद्ध की धारा 295 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

Trending news