अपना-अपना झंडा लगाने की बात पर भिड़े दो गुट, जमकर चले लाठी-डंडे, धारा 144 लागू
Advertisement

अपना-अपना झंडा लगाने की बात पर भिड़े दो गुट, जमकर चले लाठी-डंडे, धारा 144 लागू

कवर्धा के लोहारा नाका चौक पर अपने अपने समुदाय के झंडा लगाने के नाम पर दो पक्षों के बीच विवाद इतना गहरा गया कि दोनों पक्षों के बीच मारपीट और पथराव की स्थिति निर्मित हो गई. 

अपना-अपना झंडा लगाने की बात पर भिड़े दो गुट, जमकर चले लाठी-डंडे, धारा 144 लागू

सतीश तंबोली/कवर्धा: कवर्धा के लोहारा नाका चौक पर अपने अपने समुदाय के झंडा लगाने के नाम पर दो पक्षों के बीच विवाद इतना गहरा गया कि दोनों पक्षों के बीच मारपीट और पथराव की स्थिति निर्मित हो गई. जिससे दोनों पक्षों के लोगों को चोटें भी आई है. इस स्थिति को संभालने के लिए तत्काल पुलिस मौके पर रवाना हुई और देखते ही देखते यह पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. 

खाकी फिर हुई दागदार, पचमढ़ी में जुआ खेलते रंगे हाथों पकड़े गए चार पुलिसकर्मी

दरअसल कवर्धा के देवारपारा में त्योहार से पहले लोग शहर में अपने धार्मिक चिन्हों के प्रतीक के साथ चौक-चौराहों पर तैयारी कर रहे हैं. इसी कड़ी में लोहारा नाका चौक पर बने डिवाइडर पर लगे डंडे पर झंड़ा लगाने की हक की लड़ाई शुरू हो गई. झंडे पर हमारा हक है कहते हुए दो समुदाय के सैकड़ों लोग आपस में भीड़ गए. स्थिति इतनी भयंकर थी कि मारपीट तक शुरू हो गई.

हल्का लाठी चार्ज हुआ
दोनों पक्ष आक्रोशित होकर नारेबाजी कर एक दूसरे के खिलाफ दोषारोपण कर रहे थे. दोनों पक्षों के बीच काफी तनाव की स्थिति निर्मित हो गई स्थिति को बिगड़ते देख पुलिस को हल्की लाठी भी भांजनी पड़ी, ताकि लोगों को इलाके से खदेड़ा जा सके. कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक भी मौके पर स्थिति को संभालने में लगे रहे शांति व्यवस्था कायम करने के लिए प्रशासन ने धारा 144 भी लागू कर दी. देखते ही देखते शहर के पूरी दुकानें भी बंद हो गई.

जोबट में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, कई पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने थामा BJP का दामन

वीडियो खंगाला जा रहा 
लोगों की भीड़ को वहां से खदेड़ने के बाद उस इलाके में पुलिस की तैनाती कर दी गई है. ताकि फिर से वहीं स्थिति निर्मित ना हो और शांति कायम हो सके. वास्तविक आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लोगों से पूछताछ कर रही है साथ ही वीडियो भी खंगाल रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news