LIVE MP-CG: धार में मजदूरों को मिला खजाना, दमोह में लोगों ने रोका केंद्रीय मंत्री का काफिला
Advertisement

LIVE MP-CG: धार में मजदूरों को मिला खजाना, दमोह में लोगों ने रोका केंद्रीय मंत्री का काफिला

LIVE MP-CG 27 August 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर खबर जानने के लिए पढ़िए  Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. यहां आपको दोनों राज्यों से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, दिनभर की हर हलचल पर रहेगी हमारी नजर. 

LIVE MP-CG: धार में मजदूरों को मिला खजाना, दमोह में लोगों ने रोका केंद्रीय मंत्री का काफिला
LIVE Blog

LIVE MP-CG 27 August 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. 

27 August 2022
22:43 PM

नदी पार करते समय तेज बहाव में बह गया ग्रामीण

नारायणपुर जिले के कांकेरबेड़ा का ग्रामीण शुक्रवार की दोपहर अपने साथी के साथ धौड़ाई साप्ताहिक बाजार के लिए घर से निकला था. रास्ते में माढ़ीन नदी को पार करते वक्त पानी के तेज बहाव में बह गया. बताया जाता रहा है कि मृतक रामचंद नाग को तैरना नहीं आता था. वहीं अपने साथी रामचंद नाग को पानी में बहता देख तुरंत दौड़कर घटना की सूचना ग्रामीणों को दी. 

22:17 PM

तेज रफ्तार मैजिक वाहन ब्रज से नीचे पलटा

छतरपुर में तेज रफ्तार मैजिक वाहन ब्रज से नीचे पलट गया ज‍िसमें एक दर्जन से ज्यादा श्रद्धालु घायल हो गए. घायलों में अधिकतर महिला और बच्चे हैं. मवेशी को बचाने के चक्कर में हादसा हुआ है. यूपी के गुरसराय के पास मुडेरी से बागेश्वर धाम जाते समय बिलहरी में ये हादसा हुआ है. 

21:45 PM

छत्तीसगढ़ जीत के लिए अमित शाह ने फेंका पहला पांसा, रायपुर में कह गए ये बड़ी बातें

गृहमंत्री अमित शाह विशेष विमान से आज रायपुर पहुंचे. उन्होंने नवा रायपुर में NIA की नई बिल्डिंग का उद्घाटन किया. इसके बाद वो भाजपा की तरफ से मोदी@20 किताब पर परिचर्चा में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में सरकार बदल दो, चुटकियों में नक्सलवाद खत्म हो जाएगा.

21:32 PM

नदी में महि‍ला की लाश तलाश रही थी पुल‍िस, प्रेमी के साथ थाने पहुंची मह‍िला  

रतलाम जिले के आलोट में बड़ा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया. यहां से एक विवाहित महिला अपने 2 बच्चों को लेकर घर से कहीं चली गई थी. परिजन महिला को तलाशने निकले तो नदी किनारे महिला की चप्पल मिलने पर पुलिस को सूचना दी. पुलिस व परिजन ने इस आशंका के चलते रेस्‍क्‍यू शुरू किया कि महिला बच्चों को लेकर नदी में डूब गई है. 2 दिन तक रेस्‍क्‍यू चलता रहा. लेकिन अचानक जो हुआ उसके बाद सभी हैरान रह गए क्‍योंक‍ि जिस लापता महिला व बच्चों की तलाश के लिए रेस्‍क्‍यू चल रहा था, वही महिला 2 बच्चों और अपने प्रेमी के साथ 26 अगस्त को आलोट थाने जा धमकी तो देखते ही सबके होश उड़ गए. 

21:01 PM

कोरबा-पेंड्रा हाइवे को 2 घण्टे तक हाथियों ने किया जाम

कटघोरा वनमंडल क्षेत्रान्तर्गत पसान रेंज के टेलियामार में आज शाम 3 हाथियों ने कोरबा-पेंड्रा हाइवे को जाम कर दिया. हाथी 2 घंटे तक सड़क में खड़े रहे जिसकी वजह से सड़क पर चलने वाली गाड़ी के पहिए थम गए और दोनों ओर गाड़ियों की लम्बी क़तार लग गईं. 

