Chhattisgarh News: नारायणपुर में मुठभेड़ के बाद पुलिस को बड़ी सफलता, 3 नक्सली गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2100532

Chhattisgarh News: नारायणपुर में मुठभेड़ के बाद पुलिस को बड़ी सफलता, 3 नक्सली गिरफ्तार

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले मुठभेड़ के बाद पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. नक्सलियों के पास से कई चीजें भी बरामद की गई हैं. 

Chhattisgarh News: नारायणपुर में मुठभेड़ के बाद पुलिस को बड़ी सफलता, 3 नक्सली गिरफ्तार

Naxalites Arrest in Narayanpur: छत्तीसगढ़ की नारायणपुर पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता हासिल हुई है. पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद घटना स्थल की सर्चिंग के दौरान STF और DRG की टीम ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 3 भरमार बंदूक सहित दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई हैं. 

सूचना मिलने पर की गई कार्रवाई
ASP हेमसागर सीदार ने बताया कि अबूझमाड़ के तीन जंगलों में नक्सलियों के होने की सूचना पर संयुक्त पुलिस टीम द्वारा कार्रवाई की गई थी. इस दौरान नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई थी. पुलिस पार्टी को भारी पड़ता देख नक्सली भाग गए. इसके बाद जब घटना स्थल पर सर्चिंग अभियान शुरू किया गया तो अभियान के दौरान 3 नक्सलियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया.

भेजा गया जेल
ASP हेमसागर सीदार ने बताया कि हथियारों के साथ गिरफ्तार किए गए नक्सलियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है. नक्सलियों के पास से 3 भरमार बंदूक सहित दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई है. 

सुकमा में मुठभेड़
गुरुवार को सुकमा के किस्टाराम के टेटेमड़गु इलाके में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. जवान किस्टाराम एरिया कमेटी के नक्सलियों को टार्गेट कर ऑपरेशन पर थे. इस दौरान नक्सलियों ने अटैक कर दिया. उनके जवाब में DRG व कोबरा की 208 बटालियन के जवानों ने जबरदस्त फायरिंग की. जवाबी कार्रवाई से डरकर बड़ी संख्या में मौजूद नक्सली भाग गए. इस मुठभेड़ की पुष्टि एसपी किरण चव्हाण ने की है. 

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 20 मिनट तक होती रही फायरिंग, 2 नक्सली घायल

कबीरधाम में मुठभेड़ 
गुरुवार को कबीरधाम जिले के माराडबरा में करीब 20 मिनट तक नक्सलियों और पुलिस के बीच फायरिंग हुई. इस दौरान पुलिस को अपने आप को हावी होते देख नक्सली मौके से फरार हो गए. फायरिंग में दो इनामी नक्सली जरीना और नवीन के घायल होने की बात सामने आई. वहीं, पुलिस ने घटनास्थल से नक्सली साहित्य कपड़े और दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की.

दंतेवाड़ा में नक्सली शव बरामद
दंतेवाड़ा और सुकमा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सलियों की उपस्थित की सूचना पर सुरक्षा बल ने आठ लाख के ईनामी माओवादी का शव बरामद किया. 

Trending news