Sukma News: आजादी के 75 साल बाद गांव पहुंची बिजली, बल्ब की रोशनी देख ग्रामीणों ने मनाया जश्न
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1365996

Sukma News: आजादी के 75 साल बाद गांव पहुंची बिजली, बल्ब की रोशनी देख ग्रामीणों ने मनाया जश्न

Sukma News: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आने वाला कोण्टा ब्लाक के पोटकपल्ली गांव में आजादी के 75 साल बाद बिजली पहुंच गई है. यहां के 33 घर पहली बार बलबों से रोशन हुए हैं, जिससे गांव वालों के चेहरे खिल गए हैं.

Sukma News: आजादी के 75 साल बाद गांव पहुंची बिजली, बल्ब की रोशनी देख ग्रामीणों ने मनाया जश्न

Sukma News: रंजीत बारठ/सुकमा। देश को आजाद हुए 75 साल पूरे हो गए हैं, लेकिन अभी तक देशभर में कई ऐसे इलाके हैं, जहां मूलभूत सुविधाएं नहीं हैं. हालांकि सरकारों के लगातार प्रयास से सुविधाओं का विस्तार हो रहा है. ऐसा ही एक गांव है छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आने वाला कोण्टा ब्लाक का पोटकपल्ली गांव. अब यहां के 33 घरों में बिजली पहुंच गई है, जिससे गांव वालों में भारी प्रसन्नता है.

6 माह के अथक प्रयासों से पहुंची रोशनी
जिला व पुलिस प्रशासन के प्रयासों के चलते गांव में पहली बार बिजली पहुंची जिससे 33 घर रोशन हुए. करीब 6 माह पहले ही यहां पर सुरक्षाबलों का नया कैंप स्थापित हुआ था, जिसके बाद पुलिस और प्रशासन लगातार यहां बिजली पहुंचाने के लिए काम कर रहे थे. आखिरकार 6 माह के अथक प्रयासों के बाद गांव में बिजली पहुंचते ही लोगों के चेहरे खिल उठे.

Dog And Tiger: डॉग का दम देख पस्त हुआ टाइगर! दुम दबाकर भागने का वीडियो वायरल

ग्रामीणों ने जताया पुलिस और प्रशासन का आभार
सुरक्षा बलों का कैंप खुलने के बाद से पोटकपल्ली में ग्रामीणों के बीच पहुंचे जवानों ने उनका विश्वास जीता और बताया की उनकी तैनाती क्षेत्र के विकास के लिए हुई है. इसके बाद एसपी सुनील शर्मा ने शासन-प्रशासन से पोटकपल्ली में बिजली पहुंचाने की क़वायद शुरू करवाई. बिजली पहुंचने के बाद गांव के लोग उत्सव मना रहे हैं. इसके साथ ही वो पुलिस और प्रशासन का आभार भी जता रहे हैं.

ये भी पढ़ें: स्वच्छता का गंदा संदेश! शिक्षक ने उतरवाई छात्रा की मैली यूनिफॉर्म, दो घंटे अर्धनग्न बैठी रही बच्ची

कुछ समय पहले गांव में था नक्सलियों का तानाबाना
बता दें कुछ समय पहले तक सुकमा के पोटकपल्ली गांव में नक्सलियों का ही ताना बाना था. फिर सुकमा एसपी सुनील शर्मा के नेतृत्व में कोबरा की 208 बटालियन सीआरपीएफ की 212वी बटालियन व डीआरजी के जवानों ने पोटकपल्ली गांव में नया कैंप खोला. वो लगातार ग्रामीणों से संपर्क कर उन्हें भरोसे में लेते रहे और उन्हें जागरुक कर गांव का विकास किया. अब गांव वाले कैंप खुलने से काफी खुश हैं.

Trending news