20:26 PM

नाबाल‍िग के साथ तीन युवकों ने क‍िया गैंगरेप 

खरगोन में नाबालिग के साथ तीन युवकों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम द‍िया. अजाक थाने में धारा 376 सहित पॉक्‍सो एक्ट के तहत विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज हुआ है. पुलिस ने एक नाबालिग सहित तीनों आरोपि‍यों को हिरासत में ल‍िया है. अजाक डीएसपी अजय दुबे मामले की विवेचना कर रहे हैं. 

20:01 PM

लव मैर‍िज के बाद पत्‍नी कराती थी घर का काम, SP ऑफ‍िस के सामने सुसाइड करने पहुंचा पत‍ि 

लव मैर‍िज के एक महीने बाद ही पत‍ि से घर का कामकाज करवाने लगी पत्‍नी तो पत‍ि ने व‍िरोध कर द‍िया. इस बात से नाराज होकर वह अपने मायके चली गई और झूठे केस में फंसाने की धमकी देने लगी. पीड़‍ित पत‍ि पेट्रोल की बॉटल लेकर एसपी ऑफ‍ि‍स पहुंचा और सुसाइड की कोश‍िश करने लगा. 

19:30 PM

मप्र के धार में खुदाई के दौरान 8 मजदूरों को खजाना मिल गया खुदाई के दौरान लगभग 1 करोड़ रुपए के 86 सोने के सिक्के मिले , इसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि सभी के अरमानों पर फिर गया पानी, सिक्के बांटने के दौरान मनजदूरों के बीच झगड़ा हो गया है और मामला थाने पहुंच गया। पुलिस ने सभी मजदूरों को गिरफ्तार करने के बाद सोने के सिक्कों के जब्त कर लिया है.

19:20 PM

दमोह: लोगों ने रोका केंद्रीय मंत्री का काफिला
दमोह जिले की शिक्षा व्यवस्था की असलियत तब सामने आई जब लोगों को केंद्रीय मंत्री का काफिला रोककर इस बात की मांग करना पड़ी की साहब हमारे गावँ के स्कूल में बच्चो को पढ़ाने शिक्षक नही आते या तो शिक्षक बदल दिए जाएं या फिर उन पर दबाव बनाया जाए कि वो रोजाना स्कूल आएं. दरअसल केंद्रीय जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल दमोह जिले के ग्रामीण इलाकों के दौरे पर हैं और पटेल अपने दौरे में खेरी दामोदर गांव से गुजर रहे थे ग्रामीणों को मंत्री के दौरे की जानकारी थी लिहाजा लोग सड़क पर आ गए और मंत्री के काफिले को उन्होंने रोक लिया

18:59 PM

भोपाल: मॉल में नमाज पढ़ने को लेकर हंगामा
डीबी मॉल में नमाज पढ़ने को लेकर हंगामा
बजरंगदल ने विरोध जाते हुए किया हंगामा
बजरंगदल ने भी विजय महामंत्र का जाप किया
बजरंगदल की चेतावनी, मॉल में नमाज हुई तो हम भी हनुमान चालीसा
बड़े स्तर पर विरोध होगा–बजरंग दल
इससे पहले लखनऊ के लूलू मॉल में भी हो चुका है इस तरह का मामला

18:48 PM

रतलाम: गड्ढे में डूबने से बच्चे की मौत
रतलाम में बच्चे की बरसाति गड्ढे में डूबने से मौत हो गयी ,मामला शनिवार शाम का है जब शासकीय स्कूल के बच्चे अहिंसा ग्राम बायपास मार्ग से अपने घर की और लौट रहै थे रास्ते मे बरसाती गड्ढे में नहाने रुके, इस दौरान 11 वर्षीय अजित भी बरसाती गड्ढे में नहाने चला गया लेकिन ज्यादा अंदर जाने के कारण बच्चा डूब गया

