डेढ़ साल बाद खुला हत्‍या का राज, पत्‍नी ने ही रची थी पत‍ि की मौत की साज‍िश
Advertisement

डेढ़ साल बाद खुला हत्‍या का राज, पत्‍नी ने ही रची थी पत‍ि की मौत की साज‍िश

दस साल जेल की सजा काट चुका शख्‍स वापस लौटा तो उसके एक मह‍िला से अवैध संबंध हो गए. जब मह‍िला के पत‍ि को इस बारे में पता चला तो उस शख्‍स ने मह‍िला के पत‍ि की हत्‍या कर दी और फरार हो गया था. पुल‍िस ने डेढ़ साल बाद हत्‍यारे को अरेस्‍ट क‍िया है. ये मामला छत्‍तीसगढ़ के कोरबा ज‍िले का है. 

Demo Photo

नीलम पड़वार/कोरबा:  छत्‍तीसगढ़ के कोरबा में डेढ़ साल पहले हुई हत्‍या के मामले में खुलासा हुआ है. डेढ़ वर्ष पूर्व तालाब के पास मिली लाश के हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. हत्यारी कोई और नहीं बल्कि मृतक की पत्नी और प्रेमी निकला. मृतक की पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची और पति को मौत के घाट उतरवा दिया. अब जाकर मामले का खुलासा हुआ और दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

ऐसे हुआ खुलासा 

डेढ़ साल पहले हुए घटनाक्रम के अनुसार, उरगा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम घाटाद्वारी में जनवरी 2021 के दरमियान मृतक की पत्नी कौशल्या ने उरगा थाने में एफआईआर दर्ज कराई कि उसका पति इतवार सिंह 21-22 जनवरी के दरमियान घर से निकला हुआ था जिसकी किसी अज्ञात व्यक्ति ने हत्या कर गांव के पानीपीया तालाब के पास फेंक दिया है. 

बयान के आधार पर हुआ मामला दर्ज 

महिला के बयान के आधार पर पुलिस ने इतवार सिंह की लाश बरामद की थी जिसके सिर में गंभीर चोटों के निशान थे.मामले पर उरगा पुलिस द्वारा धारा 302 के तहत अपराध कायम करते हुए जांच की जा रही थी.

व‍िभीषण नाम के शख्‍स पर गया पुल‍िस को संदेह 

मामले की जांच के दौरान सामने आया कि उसी गांव का निवासी विभीषण नामक व्यक्ति पूर्व में भी हत्या के मामले में 10 साल की सजा काट चुका है. वह घटना की तारीख के बाद से फरार था. पुलिस ने संदेह के आधार पर विभीषण की तलाश के ल‍िए मुखब‍िर लगाए. आज गुरुवार को सुबह-सुबह मुखब‍िर की सूचना पर उरगा पुलिस ने संदेही विभीषण को धर दबोचा और उसे पकड़कर थाने लाया गया. पूछताछ के दौरान विभीषण ने इतवार सिंह की हत्या करना स्वीकार किया. 

आरोपी ने खोला मौत का राज 

वि‍भीषण ने बताया क‍ि मृतक इतवार सिंह बिझवार शरीर से कुछ कमजोर था जिसके घर मेरा आना-जाना था. आने-जाने के दौरान उसकी पत्नी कौशल्या बाई के साथ प्रेम संबंध हो गए जो अवैध शारीरिक संबंध में बदल गए. इसकी जानकारी इतवार सिंह को हो गई थी जिसको लेकर अक्सर पति और पत्नी के बीच वाद- विवाद हुआ करता था. जब यह बात मृतक के प्रेमी को चली तो  तो दोनों ने मिलकर हत्या की साजिश रच डाली.

विभीषण ने पुलिस को बताया क‍ि साज़िश के तहत 21 जनवरी 2021 की रात को ग्राम घाठाद्वारी के पानीपीया तालाब के पास आरोपी विभीषण ने इतवार सिंह को तालाब किनारे बुलाकर झगड़ा किया और चाकू तथा टांगी से स‍िर पर लगातार हमला कर मौत के घाट उतार दिया और उसको तालाब किनारे छोड़कर घर वापस आ गया. वहां से भागने की हड़बड़ी के कारण चाकू वहीं तालाब के पास गिर गया था और घटना में प्रयुक्त टांगी को अपने घर में छ‍िपा कर रखा गया. 

पुल‍िस को क‍िया गुमराह 

हत्या के दूसरे दिन मृतक की पत्नी कौशल्या ने पुल‍िस को गुमराह करने की नीयत से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. आरोपी विभीषण के हत्या करने की गुनाह को कबूल करने के बाद पुलिस ने उसके घर से हत्या में प्रयुक्त टांगी को गवाहों के समक्ष जब्‍त किया. प्रकरण में उरगा पुलिस ने हत्या की घटना को अंजाम देने वाले विभीषण और हत्या की साजिश रचने वाली मृतक की पत्नी कौशल्या बिझवार को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेज दिया.

Bilaspur: 2 भाइयों ने की एक युवक के साथ मारपीट,वीडियो बनाकर किया वायरल, गिरफ्तार

Trending news