18:32 PM

राजगढ़: पार्वती नदी में बहा युवक
पार्वती नदी में बहा युवक
पार्वती नदी में नहाने पहुंचा था युवक
बहती नदी को युवक ने तैर कर पार करने की कोशिश
होमगार्ड की टीम तकरीबन 2 घंटे से कर रही रेस्क्यू
लेकिन युवक का अब तक नहीं चला पता
पीलूखेड़ी की पार्वती नदी से बाह युवक

18:15 PM

चीफ जस्टिस के नाम पर ठगी, मिजोरम से गिरफ्ता हुए आरोपी
छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के नाम पर व्हाट्सअप में फर्जी डीपी लगाकर अम्बिकापुर के जिला कोर्ट जज को ठगने का मामला सामने आया है. इस घटना में पुलिस ने दो आरोपियों को मिजोरम के आईजोल से गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर बिलासपुर लेकर आई है. दरअसल बीते 20 जुलाई 2022 को चकरभाठा थाना में हाईकोर्ट के प्रोटोकॉल अधिकारी संजीव सिन्हा ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि व्हाट्सअप नंबर में ठग गिरोह के द्वारा छत्तीसगढ़ चीफ जस्टिस अरूप कुमार गोस्वामी की फोटो प्रोफाइल में लगाकर और स्टेटस में नाम लिखकर अम्बिकापुर के जिला एवं सत्र न्यायाधीश राकेश बिहारी घोरे के व्हाट्सअप में मैसेज किया गया है.

18:12 PM

कोंडागांव: बाजार में घुसा अनियंत्रित ट्रक
कोंडागांव शहर के अंदर एन एच 30 पर अनियत्रिंत ट्रक घुसा दुकानों के अंदर
चपेट मे आए 4 मोटरसायकल सवार को आई चोट
बिजली के खम्बे को भी मारी टककर बड़ा हादसा होते-होते बचा
शहर के सबसे व्यस्तम स्थल पर हुआ हादसा, घायल जिसका इलाज जारी

18:02 PM

विदिशा में मिला बच्चे की सिर कटी लाश
विदिशा जिले के सिरोंज थाना अंतर्गत ग्राम मोहन खेड़ी से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है जहां एक 8 वर्ष के मासूम की सिर कटी लाश एक खेत से मिली है अज्ञात हत्यारों ने मासूम के शव को दफना दिया था पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है

17:59 PM

उमारिया: पाली के कमला नर्सिंग कॉलेज की मान्यता रद्द
उमारिया जिले के पाली नगर में संचालित कमला नर्सिंग कॉलेज ने राज्य सरकार में मान्यता रद्द कर दी है राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश में बताया है कि कमला नर्सिंग कॉलेज आवश्यक अहर्ता पूरी नही कर रहा है जिस कारण यह फैसला किया गया है बता दें राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के 93 नर्सिंग कालेजों की मान्यता रद्द की है

17:40 PM

दतिया में पुलिस की गाड़ी पलटी
दतिया के दतिया-सेवढ़ा रोड पर सड़क पर खड़ी गाय को बचाने के चक्कर में असंतुलित होकर एक पुलिस वाहन पलट गया। हादसे में वाहन में सवार एक एएसआई समेत 3 पुलिस कर्मी घायल हो गए। घायलों का इंदरगढ़ अस्पताल में इलाज कराया गया है.

17:29 PM

इंदौर में प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत लोन दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. एक शिकायत की जांच करते हुए पुलिस ने मामले में आरोपी पती-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है. संभावना जताई जा रही है कि इनके जरिए कुछ और मामलों का खुलासा हो सकता है.

 

17:03 PM

धमतरी में काम पर लौटे डॉक्टर
धमतरी जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने आखिरकार कलेक्टर को अपना फैसला बदलने के लिए मजबूर कर ही दिया. कलेक्टर ने अपना आदेश वापस लेते हुए फिर से डॉक्टर यू एल कौशिक को जिला अस्पताल का सिविल सर्जन बना दिया. इसके साथ ही डॉक्टरों ने भी अपनी हड़ताल वापस ले ली और वापस काम पर लग गए.

16:46 PM

महिला का अश्लील वीडियो बनाने वाला बाबा गिरफ्तार
- नशीली दवा पिलाकर बाबा ने महिला का बनाया अश्लील वीडियो
- ढोंगी बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है
- रायगढ़ जिले के बरमकेला थाना क्षेत्र का रहने वाला है ढोंगी बाबा दुर्गेश बैरागी

16:31 PM

नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ के ग्रामीणों ने जल जंगल जमीन को बचाने और वन संरक्षण अधिनियम 2022 को रद्द करने की मांग को लेकर कुतुल में सैकड़ों की संख्या में रैली निकाली. अबूझमाड़ के आदिवासीयो ने अपनी पारंपरिक वेशभूषा में नृत्य करते हुए जल जंगल जमीन को बचाने और अपनी संस्कृति का निर्वहन करने की अपील सभी ग्रामीणों से की.

16:00 PM

रीवा: महिला ने की आत्महत्या
महिला ने पेट्रोल डालकर खुद को जिंदा जलाया, पूरे घर में फैली आग की लपटें, सोहागी थाना क्षेत्र का पूरा मामला

15:27 PM

गृहमंत्री अमित शाह ने किया NIA भवन का लोकार्पण

रायपुर: गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे नवा रायपुर
NIA भवन का किया लोकार्पण
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू भी मौजूद

15:25 PM

रायपुर पहुंचे अमित शाह 

रायपुर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रायपुर एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं का किया अभिवादन. छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, बीजेपी की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी, सहप्रभारी नीतिन नवीन, भाजपा अध्यक्ष अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल सहित की नेताओं ने किया स्वागत, शाह एयरपोर्ट से NIA के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रवाना. 

14:22 PM

Big Breaking News: झारखंड के विधायकों को छत्तीसगढ़ में लाए जाने की खबरें आ रही हैं. सूत्रों के हवाले से ये खबर आ रही है. इस वक्त झारखंड में विधायकों को ले जाने को लेकर बैठक हो रही है. बैठक में अंतिम निर्णय होगा. छत्तीसगढ़ या बंगाल ले जाया जा सकता है विधायकों को.

13:43 PM

बालोद: ग्राम बोड़ेना में डायरिया का प्रकोप. 3 और नए मरीज मिले. तीनों ही मरीजों को अर्जुन्दा पीएससी रेफर किया गया. अब तक कुल 27 डायरिया मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. स्वास्थ्य अमला अस्थाई कैम्प लगाकर ग्रामीणों का परीक्षण कर रहा है. दो वार्डों के बोर को बंद कराया गया है.

13:02 PM

Raipur: चना के दार गाने पर झूमे सीएम भूपेश बघेल. मंच से कलाकारों के साथ चना के दार गाने पर मिलाया सुर में सुर

12:09 PM

शिवपुरी: कुएं में गिरने से महिला की मौत. पानी भरने के दौरान हुआ हादसा. महिला का पैर फिसलने से गिरी. मृतक महिला का नाम ज्योति धाकड़ बताया जा रहा है. हादसा वदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम बेरखेड़ी का है.

11:58 AM

रायपुर मुख्यमंत्री भूपेश ने सपरिवार की तीजा पोला की विशेष पूजा. पूजा में पत्नि मुक्तेश्वरी बघेल, बेटी,नाती के साथ ही कांग्रेस नेता अलका लाम्बा, रागिनी नायक भी मौजूद रहीं

11:49 AM

छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्ना में गोटमार मेले की शुरुआत हुई 

छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्ना में पोला पर्व के दिन आज से गोटमार मेले की शुरुआत हो गई है. पांढुर्ना स्थित जाम नदी के तट पर पूजा अर्चना एवं पारंपरिक प्रथाओं के साथ सावरगांव पक्ष की तरफ से पलाश रूपी झंडे को सुबह 5:30 बजे के आसपास जाम नदी के बीचो-बीच लगवाया गया. इसके बाद पांढुर्ना पक्ष की तरफ से मां चंडिका के दर्शन कर भक्तों द्वारा पलाश रूपी झंडे पर ध्वजा लगाने का सिलसिला जारी है. 

11:22 AM

रायसेन जिले के बरेली में सड़क हादसा 

रायसेन जिले के बरेली के पास ग्राम टोंगा बम्होरी में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया, जिसमें एक युवक की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि धान की निंदाई करने के लिए लोना पठार थाना तामिया जिला छिंदवाड़ा से आए मजदूर काम पूरा करने के बाद अपने गांव वापस जा थे, तभी उनकी गाड़ी में एक ट्रक ने टक्कर मार दी. जिसमें बोलेरो गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई. कार में कुल 14 मजदूर थे, जिसमें 9 पुरुष और 5 महिलाएं थी. इनमें एक की मौत हो गई जबकि अन्य घायल है. 

11:13 AM

उज्जैन में शनिचरी अमावस्या भक्तों की भीड़ 

शनिचरी अमावस्या पर महाकाल की नगरी में उमडा आस्था का जनसैलाब. उज्जैन में स्थित शनि मंदिर में पहुंचे भक्त, विश्व में एक मात्र शनि मंदिर जहां शिव रूप में स्थापित है शनि व नव गृह. शनि महाराज का राजा रूप हुआ श्रृंगार और घाटों पर श्रद्धालु ने किया फंवार स्नान व दान पुण्य! 

11:11 AM

बाढ़ पीड़ितों के बीच केंदीय मंत्री

मध्यप्रदेश में जारी भीषण बारिश के बाद सूबे के कई इलाकों में जलभराव के हालात है, तो ग्रामीण इलाकों में कई जगह जनजीवन प्रभावित हुआ है. इस बीच केंद्रीय जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने अपने संसदीय क्षेत्र दमोह के अतिवृष्टि प्रभावित इलाकों का दौरा किया. मंत्री पटेल ने जिले के बटियागढ़ और हटा ब्लाक के तहत आने वाले ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर हालातों का जायजा लिया, उन्होंने अधिकारियों को सर्वे के निर्देश दिए हैं. 

10:49 AM

प्रीतम लोधी की रैली में हुए उपद्रव में पुलिस की कार्रवाई 

भिंड शहर में गुरुवार को भाजपा से निष्कासित नेता पीतम लोधी के समर्थन में निकाली गयी रैली में उपद्रव हिंसा और पथराव की घटना के बाद भिंड पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने पीतम लोधी समेत कई लोगों पर शुक्रवार को दो अलग अलग एफआईआर दर्ज की हैं. भिंड के देहात थाने में मामला दर्ज हुआ है. बताया जा रहा है कि रैली की अनुमति नहीं ली गई थी.  

10:43 AM

दमोह में तीर्थ यात्रियों से भरी जीप पलटी

दमोह जिले के मड़ियादो इलाके में एक तीर्थयात्रियों से भरी एक जीप के पलटने की खबर है, जिसमे दर्जन भर यात्री घायल हुए और एक की हालत गंभीर बनी हुई है.  मड़ियादो थाना क्षेत्र के मोहना गांव के दर्जन भर लोग छतरपुर जिले के प्रसिद्ध तीर्थ क्षेत्र जटाशंकर धाम जा रहे थे, तभी देर रात लाल पानी घाटी पर बुलेरो जीप अनियंत्रित होकर पलट गई. 

10:15 AM

ग्वालियर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया चंबल अंचल में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे, इसके अलावा वह बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात भी करेंगे. सिंधिया आज सबसे पहले ग्वालियर पहुंचे. सिंधिया हवाई एवं सड़क मार्ग से लोगो के बीच पहुंचकर हाल जानेंगे. 

09:38 AM

राज्यपाल मंगू भाई पटेल की तबियत में सुधार हो रहा है, फिलहाल उन्हें न्यूनतम ऑक्सीजन सपोर्ट दिया जा रहा है. डॉक्टरों की एक टीम लगातार राज्यपाल की निगरानी कर रही है, जल्द ही रिकवरी की उम्मीद है है. डॉक्टरों का कहना है कि उनकी तबियत में तेजी से सुधार हो रहा है. 

09:28 AM

आज भी खुले रहेंगे पंजीयन कार्यालय 

27 अगस्त यानि आज भी पंजीयन कार्यालय खुले रहेंगे.  प्रॉपर्टी के खरीददार शनिवार को रजिस्ट्री के लिए स्लॉट बुक करा सकते हैं. अगस्त में लगातार छुट्टियां होने की वजह से प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री में कमी आई थी. अगर पेंडेंसी बढ़ेगी तो आगे भी छुट्टी के दिन पंजीयन ऑफिस खोले जा सकेंगे. 

09:11 AM

राजगढ़ जिले के निंद्रा खेड़ी गांव की गौशाला से 30 से अधिक गाय बाढ़ के पानी में बह गई थी, जिनके शव नदी नालों और झाड़ियों में लटके मिले थे. जिनको जेसीबी की मदद से दफनाया गया. सभी मृत गाय संत प्रीतम महाराज की गौशाला की थी. बताया जा रहा है कि बाढ़ के दौरान गौशाला का गेट बंद था, जिससे गाय बाहर निकल नहीं पाई और बाढ़ में बह गई. गौशाला संचालक संत प्रीतम महाराज सहित अन्य 2 आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

09:06 AM

उमरिया जिले में उफनती नदी पार कर विद्यालय पहुंचने का एक वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आया है. मामला सामने आने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल का दौरा किया. प्रभावित छात्रों के गांवों में ही नदी के उतरने तक शिक्षण की वैकल्पिक व्यवस्था के दिये निर्देश. 

08:47 AM
08:43 AM

रीवा में दो बदमाशों ने युवक को मारी गोली

रीवा शहर में देर रात दो बदमाशों ने गोली चलाकर दहशत फैलाई. दो थानों के बीच के सीमा से लगे एजी कॉलेज तिराहे पर दो बदमाशों ने एक युवक को मारी गोली. गोली चलाने के बाद मौके से फरार हुए बदमाश. सिविल लाइन थाना क्षेत्र का मामला. युवक के पेट में लगी गोली हालत गंभीर, गंभीर हालत में संजय गांधी अस्पताल में कराया गया भर्ती. 

08:41 AM

रोजगार दिवस में शामिल होंगे सीएम शिवराज 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज इंदौर में आयोजित रोजगार दिवस में शामिल होंगे. लाखों युवाओं को 6081 करोड़ की ऋण स्वीकृति और वितरण किया जाएगा. कार्यक्रम की अध्यक्षता एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा करेंगे. पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट भी कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

08:14 AM

सीएम शिवराज ने पन्ना जिले की समीक्षा बैठक की 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पन्ना जिले की समीक्षा बैठक की. सीएम ने पन्ना कलेक्टर के प्रति नाराजगी व्यक्त की, जल जीवन मिशन में प्रगति कम है रोजगार मेले को लेकर कलेक्टर ने सही जवाब नहीं दिया. पन्ना जिले में 11 हजार लोगों को रोजगार देने का टारगेट है सीएम हेल्पलाइन में भी पन्ना की अच्छी स्थिति नहीं, सीएम ने कहा सभी मुद्दों पर गंभीरता काम होना चाहिए. 

07:44 AM

भिंड जिले में चंबल नदी बेकाबू 

भिंड जिले में चंबल नदी बेकाबू हो गई है. जिले के 25 से अधिक गांव बाढ़ में डूबे है. कई गांवों के हालात खराब है. लोगों ने घरों की छत पर बसेरा बना रखा है. बाढ़ के बाद हुई तबाही के बाद स्थानीय लोगों ने मुआवजे की मांग की है. 

07:38 AM

छत्तीसगढ़ में महापौर सम्मेलन

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज से दो दिवसीय महापौर परिषद सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है.  दो दिवसीय सम्मेलन में देशभर के महापौर जुटेंगे. सुबह 10:30 बजे से सम्मेलन की होगी शुरुआत. सम्मेलन में कई प्रमुख मुद्दों पर होगी चर्चा. महापौर चुने जाने का देशभर में एक नियम हो निगम आयुक्तों का सीआर लिखने का अधिकार मिले, निगम कमिश्नरों के लिए अलग कैडर बनाने पर चर्चा 28 अगस्त को सम्मेलन का होगा समापन. 

07:36 AM
छत्तीसगढ़ में तीज पोला की धूम
 
छत्तीसगढ़ में आज छत्तीसगढ़ियां त्यौहार तीज पोला की धूम रहेगी. रायपुर स्थित मुख्यमंत्री निवास में आज तीज पोला का विशेष आयोजन किया गया है. छत्तीसगढ़िया थीम के आधार पर तैयार हुआ उत्सव का माहौल. प्रदेशभर में आज तीज पोला मनाया जा रहा है,  सुबह 10 बजे से मुख्यमंत्री निवास में विशेष आयोजन किया जाएगा . मुख्य रूप से खेती-किसानी से जुड़ा त्यौहार है, जो छत्तीसगढ़ के गांव में विशेष रूप से मनाया जाता है.
07:34 AM

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया 

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बाढ़ प्रभावित श्योपुर जिले का दौरा करेंगे. श्योपुर में बाढ़ प्रभावित गांवों का करेंगे हवाई दौरा. सिंधिया बाढ़ पीड़ित लोगों से भी करेंगे मुलाकात, सिंधिया के साथ मंत्री तुलसी सिलावट, गोविन्द सिंह राजपूत भी रहेंगे मौजूद. श्योपुर के प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाह भी रहेंगे मौजूद. 

07:33 AM

मुरैना जिले की चंबल नदी में आई बाढ़ के बाद अभी भी हालात सामान्य नहीं हुए है. यहां राहत और बचाव का कार्य अभी भी जारी है. मुरैना जिले में 2 दर्जन गांव ऐसे हैं जहां लोग अभी भी पानी के बीचों-बीच टापू बने गांव में रहने को मजबूर है, कल देर शाम तक राहत और बचाव कार्य चलता रहा, आज फिर से राहत कार्य चलेगा चंबल जलस्तर 2 मीटर कम हुआ है, लेकिन गांव में हालात अभी सामान्य होने में समय लगेगा. 

07:26 AM

मध्य प्रदेश में फिर बारिश की चेतावनी 

मध्य प्रदेश में आज से फिर बारिश की चेतावनी जारी की गई है. रीवा ,शहडोल ,जबलपुर, सागर चंबल और ग्वालियर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर बारिश या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इंदौर, नर्मदा पुरम, भोपाल और उज्जैन संभागों के जिलों में भी कुछ स्थानों पर बारिश या गरज चमक के साथ बौछार होने की संभावना है. 

07:25 AM

अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज रायपुर आएंगे. तय कार्यक्रम के मुताबिक दोपहर सवा 2 बजे रायपुर आएंगे अमित शाह शाह, नवा रायपुर में एनआईए के प्रांतीय कार्यालय का उद्घाटन करेंगे, साइंस कॉलेज के दीनदयाल ऑडिटोरियम में पीएम नरेंद्र मोदी पर केंद्रित किताब मोदी @20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी पर बुद्धिजीवियों से चर्चा करेंगे वे शाम 7:20 बजे दिल्ली लौट जाएंगे.

 

Trending news